बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Sunday, 3 May 2020

आज का पंचांग और निशुल्क सीखे ज्योतिष वास्तु

अंतर्गत लेख:


👉🏽🕉️ कल्याण मंत्र👈🏽🕉️
ओम नमः शिवाय शिवजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय गुरुजी सदा सहाय ओम नमःशिवाय बाला जी सदा सहाय
निशुल्क पंचांग अपने मोबाइल पर मंगवाने के लिए 9911342666पर अपने नाम के साथ में शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे



यदि आप ज्योतिष ,वास्तु  , चक्रास हीलिंग, रेकी  मेडिटेशन ध्यान समाधि के माध्यम से समाज सेवा जनकल्या,की भावना रखते हैं तो आपको यह ज्ञान निशुल्क सिखाया जा सकता है इच्छुक व्यक्ति व्हाट्सएप पर अपना विवरण भेजें यदि आप हमारी सेवा अपने यहां पर लेना चाहते हैं तो हफ्ते में एक दिन हम आपके यहां निशुल्क सेवा भी उपलब्ध करा सकते हैं जिससे जनकल्याण का भला हो सके संपर्क करें अगर फोन पर बात करनी है तो व्हाट्सएप कॉल करें
आचार्य लक्ष्मण व्हाट्सएप नंबर
9911342666

🌞 ~ *आज का श्री बालाजी पंचांग* ~ 🌞 👉🏽आज का वास्तु परामर्श
अपने घर के मंदिर में संभव हो तो अपने इष्ट की मूर्ति को प्रधान रूप में लगाएं बस की विधिवत पूजा अर्चना वंदना करें अधिक तस्वीर या भीड़भाड़ ना करें क्योंकि कुछ समय बाद उन्हें हटाना बड़ा मुश्किल होता है फिर मन को दुख होता है और अनजाने में पाप की स्थिति मन में पैदा हो जाती है मूर्ति को 6इंच से बड़ी ना लगाएं
👉🏽 आयुर्वेदिक नेक सलाह
 बढ़ती उम्र के कारण आपकी यूनिटी सिस्टम कमजोर हो रहा है तो रात्रि में कांच के पात्र में तीन बदाम तीन किस्में और तीन अंजीर को धोकर भिगो दें और प्रातकाल उस जल को पी ले और अंजीर बादाम किशमिश को खाले कुछ दिन में ही चमत्कारी लाभ दिखाई देंगे
⛅ *दिनांक 04 मई 2020*
⛅ *दिन - सोमवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077 *
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - ग्रीष्म*
⛅ *मास - वैशाख*
⛅ *पक्ष - शुक्ल*
⛅ *तिथि - एकादशी सुबह 06:12 तक तत्पश्चात द्वादशी*
⛅ *नक्षत्र - उत्तराफाल्गुनी रात्रि 07:19 तक तत्पश्चात हस्त*
⛅ *योग - व्याघात सुबह 08:36 तक तत्पश्चातम वज्र*
⛅ *राहुकाल - सुबह 07:32 से सुबह 09:10 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:07*
⛅ *सूर्यास्त - 19:03*
⛅ *दिशाशूल - पूर्व दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण - मोहिनी एकादशी (भागवत), द्वादशी क्षय तिथि*
 💥 *विशेष - हर एकादशी को श्री विष्णु सहस्रनाम का पाठ करने से घर में सुख शांति बनी रहती है lराम रामेति रामेति । रमे रामे मनोरमे ।। सहस्त्र नाम त तुल्यं । राम नाम वरानने ।।*
💥 *आज एकादशी के दिन इस मंत्र के पाठ से विष्णु सहस्रनाम के जप के समान पुण्य प्राप्त होता है l*
💥 *एकादशी के दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए।*
💥 *एकादशी को चावल व साबूदाना खाना वर्जित है | एकादशी को शिम्बी (सेम) ना खाएं
💥 *जो दोनों पक्षों की एकादशियों को आँवले के रस का प्रयोग कर स्नान करते हैं, उनके पाप नष्ट हो जाते हैं।
🌞 * जय श्री बालाजी* 🌞

🌷 *आर्थिक परेशानी या कर्जा हो तो* 🌷
➡ *05 मई 2020 मंगलवार को भोम प्रदोष योग है ।*
🙏🏻 *किसी को आर्थिक परेशानी या कर्जा हो तो भोम प्रदोष योग हो, उस दिन शाम को सूर्य अस्त के समय घर के आसपास कोई शिवजी का मंदिर हो तो जाए और ५ बत्ती वाला दीपक जलाये और थोड़ी देर जप करें :*
👉🏻 *ये मंत्र बोले :–*
🌷 *ॐ भौमाय नमः*
🌷 *ॐ मंगलाय नमः*
🌷 *ॐ भुजाय नमः*
🌷 *ॐ रुन्ह्र्ताय नमः*
🌷 *ॐ भूमिपुत्राय नमः*
🌷 *ॐ अंगारकाय नमः*
👉🏻 *और हर मंगलवार को ये मंगल की स्तुति करें:-*
🌷 *” गर्णी गर्भ शंभुतं, विधुत कान्ति समप्रभ*
*कुमारं शक्ति हस्त, मंगलं प्रणाममहं “*
🙏🏻
          🌞 * जय गुरु जी 🌞

🌷 *त्रिस्पृशा' का महायोग* 🌷
🙏🏻 *हजार एकादशियों का फल देनेवाला व्रत*
🙏🏻 *एक ‘त्रिस्पृशा एकादशी के उपवास से एक हजार एकादशी व्रतों का फल प्राप्त होता है । इस एकादशी को रात में जागरण करनेवाला भगवान विष्णु के स्वरूप में लीन हो जाता है ।*
🙏🏻 *‘पद्म पुराण' में आता है कि देवर्षि नारदजी ने भगवान शिवजी से कहा : ‘‘सर्वेश्वर ! आप त्रिस्पृशा नामक व्रत का वर्णन कीजिये, जिसे सुनकर लोग कर्मबंधन से मुक्त हो जाते हैं ।"*
🙏🏻 *महादेवजी : ‘‘विद्वन् ! देवाधिदेव भगवान ने मोक्षप्राप्ति के लिए इस व्रत की सृष्टि की है, इसीलिए इसे ‘वैष्णवी तिथि कहते हैं । भगवान माधव ने गंगाजी के पापमुक्ति के बारे में पूछने पर बताया था : ‘‘जब एक ही दिन एकादशी, द्वादशी तथा रात्रि के अंतिम प्रहर में त्रयोदशी भी हो तो उसे ‘त्रिस्पृशा' समझना चाहिए । यह तिथि धर्म, अर्थ, काम और मोक्ष देनेवाली तथा सौ करो‹ड तीर्थों से भी अधिक महत्त्वपूर्ण है । इस दिन भगवान के साथ सद्गुरु की पूजा करनी चाहिए ।"*
🙏🏻 *यह व्रत सम्पूर्ण पाप-राशियों का शमन करनेवाला, महान दुःखों का विनाशक और सम्पूर्ण कामनाओं का दाता है । इस त्रिस्पृशा के उपवास से ब्रह्महत्या जैसे महापाप भी नष्ट हो जाते हैं । हजार अश्वमेध और सौ वाजपेय यज्ञों का फल मिलता है । यह व्रत करनेवाला पुरुष पितृ कुल, मातृ कुल तथा पत्नी कुल के सहित विष्णुलोक में प्रतिष्ठित होता है । इस दिन द्वादशाक्षर मंत्र (ॐ नमो भगवते वासुदेवाय) का जप करना चाहिए । जिसने इसका व्रत कर लिया उसने सम्पूर्ण व्रतों का अनुष्ठान कर लिया ।*
🙏🏻 🌞
🙏🏻🌷🍀🌼🌸🌹🌻💐🌺🙏🏻एकादशी का व्रत रखें :
हिन्दू धर्म में एकादशी और प्रदोष का व्रत रखने के पीछे का विज्ञान यह कि यह आपके चंद्र और शनि के खराब असर को बेअसर कर शुभ में बदल देता है। प्रत्येक पक्ष (शुक्ल और कृष्ण पक्ष) के ग्यारस और त्रयोदशी को विधिपूर्वक व्रत रखेंगे तो निश्‍चित ही आपके ‍जीवन से निर्धनता और सभी तरह के संकट दूर हो जाएंगे।


मांगलिक कार्य निर्विघ्न संपन्न होने हेतु
             : यदि घर में कोई मांगलिक कार्य होने वाला है और आप चाहते हैं कि वह निर्विघ्न संपन्न हो जाए तो इसके लिए एक उपाय है। जिस दिन मंगल कार्य हो उस दिन एक मुठ्ठी गेहूं लें और उसे लाल कपड़े में पोटली जैसा बांधकर उसे घर की पूर्व दिशा में किसी कोने में रख दें। आपका जो भी मंगल कार्य है वह ईश्‍वर की कृपासे आपके ईष्टदेव की कृपा से बिना किसी बाधा के पूरा हो जाएगा।
  आज का राशिफल🕉️

मेष - पॉजिटिव - अपनी रचनात्मक प्रतिभा को परिवार के साथ साझा करें जो आपसे प्रभावित होने के लिए तैयार हैं! आज आप सभी नए अवसरों को पाने के लिए तैयार रहेंगे। आपका साफ़ दृष्टिकोण मेहनत ओर ऊर्जा के साथ मिलकर जीवन को नया मतलब प्रदान करेगा।

नेगेटिव - आत्म मूल्यांकन करके अपनी खुद की शक्तियों और सीमाओं के बारे में जानें। बेहतरीन चीज़ें जीवन में आपके लिए बेहद खास हैं किंतु इसके लिए अधिक खर्च करना मूर्खता हो सकती है। आपका खुश रहना ही आपका बुरा चाहने वालो के लिए सबसे बडी सजा हैं।
- प्रेम जीवन को और मधुर बनाने के लिए लव पार्टनर के साथ किसी ट्रिप पर भी जा सकते हैं। आप दोनों एक-दूसरे का ख़्याल रखेंगे। छोटी-मोटी समस्याएँ भी आएंगी। लेकिन परेशान होने की ज़रुरत नहीं है।

व्यवसाय - आपको आंतरिक शक्ति मिली है जिसे सहकर्मियों आत्मविश्वास और अखंडता के साथ पहचानते हैं, जो आपको काम के कार्यक्रम को पूरा करने की अनुमति देता है।

स्वास्थ्य - अपनी दैनिक दिनचर्या में आप बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 1
वृष- पॉजिटिव - अपने शौक जैसे कला, फैशन या गायन के लिए भी वक्त निकालें। आप की स्पष्ट कल्पना मेहनत और ऊर्जा के साथ मिल कर आपकी परिस्थिति को बदलने ने सक्षम है। कड़ी मेहनत और बेहतर धारणा दोनों आपके काम व पेशे को नया अर्थ देने में मदद करते हैं।

नेगेटिव - नए और बड़े लक्ष्य पाने के लिए आत्मविश्वास से साथ मेहनत करना सीखें। पिता या शिक्षक के संकट में होने के कारण आपको अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ सकती है। धन, कीमती सामन और आभूषण अभी आपको आकर्षित कर रहे हैं। इन्हे पाने के लिए मेहनत करें और लालच से बचें।

वैवाहिक जीवन का सवाल है तो उसमें आपको मिलेजुले परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। जीवनसाथी आपके किसी बात को लेकर नाराज़ हो सकता है। लेकिन आप उनकी नाराज़गी को दूर करने में भी सफल होंगे।

व्यवसाय - जब आपके सहकर्मियों को मदद चाहिए, तो आप उन्हें निश्चित रूप से सहायता प्रदान कर सकते हैं, हालांकि, उन्हें आप का लाभ लेने नहीं दें। काम ही है जो आपको अभी करना है लेकिन, कुछ चीजें हैं जिन्हें आप छोड़ सकते है ताकि काम को थोड़ा आसान बना सकें।

स्वास्थ्य - अपनी अच्छी फिटनेस से आप दूसरों को प्रेरित कर सकते हैं।

भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 5

मिथुन - पॉजिटिव - आपके सितारे बता रहें हैं कि आपको उन्नति या अन्य कई मौके मिल सकते हैं। आप आज नए ग्राहकों या कारोबार की ओर अपने ध्यान को केंद्रित करेंगे। अपने रास्ते में आने वाले सभी मौकों का मज़ा लें और तरक्की हासिल करें।

नेगेटिव - सहयोगियों या पड़ोसियों की समस्याएं सुलझाने में अपने परिवार को न नजरअंदाज न करें। स्वयं के लिए भी समय निकालें। कुछ बड़ी योजनाएं बन रही हैं - अपने परिवार से सलाह करें और भविष्य में होने वाले मतभेदों से बचने के लिए विचार-विमर्श करें।

- जीवनसाथी आपके प्यार को समझेगा। वह आपकी भावनाओं की कद्र करेगा। संतान के भविष्य को लेकर आप दोनों थोड़े चिंतित रह सकते हैं।

व्यवसाय - आपकी अंत:भावना हमेशा आपके लिए मार्गदर्शक प्रकाश रही है। लेकिन, इस बार नहीं, थोड़ा सावधान रहें और अपनी प्रवृत्ति के साथ-साथ तर्क की बात सुनें कि वे क्या कहते हैं।

स्वास्थ्य - सेहत के नज़रिए से देखें तो इस समय आपको कोई बड़ी समस्या नहीं होगी।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 2

कर्क - पॉजिटिव - व्यस्त और थका देने वाले दिनों के बाद आज का दिन पार्टी के लिए उपयुक्त है। आज आपका उत्साह चरम सीमा पर होगा। एक कमजोर इंसान तब रुकता है जब थक जाता है जबकि विजेता तब थमता है जब वो जीत जाता है। पहले से बनाई योजनाएं आने वाले समय में लाभप्रद है।

नेगेटिव - आज हर काम पूरी निष्ठा से करें और छोटी बातों का भी ध्यान रखें। याद रखें जो भी आप बीजेंगे, बाद में उसी को काटेंगे। घरेलू मामलों के प्रति सावधान रहें। किसी खास रिश्ते या बच्चों को आपकी आवश्यकता पड़ सकती है।

यह समय बाहर जाने और जिसे आप चाहते हैं उसके साथ समय बिताने का है। शर्म छोड़ कर अपने दिल के करीबी को अपनी भावनाओं के बारे में अवश्य बताएं।

व्यवसाय - क्या आप बात करते समय मुखर या आक्रामक होते हैं? यह आपके लिए बातचीत कौशल को सुदृढ़ करने और अपने दृष्टिकोण में थोड़ा नरमी लाने का समय है।

स्वास्थ्य - यदि आप पहले से ही किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो उसमें सुधार देखने को मिलेगा।

भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 6

सिंह - पॉजिटिव - यह समय बेहद प्रभावशाली और उत्साही है। अपने पिछले दिनों को याद करें और इसके बारे में दूसरों से बात करें। इन पुराने अनुभवों का प्रयोग आप अपने फायदे के लिए भी कर सकते हैं। शिक्षक और सलाहकार आपका मार्गदर्शन करेंगे जिससे आपका भविष्य उज्जवल होगा।

नेगेटिव - यात्रा की योजनाओं में जटिलताओं और देरी का सामना करना पड़ सकता है। जीत के लिए आशा की रस्सी को मजबूत और मन में विश्वास रखें। आज आपका ध्यान अच्छे भाग्य और सुनहरे क्षणों का आनंद लेने में हैं जिसमे क़ानूनी मामले बाधा डाल सकते हैं।

इस समय आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा इसलिए आप अपनी डेटिंग को अगले लेवल तक ले जा सकते हैं। जीवन और प्यार को जैसे हम सींचते हैं, वैसे ही उसे जीते हैं।

व्यवसाय - जहां धन के मामलों का संबंध है कुछ अच्छी ख़बरें आने वाली हैं। तो, अपनी आँखें और कान खुली रखें!

स्वास्थ्य - आपकी सेहत दुरुस्त रहेगी।

भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 9

कन्या - पॉजिटिव - सब आपके लिए सकारात्मक साबित होगा और आपके जीवन में भावनात्मक दृष्टिकोण को बढ़ाएगा। इस समय स्थान में परिवर्तन या किसी नयी सेटिंग की संभावना है। यह सौभाग्य भरे पल है। आपको मिले नए अवसरों का आनंद लें। धन के मामले में भाग्य आपके साथ है।

नेगेटिव - जो आप इस समय पाएंगे वो इस बात पर निर्भर करेगा कि आपने कितनी मेहनत की है। संभावनाओं को अवसरों में परिवर्तित करने के लिए अपने गुप्त कौशल का उपयोग करें। आशा सबसे रोमांचक चीजों में से एक है इसलिए ईमानदारी से खुद पर विश्वास करें।

 आपकी कलात्मकता आपके पेशेवर जीवन में भी अच्छी साबित हो सकती है ध्यान रहे, दूसरों में प्रेम खोजने के लिए आपको पहले अपने भीतर प्यार खोजने की जरूरत है।

व्यवसाय - आप जानते हैं कि लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कैसे की जा सकती है, बस अपने अस्थिर मूड को काबू में रखें और अपने सिर को नीचे रखें।

स्वास्थ्य - आप ऊर्जावान रहेंगे और कार्य क्षेत्र में आपकी प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 1

तुला - पॉजिटिव - आपकी रचनात्मक ऊर्जा इस समय उच्च स्तर पर है। अभी आप भावुक महसूस कर रहे हैं इसलिए आप अकेले समय बिताएंगे और दूसरों की जरूरतों के बजाय अपने विचारों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। अपनी तरफ से पूरा प्रयास करें ताकि भविष्य में आपको परिणाम भी अच्छे मिलें।

नेगेटिव - परेशानियों में कुछ लोग निराश हो जाते है जबकि कुछ लोग आगे बढ़ कर अपनी मंजिल पा लेते हैं। अभी आप अपने विश्वासों को जांचने और एक नए शैक्षिक पथ की शुरूआत करने की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। सलाहकार या शिक्षक के साथ यात्रा करें जो आपको अंतर्दृष्टि प्रदान कर सके।

उन समूहों या क्लब का हिस्सा बने जो आपको पसंद है। आपका आकर्षण किसी दिलचस्प व्यक्ति का ध्यान आकर्षित कर सकता है। और कोई विशेष व्यक्ति आपको यह दिखाने के लिए उत्सुक हो सकता है कि वो आपका कितना ख्याल रखता है।

व्यवसाय - सेल्स के लिए यह दिन अच्छा है क्योंकि आज नए संबंध बनाने का सुनहरा मौका आपको मिलने वाला है।आज आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे।

स्वास्थ्य - अपनी डाइट को लेकर भी आप बेहद संवेदनशील रहेंगे।

भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 8

वृश्चिक - पॉजिटिव - इस समय आप प्यार और दोस्ती को बढ़ाना चाहते हैं और अपने काम में सहयोग की अपेक्षा करते हैं। अभी आप लम्बे निर्णय लेने के भी मूड में हैं। आपकी शक्ति और दृढ़ संकल्प -- पेशेवर और व्यक्तिगत रूप से आपकी सम्पतियाँ हैं।

नेगेटिव - यात्रा में परेशानी की सम्भावना है इसलिए सोचसमझ कर योजना बनाएं। आपके सार्वजनिक संबंध कौशल की वजह से लक्ष्य जल्दी पूरे होंगे बस काम में अपना 100 % दें। सफलता हमेशा अकेले में गले लगाती है लेकिन असफलता सबके सामने तमाचा मारती है, यही जीवन है।

 परेशानियों के कारण अभी आपकी लव लाइफ आपको अशांत महसूस करा सकती है। अगर ब्रेकअप अनिवार्य है, तो इसका प्रयोग नए लोगों से मिलने के कारण के रूप में करें।

व्यवसाय - बिक्रय से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया है। अगर आप बिक्री से नहीं भी जुड़े हैं तब भी आप अच्छा ही करेंगे।

स्वास्थ्य - जिम, योग या फिर रनिंग आदि से आप वर्क आउट करेंगे।

भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 3

धनु - पॉजिटिव - इस समय आप अदृश्य को देख सकते हैं, न छूने योग्य को महसूस कर सकते हैं और असंभव को भी पा सकते हैं। अपने पुराने समाजिक समूह से बाहर निकल कर नए समूह या क्लब का हिस्सा बने। नए क्लब या समूह का हिस्सा बनना और नई दिशा में नेटवर्किंग करना भी अभी उचित रहेगा।

नेगेटिव - आपके प्रबंधकीय और नेतृत्व कौशल का परीक्षण किया जा सकता है। दूसरे लोगों की समस्याओं के बारे में चर्चाओं या मतभेद की स्थितियों में न पड़ें। रोमांच और साहस के लिए भी यह समय उपयुक्त नहीं है इससे भविष्य में आपको चिंता या समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

 किसी खास व्यक्ति के साथ समय बिताए। क़रीबी लोगों से प्यार का इजहार करके उन्हें यह बता सकते हैं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं।

व्यवसाय - आप चीजों को मज़ेदार तरीके से काम में ले लेंगे जो आपके आसपास के वातावरण को जीवंत बना देगा। और, सोने पर सुहागा यह है कि आप अपेक्षा से अधिक हासिल करेंगे इस दिन का पूरा आनंद लें।

स्वास्थ्य - ख़ुद को फिट रखना आपकी पहली प्राथमिकता होगी।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 6

मकर - पॉजिटिव - आप यह भी अच्छे से जानते हैं कि काम के साथ साथ रिश्ते भी कितने ज़रूरी हैं। आप पुराने दोस्तों से भी मिल सकते हैं और किसी खास रिश्ते के बनने व शादी का भी योग है। जो एक चीज़ सभी रिश्तों को आपस में बांधे रखती है वो हैं विश्वास, और विश्वास सच्चाई पर आधारित होता है।

नेगेटिव - दीर्घकालिक निवेश या ख़रीददारी अभी किसी दुर्घटना या चोरी का परिणाम हो सकती है। धोखाधड़ी का शिकार होने से बचने के लिए सावधानी से विचार करें। बुराई, पाप या गंदगी आपसे बर्दाश्त नहीं होती इसलिए इनसे दूर ही रहें।

इस समय जो जूनून आप महसूस कर रहे हैं उसे अपने अंदर न रहने दें बल्कि इसे व्यक्त करें। एक रोमांटिक अफेयर जिसकी इच्छा आप लम्बे समय से कर रहे हैं उस के लिए अपने उत्साही पक्ष को सामने लाएं।

व्यवसाय - आप जीवन में बेहतर चीजों को पसंद कर रहे हैं। आप वर्तमान में वैभव में लिप्त रहना चाहते हैं। लेकिन, यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी वित्तीय स्थिति आप को ऐसा करने की अनुमति देता है।

स्वास्थ्य - इस समय न केवल आप शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी सेहतमंद रहेंगे।

भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 8

कुंभ - पॉजिटिव - शक्ति, यश, गरिमा और पहचान सब कुछ आपके पक्ष में हैं। इस समय आपका पूरा ध्यान व्यापार की उन्नति में बीतेगा और साथ ही आप बिक्री या खरीद में भी रूचि लेंगे। अपने अनुभव का पूरा प्रयोग करना, अच्छे से योजना बनाना और उसका पालन करना आपको अच्छे से आता है।

नेगेटिव - इस अवधि में आप कार्य के प्रेशर का सामना करेंगे लेकिन आपको निश्चिन्त रहना चाहिए क्योंकि आप अच्छे से जानते हैं कि इसे कैसे हैंडल करना है। खुद के कौशल को पहचाने और अपने संसाधनों पर भरोसा करें, अपना कोई अलग कार्य शुरू करें जैसे फ्रीलांसिंग आदि।

अभी पुराने सम्बंध मजबूत होंगे, नए सम्बन्ध बनेंगे और रोमांस विवाह के संबंध में भी बदल सकता है। प्यार आपके भीतर बढ़ता है, इसलिए इसका सौंदर्य बढ़ता है, प्यार आत्मा की सुंदरता है।

व्यवसाय - आपके विचारों और रणनीतियों को उतने दर्शक और समर्थक नहीं मिल हैं जिसकी आपको उम्मीद थी। उन्हें मनाने की कोशिश करें । एक बार जब आप अपने विचारों के मूल्य को साबित करेंगे तो वे आपके पास वापस आ सकते हैं, इसलिए, उन्हें लागू करने और उन्हें दिखायें।

स्वास्थ्य - अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। घर परिवार में भी परिजनों की सेहत बढ़िया रहेगी।

भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 4

मीन - पॉजिटिव - बड़ा भाई आपको नए समाजिक दृश्यों से कनेक्ट करेगा जहाँ नेटवर्किंग की अलग संभावना है। खुद के और अपने क्षिजित के विस्तार के बारे में सोचें। यह समय करियर में दीर्घकालिक निर्णय लेने के लिए शुभ है। कई दिनों तक बिना ब्रेक लिए काम करने के बाद अब परिणाम का समय है।

नेगेटिव - भावनात्मक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। धन के नुकसान से चिंतित न हों क्योंकि धन तो आता-जाता रहता है। आपको नकारात्मक चीज़ों को नजरअंदाज कर के अपने रिश्ते को मजबूत बनाना है। अपने गुप्त रिश्ते या कार्य का खुलासा करने का समय आ गया है।

दूसरे लोग आपकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं और आपके विचारों को लेकर आपके लिए अच्छा सोचने के लिए तैयार हैं। अपने साथी से उस चिंता के बारे में बात करें जिसे अभी वो सुनने के लिए तैयार है।

व्यवसाय - अपने वित्त पर नज़र रखें और पता करें कि आप अपनी बैलेंस शीट में गलत कहां जा रहे हैं। वित्तीय और साझेदारी के मुश्किल मामले आपके दिन के उत्तरार्द्ध का उपयोग कर सकते है।

स्वास्थ्य - अपने काम में भी आपको आनंद आएगा और तनाव से मुक्ति मिलेगी।

भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 3


जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं
दिनांक 4 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 4 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति जिद्दी, कुशाग्र बुद्धि वाले, साहसी होते हैं। ऐसे व्यक्ति को जीवन में अनेक परिवर्तनों का सामना करना पड़ता है।

जैसे तेज स्पीड से आती गाड़ी को अचानक ब्रेक लग जाए ऐसा उनका भाग्य होगा। लेकिन यह भी निश्चित है कि इस अंक वाले अधिकांश लोग कुलदीपक होते हैं। आपका जीवन संघर्षशील होता है। इनमें अभिमान भी होता है। ये लोग दिल के कोमल होते हैं किन्तु बाहर से कठोर दिखाई पड़ते हैं। इनकी नेतृत्त्व क्षमता के लोग कायल होते हैं।
शुभ दिनांक : 4, 8 , 13, 22, 26, 31

शुभ अंक : 4, 8 ,18 , 22, 45, 57 
शुभ वर्ष : 2021, 2031, 2040, 2060   

ईष्टदेव : श्री गणेश, श्री हनुमान

शुभ रंग : नीला, काला, भूरा

कैसा रहेगा यह वर्ष
यह वर्ष पिछले वर्ष के दुष्प्रभावों को दूर करने में सक्षम है। आपको सजग रहकर कार्य करना होगा। परिवारिक मामलों में सहयोग के द्वारा सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं मित्र वर्ग का सहयोग मिलेगा।

नवीन व्यापार की योजना प्रभावी होने तक गुप्त ही रखें। शत्रु पक्ष पर प्रभावपूर्ण सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा प्रयास करें तो उन्नति के चांस भी है। विवाह के मामलों में आश्चर्यजनक परिणाम आ सकते हैं।
👉🏽 यदि पंचांग आपको अच्छा लगा तो अपने मित्र सहयोगी यों को भी शेयर करें
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें