बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Saturday 11 July 2020

12 जुलाई 2020 आज का पंचांग वह राशिफल

अंतर्गत लेख:


🕉️कल्याण मंत्र🕉️
ओम नमः शिवाय शिवजी सदा सहाय
ओम नमः शिवाय गुरुजी सदा सहाय
ओम नमः शिवाय बालाजी सदा सहाय
हर हर महादेव हर हर महादेव

निःशुल्क पंचांग अपने मोबाईल फोन पर मँगवाने के लिए9911342666 पर अपने शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे।🙏🏻
🌞 ~आज का श्री बालाजी पंचांग* ~
⛅ *दिनांक 12 जुलाई 2020*
⛅ *दिन - रविवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - दक्षिणायन*
⛅ *ऋतु - वर्षा*
⛅ *मास - श्रावण (गुजरात एवं महाराष्ट्र अनुसार आषाढ़)*
⛅ *पक्ष - कृष्ण*
⛅ *तिथि - सप्तमी दोपहर 03:59 तक तत्पश्चात अष्टमी*
⛅ *नक्षत्र - उत्तर भाद्रपद सुबह 08:19 तक तत्पश्चात रेवती*
⛅ *योग - अतिगण्ड रात्रि 09:52 तक तत्पश्चात सुकर्मा*
⛅ *राहुकाल - शाम 05:32 से शाम 07:12 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:05*
⛅ *सूर्यास्त - 19:22*
⛅ *दिशाशूल - पश्चिम दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण - रविवारी सप्तमी सूर्योदय से दोपहर 03:49 तक*
 💥 *विशेष - सप्तमी को ताड़ का फल खाने से रोग बढ़ता है था शरीर का नाश होता है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
💥 *स्कंद पुराण के अनुसार रविवार के दिन बिल्ववृक्ष का पूजन करना चाहिए। इससे ब्रह्महत्या आदि महापाप भी नष्ट हो जाते हैं।*
💥 *चतुर्मास के दिनों में ताँबे व काँसे के पात्रों का उपयोग न करके अन्य धातुओं के पात्रों का उपयोग करना चाहिए।(स्कन्द पुराण)*
💥 *चतुर्मास में पलाश के पत्तों की पत्तल पर भोजन करना पापनाशक है।*
🌷 *गाय के खुर की मिट्टी* 🌷
🐄 *जिसका कामकाज सफल नही होता है , पत्नी गो-शाला मे जाकर गाय के खुर की मिट्टी लाये और पति को तिलक कर के पति काम पर जाये तो काम जरुर सफल होता है..गाय की ओरा बड़ी हितकारी होती है ।*
🌞 *~ जय गुरु जी~* 🌞
🌷 *निरोगी व श्री सम्पन्न होने के लिये* 🌷
➡ *ॐ हुं विष्णवे नमः*
👉🏻 *निरोगी व श्री सम्पन्न होने के लिये इस मन्त्र की एक माला रोज जप करें, तो आरोग्यता और सम्पदा आती हैं ।*
           🌞  जय श्री बालाजी~* 🌞
रोज सुबह उगते सूर्य को जल चढ़ाने और पूजा करने की परंपरा पुराने समय से चली आ रही है। सूर्य को जल चढ़ाने से धर्म लाभ के साथ ही स्वास्थ्य लाभ भी मिलते हैं।  खासतौर पर किन लोगों को सूर्य को जल चढ़ाना चाहिए और इस उपाय से कौन-कौन से लाभ मिलते हैं…
1. जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर हो।
2. जिनमें आत्म-विश्वास की कमी हो।
3. जो भीड़ में घबराते हों।
4. जो निराशावादी हों, जिन पर नकारात्मकता हावी रहती हो।
5. जिन्हें हमेशा कोई अज्ञात भय सताता रहता है।
6. जिन लोगों को घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान चाहिए।
इन सभी 6 लोगों को रोज सुबह जल्दी उठकर सूर्य को जल जढ़ाना चाहिए।
तांबे के लोटे में जल के साथ ही लाल फूल, कुमकुम और चावल भी जरूर डालना चाहिए।
ध्यान रखें जल चढ़ाते समय जमीन पर गिरा हुआ आपके पैरों तक नहीं पहुंचना चाहिए। किसी ऐसी जगह से सूर्य को जल चढ़ाएं, जहां से सूर्य को अर्पित किया गया किसी के पैरों में न आए।
- जल चढ़ाते समय सूर्य मंत्र ऊँ सूर्याय नम: का जाप करते रहना चाहिए।
🌷 *सूर्यनारायण का ध्यान* 🌷
🌞 *भ्रूमध्य में सूर्यनारायण का ध्यान करने से, ॐकार का ध्यान करने से बुद्धि विकसित होती है और नाभि से सूर्य का ध्यान अथवा ॐकार का ध्यान करने से निरोगता प्राप्त होती है |*
🌞 *लंबा श्वास खींच कर सवा मिनट से डेढ़ मिनट रोके फिर धीरे-धीरे छोड़े फिर बाहर श्वास रोक के एक मिनट छोड़ दे फिर अंदर रोक के और छोड़ दे | बस ! एक बार अंदर रोके एक बार बाहर रोके प्राणायाम योग करना | शरीर में जो थकान, बीमारी के कण होने वाले है वो निकलते है |*
          🌞 *~ हिन्दू पंचांग ~* 🌞
🙏🏻🌷💐🌸🌼🌹🍀🌺💐🙏🏻पंचक
8 जुलाई
दोपहर 12.31 से 13 जुलाई प्रातः 11.15 बजे तक
4 अगस्त
 रात्रि 8.47 से 9 अगस्त सायं 7.05 बजे तक

एकादशी
बुधवार, 01 जुलाई देवशयनी एकादशी
गुरुवार, 16 जुलाई कामिका एकादशी
गुरुवार, 30 जुलाई श्रावण पुत्रदा एकादशी

प्रदोष
गुरुवार, 02 जुलै प्रदोष व्रत (शुक्ल)
शनिवार, 18 जुलै शनि प्रदोष व्रत (कृष्ण)

अमावस्या
20 जुलाई 2020 - सोमवार - श्रावण अमावस्या (हरियाली, सोमवती अमावस्या)

पूर्णिमा
आषाढ़ पूर्णिमा तिथि- 5 जुलाई- दिन
👉🏽 आज का राशिफल
मेष - पॉजिटिव - आज आपका ध्यान भावी लक्ष्य की ओर केंद्रित रहेगा और अपने आप में चमत्कारिक रूप से ऊर्जा और आत्मविश्वास महसूस करेंगे। जनसंपर्क और अधिक प्रबल होंगे। साथ ही लाभदायक भी साबित होंगे।
नेगेटिव - परंतु दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें। क्योंकि व्यस्त होने के बावजूद सामाजिक कार्यों में भी ध्यान देना जरूरी है। किसी की बातों में ना आकर अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें।
व्यवसाय - व्यवसायिक बदलाव की संभावनाएं प्रबल होगी। कभी-कभी मन कुछ विचलित हो सकता है। परंतु आप समझदारी से समस्याओं का हल पा लेंगे। नौकरी पेशा व्यक्ति अपने काम पर अधिक ध्यान दें क्योंकि भविष्य में तरक्की होने के प्रबल योग है।
लव - वैवाहिक जीवन में सामंजस्य रहेगा। परिवार के साथ कोई मनोरंजन संबंधी कार्यक्रम बन सकता है। विवाहेत्तर प्रेम संबंध उजागर हो सकते हैं, अतः सावधानी बरतें।
स्वास्थ्य - थकान की वजह से थोड़ा मानसिक और शारीरिक तनाव महसूस हो सकता है। खानपान हेल्थी रखें।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 8

वृष - पॉजिटिव - घर में कोई धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम संबंधी गतिविधियां होंगी। साथ ही नजदीकी रिश्तेदारों के आगमन से परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा। विद्यार्थी वर्ग कोई उपलब्धि मिलने से राहत महसूस करेंगे।
नेगेटिव - इस बात का ध्यान रखें कि आपकी कोई नकारात्मक बात किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ संबंधों में कटूता उत्पन्न कर सकती है। साथ ही भाइयों के साथ संबंध मधुर बना कर रखना अति आवश्यक है, ताकि परिस्थितियां अनुकूल बनी रहे।
व्यवसाय - व्यवसायिक रूप से दिन उत्तम है। मार्केटिंग संबंधी कार्यों में आज अधिक ध्यान दें। आज रुकी हुई पेमेंट मिलने की पूरी संभावना है। नौकरी संबंधी कार्यों में ट्रांसफर संबंधी योजना अभी रुकी रहेंगी।
लव - संतान की किसी बेहतरीन उपलब्धि से घर में खुशनुमा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित होने के लिए पारिवारिक सहयोग भी मिलेगा।
स्वास्थ्य - सर्वाइकल व आंखों से संबंधित कुछ परेशानी महसूस हो सकती हैं। काम के साथ-साथ उचित आराम भी लेने की जरूरत है।
भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 2

मिथुन - पॉजिटिव - आज समय की गति आपके पक्ष में है। कोई शुभ समाचार मिलने से आत्मबल व ऊर्जा की वृद्धि होगी। कोई दिया हुआ उधार भी आज मिलने की संभावना है, उस पर ध्यान केंद्रित करें। राजकीय संपर्क आज लाभदायक सिद्ध होंगे।
नेगेटिव - परंतु अपनी ईगो और क्रोध पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है। क्योंकि स्वभाव से आपके बनते काम बिगड़ सकते हैं। आप में भरपूर ऊर्जा है बस उसे सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत है।
व्यवसाय - साझेदारी संबंधी व्यवसाय मैं लाभदायक स्थितियां बन रही है परंतु आपसी तालमेल व समझौते को अधिक मजबूत बनाकर रखें। आज नए आर्डर मिल सकते है। इसलिए ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।
लव - पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता हैं। वातावरण को खुशनुमा बनाने के लिए और मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम बनाएं। साथ ही सबकी जरूरतों का भी ध्यान रखें।
स्वास्थ्य - नसों में किसी तरह का खिंचाव होने से दर्द जैसी स्थिति रहेगी। व्यायाम, योगा आदि पर ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 9

कर्क - पॉजिटिव - आज कोई मनोवांछित काम पूरा होने से मन में बहुत अधिक सुकून और खुशी रहेगी। सभी ग्रह स्थिति आपके भाग्य को प्रबल कर रही है। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह पर जरूर अमल करें। आपके लिए शुभ फलदाई होगी।
नेगेटिव - किसी नजदीकी मित्र की वजह से आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। परंतु आपको अपने स्वभाव पर भी नियंत्रण रखना होगा। क्योंकि तीसरे व्यक्ति के हस्तक्षेप की वजह से ही दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं।
व्यवसाय -व्यापार, कारोबार में लक्ष्यों को हासिल करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी। परंतु आपकी मेहनत के उचित परिणाम भी हासिल होंगे। बाहरी संपर्कों से भी नए अनुबंध मिलेंगे।
लव - पारिवारिक और व्यवसायिक जीवन में तालमेल न बिठा पाने के कारण हल्का-फुल्का कोई मतभेद उत्पन्न हो सकता है। परंतु जरा सी सूझबूझ से सब ठीक हो जाएगा।
स्वास्थ्य - तनाव की वजह से सिर दर्द और थकान जैसी स्थिति महसूस होगी। साथ ही डायबिटिक लोग अपना चेकअप जरूर करवाएं।
भाग्यशाली रंग: केसरिया, भाग्यशाली अंक: 1

सिंह - पॉजिटिव - आज पैतृक संबंधी मामलों को समझाने के लिए उत्तम दिन है। इस पर विचार-विमर्श अवश्य करें। अचानक ही किसी अपरिचित व्यक्ति से मुलाकात आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। कुछ नवीन कार्यों की योजनाएं भी बनेंगी।
नेगेटिव - घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। साथ ही पैसा कहीं ब्लॉक होने की भी संभावना है। परंतु फिक्र ना करें, जल्दी ही स्थितियां ठीक हो जाएंगी।
व्यवसाय - व्यवसाय में नए जनसंपर्क आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। निकट भविष्य में आपको महत्वपूर्ण अनुबंध मिलेंगे। सहयोगियों तथा कर्मचारियों की भी पूरी सहायता रहेगी।
लव - जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रह सकती हैं। अपनी व्यस्तता के बीच उनके लिए भी समय निकालना आवश्यक है।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान नकारात्मक वातावरण में सावधानी अवश्य बरतें।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 5

कन्या - पॉजिटिव - आज समय शांति दायक है। धर्म-कर्म के मामलों में रुचि रहेगी। किसी समाज सेवी संस्था में सहयोग देने से आपको मान-सम्मान भी प्राप्त होगा। तथा समाज में भी रुतबा बना रहेगा। भाग्य और कर्म दोनों आपके पक्ष में हैं।
नेगेटिव - किसी संतान की वजह से तनाव उत्पन्न हो सकता है। परंतु यह परेशानी तात्कालिक ही है, इसलिए समय के साथ सब ठीक हो जाएगा। ससुराल पक्ष से संबंधों में किसी प्रकार की कटुता आने से बचें।
व्यवसाय - आज क्रय-विक्रय संबंधी कार्यो में अधिक ध्यान दें। क्वालिटी को अधिक बेहतर करने से ऑर्डर और अधिक मिलने की संभावना है। परंतु आय के स्रोत अभी मंद ही रहेंगे। किसी भी कार्य को करने से पहले उस पर पुनः विचार जरूर करें।
लव - बाहरी मुद्दों को लेकर पति-पत्नी में तनाव रह सकता है। अविवाहित लोगों के लिए विवाह की उत्तम प्रस्ताव आएंगे।
स्वास्थ्य - गैस और बदहजमी की वजह से पेट में दर्द आदि जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग: हल्का गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 3

तुला - पॉजिटिव - व्यस्तता के बावजूद अपने मित्रों व रिश्तेदारों के लिए समय अवश्य निकालें। नए लोगों से संपर्क आगे चलकर आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे। घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की सलाह को अवश्य ग्रहण करें। ये सलाह हित के लिए ही होगी।
नेगेटिव - कोई अप्रिय घटना मिलने के संकेत मिल रहे हैं। जिसकी वजह से कोई भय या अवसाद जैसी चीजें आपके मन मस्तिष्क पर हावी हो सकती हैं। इस समय अपने आप को सकारात्मक बनाकर रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय - व्यापार में मशीनरी आदि से जुड़े कार्यों में दिक्कतें उत्पन्न हो सकती हैं। जिसकी वजह से प्रोडक्ट के उत्पादन में कमी आएगी। साथ ही कर्मचारी व सहयोगियों की गतिविधियों पर ध्यान रखना अति आवश्यक है।
लव - पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। व्यर्थ के प्रेम संबंधों से दूर रहे, इसकी वजह से पारिवारिक तनाव उत्पन्न हो सकता है।
स्वास्थ्य - अत्यधिक तनाव का असर आपके कार्य क्षमता व मनोबल पर भी पड़ेगा। यह समय धैर्य के साथ निकालने का है
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 6

वृश्चिक - पॉजिटिव - आज आपकी मेहनत के उचित परिणाम मिलने वाले हैं। शारीरिक रूप से अपने आप को ऊर्जावान महसूस करेंगे। तथा अपने काम और आर्थिक गतिविधियों पर पूरा ध्यान केंद्रित रखेंगे। जिससे आपके काफी रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है।
नेगेटिव - परंतु रुपए-पैसे के मामले पर किसी पर अधिक भरोसा ना करें। किसी की बातों में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। साथ ही किसी नकारात्मक स्थिति में उग्र होने से बचें।
व्यवसाय - कार्यक्षेत्र में छोटी बात का भी बारीकी और गंभीरता से मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। आप की व्यापारिक सूचनाएं लीक हो सकती हैं। अयोग्य तथा कर्मचारियों की हर गतिविधि व क्रियाकलाप की जानकारी रखें।
लव - अपने किसी भी परेशानी में जीवनसाथी की सलाह अवश्य लें। उनका सहयोग आपके मनोबल में वृद्धि करेगा। प्रेम संबंधों में आज किसी तरह के मतभेद होने की आशंका है। अपने व्यवहार को संयमित रखें।
स्वास्थ्य - हल्की-फुल्की मौसमी परेशानी रहेगी। स्त्री वर्ग अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग: क्रीम, भाग्यशाली अंक: 4

धनु - पॉजिटिव - आज आप अपना अधिकतर समय अध्यात्म और किसी धार्मिक स्थल पर व्यतीत करने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो अवश्य इस पर अमल करें। इससे आप अपनी आंतरिक उर्जा को दोबारा से इकट्ठा करके अपने आत्मविश्वास और मनोबल को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव - परंतु कुछ आलोचना संबंधी स्थितियां भी बन रही है लेकिन इस पर ध्यान ना रखकर अपने कार्य पर केंद्रित रहे। आर्थिक स्थिति अभी कुछ कमजोर बनी रहेगी। विद्यार्थियों को भी पढ़ाई पर ध्यान देने की अति आवश्यकता है।
व्यवसाय - कार्यक्षेत्र में अपने सहयोगियों और कर्मचारियों पर पूरा भरोसा रखें। उनका निस्वार्थ सहयोग प्राप्त होगा। तथा आपके काम में भी किसी प्रकार की रुकावट नहीं आएगी। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में कोई उत्तम डील होने की संभावना है।
लव - प्रेम संबंधों में गलतफहमियां बढ़ने से उनमें टूटने जैसी संभावना बन रही है। और बेहतर भी यही है कि इन्हें यहीं समाप्त कर दें। क्योंकि इसका असर आपकी क्षमता पर भी पड़ रहा है।
स्वास्थ्य - एलर्जी व गर्मी जनित कोई दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। जिसका मुख्य कारण गलत तासीर का खानपान करना है।
भाग्यशाली रंग: ऑरेंज, भाग्यशाली अंक: 7

मकर - पॉजिटिव - आज कोई पुराना दिया हुआ उधार वापस मिलने से मन में सुकून और प्रसन्नता बनी रहेगी। हर काम को योजनाबद्ध तरीके से करना आपकी समस्याओं को काफी हद तक कब करेगा। संतान पक्ष की तरफ से भी कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
नेगेटिव - आज सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों से दूर ही रहे। किसी प्रकार की मान-हानि जैसी स्थिति बन रही है। जनसंपर्क तथा मित्रों से भी किसी प्रकार के सहयोग की कोई आशा नहीं है, इसलिए इन पर समय व्यर्थ ना करें।
व्यवसाय - व्यापारिक क्षेत्र में अपने हिसाब-किताब में व्यवहार को पारदर्शी रखें और किसी बाहरी व्यक्ति पर अधिक विश्वास ना करके अपने द्वारा ही कार्य करने की कोशिश करें। बेहतर होगा कि कोई नई योजना ना ही बनाए।
लव - घर-परिवार को लेकर कुछ मनोरंजन संबंधी प्रोग्राम से खुशनुमा माहौल रहेगा तथा तनाव और नकारात्मक विचारों से भी मुक्ति मिलेगी।
स्वास्थ्य - मौसमी बीमारियों से बच कर रहे। अपनी दिनचर्या व खानपान आदि को व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 4

कुम्भ - पॉजिटिव - कुंभ राशि के लोग स्वाभिमानी होते हैं। आज आपको अनुभवी और जिम्मेदार लोगों के मार्गदर्शन में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। इसलिए समय का भरपूर सदुपयोग करें। साथ ही अचानक किसी काम के बनने से प्रसन्नता मिलेगी।
नेगेटिव - संतान को लेकर कुछ तनाव रह सकता है। परंतु अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें, इससे कई काम बिगड़ सकते हैं। मानसिक स्थिति अस्थिर हो तो धन संबंधी कोई भी निर्णय ना लें।
व्यवसाय - व्यापार व कामकाज में आज कोई खास सफलता की उम्मीद नहीं है परंतु कोई नया प्रोजेक्ट या काम से संबंधित योजना बना सकते हैं। साथ ही घर के वरिष्ठ व्यक्तियों का आशीर्वाद और सलाह आपके काम को सुगमता से पूर्ण करेगा।
लव - आपकी किसी भी मुश्किल परिस्थिति में जीवन साथी का पूरा सहयोग मिलेगा जिसकी वजह से आप कोई भी काम करने में सक्षम हो जाएंगे। परंतु विवाहेत्तर संबंध से दूर ही रहे तो अच्छा है।
स्वास्थ्य - नशीली पदार्थों के सेवन से बचें। साथ ही वाहन चलाते समय लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 1

मीन - पॉजिटिव - विद्यार्थी अपने अध्ययन के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रखेंगे। साथ ही आपका पारिवारिक व व्यवसायिक गतिविधियों में संतुलन बनाकर चलना आप को तनावमुक्त रखेगा। इस समय आर्थिक लाभ की महत्वपूर्ण संभावनाएं बन रही है।
नेगेटिव - परंतु कोई नया निवेश करने से पहले पूरी जांच-पड़ताल अवश्य करें। अपरिचित व्यक्तियों से व्यवहार करते समय सावधानी बरतें, नहीं तो कोई साजिश भी हो सकती है। साथ ही प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों को भी आज स्थगित ही रखें।
व्यवसाय - पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में पारदर्शिता रखना अति आवश्यक है, इससे कुछ समय पूर्व से चल रहे तनाव भी समाप्त होंगे। साथ ही संबंधों में सुधार होगा। आपका पूरा ध्यान अपने व्यवसाय पर केंद्रित रहेगा। और इसके शुभ रिजल्ट भी प्राप्त होंगे।
लव - घर और व्यवसाय में जीवन साथी का पूर्ण सहयोग रहेगा और उनकी उचित सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। प्रेम प्रसंगों में समय ही व्यर्थ होगा।
स्वास्थ्य - काफी समय से चल रहे किसी पुराने रोग से आराम मिल रहा है। दवाइयों से अधिक भरोसा आप प्राकृतिक तरीकों पर करें।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 6
जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

अंक ज्योतिष के अनुसार आपका मूलांक तीन आता है। यह बृहस्पति का प्रतिनिधि अंक है। ऐसे व्यक्ति निष्कपट, दयालु एवं उच्च तार्किक क्षमता वाले होते हैं। अनुशासनप्रिय होने के कारण कभी-कभी आप तानाशाह भी बन जाते हैं। आप दार्शनिक स्वभाव के होने के बावजूद एक विशेष प्रकार की स्फूर्ति रखते हैं। आपकी शिक्षा के क्षेत्र में पकड़ मजबूत होगी। आप एक सामाजिक प्राणी हैं। आप सदैव परिपूर्णता या कहें कि परफेक्शन की तलाश में रहते हैं यही वजह है कि अकसर अव्यवस्थाओं के कारण तनाव में रहते हैं।

शुभ दिनांक : 3, 12, 21, 30

शुभ अंक : 1, 3, 6, 7, 9



शुभ वर्ष :  2028, 2030, 2031, 2034, 2043, 2049, 2052

ईष्टदेव : देवी सरस्वती, देवगुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु


शुभ रंग : पीला, सुनहरा और गुलाबी

कैसा रहेगा यह वर्ष
यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद है। किसी विशेष परीक्षा में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा के लिए प्रतिभा के बल पर उत्तम सफलता का है। नवीन व्यापार की योजना भी बन सकती है।
✝️☪️🔯☸️♋☸️☸️☸️☸️
दांपत्य जीवन में सुखद स्थिति रहेगी। घर या परिवार में शुभ कार्य होंगे। मित्र वर्ग का सहयोग सुखद रहेगा। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे। महत्वपूर्ण कार्य से यात्रा के योग भी है
आप अपनी  समस्या से परेशान है उसको ज्योतिष के माध्यम से समाधान करें वह भी छोटे छोटे सरल उपाय के माध्यम से संपर्क करें
आचार्य लक्ष्मण 9911342666
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें