बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Sunday 12 April 2020

आज का पंचांग व राशिफल

अंतर्गत लेख:


ओम नमः शिवाय शिवजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय गुरुजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय बालाजी सदा सहाय
निशुल्क पंचांग अपने मोबाइल फोन पर मंगवाने के लिए 9911342666 पर अपने नाम के शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे

🌞आज का श्री बालाजी पंचांग*  🌞
⛅ *दिनांक 13 अप्रैल 2020*
⛅ *दिन - सोमवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)*
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - वसंत*
⛅ *मास - वैशाख
⛅ *पक्ष - कृष्ण*
⛅ *तिथि - षष्ठी शाम 04:18 तक तत्पश्चात सप्तमी*
⛅ *नक्षत्र - मूल रात्रि 07:03 तक तत्पश्चात पूर्वाषाढा*
⛅ *योग - परिघ रात्रि 07:09 तक तत्पश्चातम शिव*
⛅ *राहुकाल - सुबह 07:46 से सुबह 09:20 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:22*
⛅ *सूर्यास्त - 18:56*
⛅ *दिशाशूल - पूर्व दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण -  संक्रांति  (पुण्यकाल दोपहर 12:39 से सूर्यास्त तक)*
 💥 *विशेष - षष्ठी को नीम की पत्ती, फल या दातुन मुँह में डालने से नीच योनियों की प्राप्ति होती है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)
🌞 * भारत माता की जय ~* 🌞

🌷 *संक्रांति* 🌷
➡ *13 अप्रैल 2020 सोमवार को संक्रांति (पुण्यकाल : दोपहर 12:39 से सूर्यास्त तक)*
🙏🏻 *इसमें किया गया जप, ध्यान, दान व पुण्यकर्म अक्षय होता है ।*🌞 *ओम नमः शिवाय* 🌞

🌷 *गर्मियों में स्वास्थ्य-सुरक्षा हेतु* 🌷
✅ *क्या करें ?*
👉🏻 *१] गर्मी के कारण जिनको सिरदर्द व कमजोरी होती है वे लोग सूखा धनियां पानी में भिगा दें और घिसके माथे पर लगायें | इससे सिरदर्द और कमजोरी दूर होगी |*
👉🏻 *२] नाक से खून गिरता हो तो हरे धनिये अथवा ताजी कोमल दूब (दूर्वा) का २ – २ बूँद रस नाक में डालें | इससे नकसीर फूटना बंद हो जायेगा |*
👉🏻 *३] सत्तू में शीतल जल, मिश्री और थोडा घी मिलाकर घोल बनाके पियें | यह बड़ा पुष्टिा दायी प्रयोग है | भोजन थोडा कम करें |*
👉🏻 *४] भोजन के बीच में २५ – ३५ मि. ली. आँवले का रस पियें | ऐसा २१ दिन करें तो ह्रदय व मस्तिष्क की दुर्बलता दूर होगी | ( शुक्रवार व रविवार को आँवले का सेवन वर्जित है | )*
👉🏻 *५] २० मि. ली. आँवला रस, १० ग्राम शहद, ५ ग्राम घी – सबका मिश्रण करके पियें तो बल, बुद्धि, ओज व आयु बढ़ाने में मदद मिलती है |*
👉🏻 *६] मुँह में छाले पड गये हों तो त्रिफला चूर्ण  को पानी में डाल के कुल्ले करें तथा मिश्री चूसें | इससे छाले शांत हो जायेंगे |*
❌ *क्या न करें ?*
👉🏻 *१] अति परिश्रम, अति कसरत, अति रात्रि-जागरण, अति भोजन व भारी भोजन नहीं करें | भोजन में लाल मिर्च व गर्म मसालों का प्रयोग न करें |*
👉🏻 *२]  दही खाना हो तो सीधा नहीं खायें, पहले उसे मथ के मक्खन निकाल लें और बचे हुए भाग को लस्सी या छाछ बना के मिश्री मिला के या छौंक लगा के सेवन करें | ध्यान रहे, दही खट्टा न हो |*
👉🏻 *३] बाजारू शीतल पेयों से बचें | फ्रिज का पानी न पियें | धूप में से आकर तुरंत पानी न पियें |*
🌞~ जय श्री बालाजी ~* 🌞

🌷 *मोटापा हो तो* 🌷
🍋 *मोटापा हो तो गर्म पानी में १ पके बड़े नींबू का रस और शहद मिलाकर भोजन के तुरंत बाद पियें l*
🌿 *छाछ में तुलसी के पत्ते लेने से भी मोटापे में आराम होता है l*
🙏🏻 *
          🌞 *~ वाहेगुरु ~* 🌞

🌷 *फोड़े-फुंसियाँ* 🌷
👉🏻 *फोड़ा-फुंसी है तो पालक+गाजर+ककड़ी तीनों को मिला कर उसका रस ले लें अथवा नारियल का पानी पियें तो फोड़ा फुंसी में आराम होता है ।*
🙏🏻 *


                 🌞 * जय गुरु जी ~ 🌞
🙏🏻🌹🌻☘🌷🌺🌸🌼💐🙏🏻पंचक
17अप्रैल 2020 दोपहर 12.20 से
22अप्रैल 2020 दोपहर 1.17 तक

एकादशी
4अप्रैल 2020
18अप्रैल 2020

प्रदोष
5अप्रैल 2020
20अप्रैल 2020

अमावस्या
22अप्रैल 2020

पूर्णमासी
8अप्रैल 2020

यदि आपका धन किसी के पास फंस गया है और वह उसे वापस नहीं कर रहा तो अमावस्या या पूर्णिमा तिथि को सुबह स्नान के बाद, एक ताम्बे के लोटे में जल लेकर उसमें लाल मिर्च के 11 बीज डालकर उगते हुए सूर्यदेव को चढ़ाते हुए प्रार्थना करे की आपके पैसे जल्दी वापस मिल जाये। जल चढ़ाने के पहले उगते हुये सूर्य को देखते हुए इस मंत्र- “ऊँ आदित्याय नमः” का 108 बार जप जरूर करें। कुछ ही दिनों में जिसके पास आपका पैसा है वह स्वयं घर आकर पैसे वापस देगा।

मेष - पॉजिटिव - घर परिवार का संतुलन घर के विकास में सही दिशा मार्ग का कार्य करता है। अतः आपको दिशा मार्ग दिखाना आपके लिए तथा आपके घर परिवार के लिए सम्माननीय हो सकता है। तथा आपका घर परिवार में कद भी बड़ा हो सकता है।

नेगेटिव - माता-पिता से संबंध तथा माता-पिता का सहयोग सामान्य रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए, जो आने वाले वक़्त में आप फिर पा सकें। आपको व्यर्थ के वाद विवाद से दूर रहना ही आपके लिए हितकर होगा।

लव - आपको यह ध्यान देना होगा कि आप से कोई ऐसी बात ना हो जो आपके प्रियतम को पसंद ना आए। आप देखेंगे कि आपकी छोटी सी बातों से ही आपका प्रियतम खुश हो जाएगा और उनका प्यार आपके लिए बढ़ेगा।

व्यवसाय - यदि आप व्यापार करते हैं तो आपको अपने बिज़नेस पार्टनर से सामंजस्य पूर्ण व्यवहार करना होगा, अन्यथा स्थिति थोड़ी सी विपरीत दिशा में जा सकती है।

स्वास्थ्य - उम्रदराज़ लोगों को अपनी सेहत का ध्यान रखने की ज़रूरत है।

भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 1

वृषभ - पॉजिटिव - संतान पक्ष को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। संतान को लेकर कोई चिंताजनक स्थिति नहीं है। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि तो होगी। इस दौरान दोस्तों के साथ मौज़ मस्ती करने के बहुत अवसर मिलेंगे जिससे आपका मन खुश हो जाएगा और आपका भी दिन खुशी-खुशी बीतेगा।

नेगेटिव - परिवार में सुख शांति आएगी लेकिन संतान की ओर से आपकी चिंताएं बढ़ेगी और इसकी वजह होगा उनका व्यवहार। इस समय वे गलत संगति में पड़ कर आपकी परेशानी का कारण बनेंगे। इसलिए उनके सही मार्गदर्शन के लिए आपको उनसे मित्रवत व्यवहार करना होगा और उनकी बात की गहराई को समझना होगा।

लव - ग्रहों के प्रभाव के कारण प्रेम जीवन हिचकोले खाता हुआ नजर आएगा। जहां एक ओर शुक्र की दृष्टि प्रेम जीवन में रोमांस बढ़ाएगी और मंगल उसे तीव्रता देगा वहीं दूसरी ओर सूर्य और शनि की स्थिति किसी वाद विवाद की वजह बन सकती है।

व्यवसाय - विदेशी स्रोतों के द्वारा आपको अच्छी आमदनी का संकेत दे रहा है। जुए, सट्टेबाजी और शेयर बाजार में निवेश के लिए यह समय अधिक अनुकूल नहीं है, इसलिए बड़े निवेश से बच कर रहें।

स्वास्थ्य - आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग: सफेद,भाग्यशाली अंक: 3

मिथुन - पॉजिटिव - दांपत्य जीवन में खुशी के पल आएँगे और आपके जीवन साथी को कोई बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है या फिर उन्हें किसी विशेष प्रकार का धन लाभ होगा जिससे आपको भी उनके साथ खुशी मनाने का मौका मिलेगा।

नेगेटिव - मानसिक रूप से तनाव का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि राहु के प्रथम भाव में उपस्थिति और शनि की दृष्टि आपको मानसिक रूप से काफी कमजोर कर देगी। ऐसी स्थिति में कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय ना लें और उसे कुछ समय के लिए टाल ही दें।

लव - यह समय आपके प्रेम जीवन को मज़बूती देने के लिए ही आया है तो इसका पूरा सदुपयोग करें।

व्यवसाय - आर्थिक तौर पर कुछ चुनौतियाँ इस समय आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं, जिनका आपको डटकर सामना करना होगा। आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी।

स्वास्थ्य - जहां तक संभव हो, धूम्रपान से बच कर रहें और अच्छे स्वास्थ्य के लिए मादक पदार्थों के सेवन से दूर रहने का प्रयास करें।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

कर्क - पॉजिटिव - पारिवारिक जीवन में ख़ुशियाँ आएँगी और कुटुंब के लोग एक दूसरे के प्रति सौहार्द की भावना रखेंगे। इस दौरान आपको प्रॉपर्टी से संबंधित कोई लाभ प्राप्त होने की अच्छी संभावना बन रही है, इसलिए इस समय का सदुपयोग करें और प्रॉपर्टी संबंधित कोई निवेश करना चाहें तो कर सकते हैं।

नेगेटिव - अपने मेहमानों से ख़राब बर्ताव न करें। आपका ऐसा व्यवहार न केवल आपके परिवार को दुःखी कर सकता है, बल्कि संबंधों में दूरी भी पैदा कर सकता है। निर्णय लेते समय अपने अहम को बीच में न आने दें, अपने कनिष्ठ सहकर्मियों की बात पर ग़ौर फ़रमाएँ।

लव - आप दोनों अपने दोस्तों से एक दूसरे को मिला पाएंगे जिससे आपके प्यार का दायरा और बढ़ेगा तथा दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

व्यवसाय - आप खर्चों को आसानी से वहन कर सकेंगे, लेकिन फिर भी आपको अपने खर्च पर अंकुश बनाए रखना होगा, क्योंकि अष्टम भाव में ग्रहों की स्थिति आर्थिक स्थिति के लिए चुनौती का संकेत दे रही है।

स्वास्थ्य - प्रतिदिन स्वच्छ हवा में जाकर कपालभाति और अनुलोम विलोम का सहारा लें जिससे आप के फेफड़े पूरी तरह खोलें और उनसे संबंधित समस्या होने से बचा जा सके।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 2
सिंह - पॉजिटिव - यह समय कुछ सौगातें लेकर आया है जो आपको मिल सकती हैं। आपकी अपने भाई-बहनों से खूब अच्छी जमेगी और आपको इससे विशुद्ध आर्थिक लाभ होगा। आप अपने दोस्तों के और अपनो के साथ रहने से आपका मन प्रसन्न रहेगा।

नेगेटिव - आपके भाई बहनों को स्वास्थ्य कष्ट होने की प्रबल संभावना होगी। लिहाजा उनका ध्यान रखें और कोई भी छोटी दूरी की यात्रा इस दौरान करते समय सावधानी बरतें क्योंकि या तो आप के क़ागज़ात में कोई कमी के कारण आपको परेशानी हो सकती है अथवा स्वास्थ्य कष्ट हो सकते हैं।

लव - दोनों के बीच की दूरियाँ कम होंगी और एक दूसरे को बेहतर समझ पाएंगे। इसी वजह से आपका प्रेम जीवन खिल उठेगा।

व्यवसाय - कुछ अनावश्यक स्रोतों के द्वारा आमदनी के योग बन सकता है और किसी प्रकार की विरासत अथवा पैतृक संपत्ति मिलने की भी संभावना रहेगी, लेकिन उसमें लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है।

स्वास्थ्य - किसी बड़ी स्वास्थ्य समस्या की उम्मीद बहुत कम है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 9

कन्या - पॉजिटिव - संतान के लिए स्थिति अनुकूल रहने वाली है और उन्हें अपने कार्यों में उन्नति मिलेगी। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए आपके प्रयास रंग लाएंगे और आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे, आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा।

नेगेटिव - आपके छोटे भाई बहनों की मुसिबत बढने से आपके ख़र्चों में बढ़ोतरी होने का संकेत भी दिखाई देता है। इस दौरान आपके विरोधी सिर उठा सकते हैं इसलिए उनके प्रति सतर्कता बरतें। घरेलू खर्चे बढ़ेंगे जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ सकता है।

लव - प्रेमी युगल के लिए यह समय मीठी यादों से भरा रहने वाला है। आपके बीच आपसी संवाद मजबूत होगा और एक दूसरे से प्यार भरी मीठी मीठी बातें करेंगे।

व्यवसाय - राहु आपको अनेक प्रकार के शॉर्टकट अपनाने पर मजबूर कर सकता है। फिर भी आपको इनसे दूर रहना चाहिए और किसी भी प्रकार के बड़े निवेश अथवा सट्टेबाजी या जुए आदि से दूर रहना ही हितकर रहेगा।

स्वास्थ्य - आप सामान्यत: अच्छे स्वास्थ्य के साथ इस दिन का आनंद उठाएंगे।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 5

तुला - पॉजिटिव - चंद्र देव आप के प्रथम भाव में अर्थात आप की राशि में गोचर करेंगे जिससे आपको अपनी उच्च राशि में गोचर का फल मिलेगा और इससे आपका मन खिल उठेगा। आप इस दौरान कुछ मजबूत निर्णय लेंगे जो भविष्य में आपके लिए फायदे का सौदा साबित होंगे।

नेगेटिव - दांपत्य जीवन के लिए समय काफी चुनौती-पूर्ण हो सकता है और ऐसा संभव है कि आपके जीवन साथी को अथवा स्वयं आपको कोई शारीरिक समस्या हो अथवा आपके बीच वैचारिक मतभेद हो। दांपत्य जीवन को शांतिपूर्ण बनाए रखने के लिए आपको ही प्रयास करना होगा।

लव - यदि आप अभी तक सिंगल हैं और आपके जीवन में कोई ख़ास नहीं आया है तो अभी थोड़ा सा और इंतजार करें, शीघ्र ही किसी की दस्तक आपके दिल के दरवाज़े पर होने वाली है।

व्यवसाय - ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में दिखाई नहीं दे रही है। आपको जो धन प्राप्त हो रहा है, उसका सही संयोजन करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा।

स्वास्थ्य - उल्टा-सीधा भोजन करने के कारण स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी सामने आ सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 3
वृश्चिक - पॉजिटिव - ऐसा मुमकिन है कि इस दौरान आप कोई नया घर, वाहन अथवा प्रॉपर्टी खरीदने का विचार करें। आपके कार्य क्षेत्र में स्थितियाँ काफी अच्छी रहने वाली हैं। आपके बिज़नेस में आपके कुटुंबीजनों का भी पूरा सहयोग आपको प्राप्त होगा।

नेगेटिव - राहु के साथ चंद्रमा का गोचर आपके मानसिक तनाव को बढ़ाएगा। इससे आपकी निर्णय लेने की क्षमता तो प्रभावित होगी। बिना वजह परिवार के किसी सदस्य अथवा ससुराल पक्ष के किसी सदस्य से ना उलझे।

लव - संभव है कि इस समय आपका प्रियतम आपको कोई अच्छा सा उपहार भेंट करे जो आपके दिल के काफी करीब हो। कुल मिलाकर यह समय आपके प्रेम जीवन के लिए बेहतरीन साबित होने वाला है।

व्यवसाय - आपके लिए जबरदस्त पदोन्नति का योग बन रहा है और जिस प्रमोशन की आपको लंबे समय से उम्मीद थी, वह इस दौरान आपको मिल सकता है।

स्वास्थ्य - अपना और अपने जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 8

धनु - पॉजिटिव - आपको अपने काम का उत्तम फल प्राप्त होगा। जहां एक ओर आपके काम की प्रशंसा होगी वहीं दूसरी ओर उनके पारिवारिक जीवन में भी सुख-शांति का माहौल रहेगा। यदि आप कोई व्यापार करते हैं तो इस दौरान अपने व्यापार को विस्तार देने के लिए उसमें पूँजी निवेश कर सकते हैं।

नेगेटिव -यदि आप प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं तो आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप जो मेहनत कर रहे हैं, उसका आपको समुचित प्रतिफल नहीं मिल रहा, लेकिन इसके लिए परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि बहुत शीघ्र ही आपको आपकी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

लव - आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रह सकता है जिसका असर आपके प्रेम जीवन पर भी पड़ेगा इसलिए स्वयं की सेहत के प्रति लापरवाही ना बरतें।

व्यवसाय - सबसे बड़ी बात जिसे सोने पर सुहागा कहा जाए तो, इस दौरान आपको मनचाही पदोन्नति भी मिलेगी और यदि आप कहें, ट्रांसफर चाहते हैं तो मनचाही जगह पर ट्रांसफर हो जाएगा, जिसकी वजह से आपकी पाँचोँ उंगलियां घी में होंगी।

स्वास्थ्य - कार्य क्षेत्र में अधिक देर तक रुककर घर से बाहर की चीजें खाना आपको शारीरिक परेशानी दे सकता है इसलिए इन चीजों से आपको बचना चाहिए।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 2

मकर - पॉजिटिव - आपकी आमदनी में इज़ाफा होगा और आप भविष्य के लाभ को ध्यान में रखकर कुछ नई योजनाएं बनाएँगे जो दीर्घकालीन लाभ का रास्ता आपको दिखाएगी। आपकी संतान के लिए समय अनुकूल रहेगा और इनको अपने प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी।

नेगेटिव - यदि आप एक शिक्षार्थी हैं तो इस दौरान आपको अपनी पढ़ाई में अधिक मेहनत करके सफल होने का प्रयास करना चाहिए। इस दौरान आपको अपने विरोधियों के प्रति सतर्कता बरतनी होगी क्योंकि वह किसी प्रकार की हानि आपको पहुंचा सकते हैं।

लव - संभावना जागेगी कि आप अपने प्रियतम के साथ कुछ अच्छा समय बिताएंगे। एक दूसरे के साथ यह समय बिताना आपके प्रेम जीवन को महकाएगा और आपके बीच अंतरंग रिश्तों को मजबूत करेगा।

व्यवसाय - कार्यक्षेत्र में आपकी स्थितियां पहले के मुकाबले और भी अच्छी होंगी। हर दिन आपके लिए कीमती है, इसे अपने हाथ से ना जाने दें और हर मौके को समय रहते भुनाएं।

स्वास्थ्य - स्वास्थ्य काफी हद तक अनुकूल रहने वाला है।

भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ - पॉजिटिव - इस समय आनंद देने वाली क्रियाये होगी जीससे आपको कोई आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। अपने पिता और गुरुजनों के प्रति आप सम्मान का भाव रखेंगे और उनके द्वारा आपको अच्छी सलाह मिलेगी जो भविष्य में भी आपके काम आएगी।

नेगेटिव - आपको आपके ख़र्चों में थोड़ी वृद्धि तो महसूस होगी ही लेकिन अधिकांश रूप से ये वृद्धि ऐसे मामलों में होगी जहां धर्म, विश्वास और कोर्ट कचहरी के मामले शामिल होंगे। आपके द्वारा जमा धन व्यर्थ नष्ट हो सकता है इसलिए उसका लेन देन सोच समझकर करें।

लव - आपका प्रियतम आप पर बे-शुमार प्यार लुटाएगा जिससे आपके दिल को बहुत सुकून मिलेगा। प्रेम के मामले में यह समय काफी अनुकूल रहेगा।

व्यवसाय - आपको इन चुनौतीपूर्ण स्थितियों का सामना करने के लिए पहले से ही तैयार रहना होगा, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचा जा सके।

स्वास्थ्य - आप अपने अच्छे स्वास्थ्य का भरपूर आनंद उठाएंगे और जीवन में चुस्ती और फुर्ती का अनुभव करेंगे।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 4

मीन - पॉजिटिव - उच्च शिक्षा के क्षेत्र में प्रयास करने वाले लोगों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं इसलिए यदि आप भी उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं तो इस समय का पूरा उपयोग करें। कार्य क्षेत्र में स्थिति में आपके पक्ष में बनना प्रारंभ हो जाएगी और आप अधिक मेहनत करेंगे।

नेगेटिव - आपको थोड़ा सजग रहना होगा क्योंकि यह आपकी नौकरी में स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न करके परेशानी ला सकता है, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहें। हो सकता है कि अधिक जोश में आने के कारण आपकी और आपके बिज़नेस पार्टनर के बीच कुछ कहासुनी हो जाए।

लव - आपको किसी प्रकार की बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि मर्यादित आचरण करें और अपनी प्रेम जीवन को खूबसूरती से सज़ाएँ।

व्यवसाय - आपका व्यापार वृद्धि को प्राप्त होगा और यदि आप बिज़नेस को विस्तार देना चाहते हैं तो उसके लिए यह बेहतरीन समय में से एक है।

स्वास्थ्य - आपको विशेष रूप से जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 3

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं
🌺🌸🌺🌸🌺💐💐

दिनांक 13 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है। जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।

शुभ दिनांक : 4, 8, 13, 22, 26, 31,

शुभ अंक : 4, 8,18, 22, 45, 57,
शुभ वर्ष : 2020, 2031, 2040, 2060   

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

कैसा रहेगा यह वर्ष
यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा।

नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।
🕉️पंचाग को कम से कम दस जगह भेजे
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें