बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Friday, 26 November 2021

आज का श्री बालाजी पंचांग व कालभैरवाष्टमी रात्रि जागरण का ही विशेष महत्व है

अंतर्गत लेख:


 🌞 ~ आज का श्री बालाजी पंचांग  ~ 🌞



सुप्रभात

आपका आज का दिन शुभ व मंगल कारी हो

नित्य जप करें

कल्याण मंत्र

ऊं नम शिवाय शिव जी सदा सहाय

ऊं नम शिवाय गुरु जी सदा सहाय

ऊं नम शिवाय श्री बालाजी सदा सहाय

कारोना नियम का पालन करें व औरों बताये स्वयं की दुसरो जान की रक्षा करें  सम्भव हो परेशान व जरुरतमंदों की सहायता करें 

मास्क से मुंह नाक को ढक ही बाहर निकले

 

दिनांक - 27 नवंबर 2021

दिन - शनिवार

विक्रम संवत - 2078

शक संवत -1943

अयन - दक्षिणायन

ऋतु - हेमंत

मास -  मार्ग शीर्ष मास

पक्ष -  कृष्ण

तिथि - अष्टमी 28 नवंबर सुबह 06:00 तक तत्पश्चात नवमी

नक्षत्र - मघा रात्रि 09:43 तक तत्पश्चात पूर्वाफाल्गुनी

योग - इन्द्र सुबह 07:37 तक तत्पश्चात वैधृति

  राहुकाल -  सुबह 09:42 से  सुबह 11:04 तक

सूर्योदय - 06:58

सूर्यास्त - 17:54

दिशाशूल - पूर्व  दिशा में

व्रत पर्व विवरण - कालभैरव जयंती

💥 विशेष - अष्टमी को नारियल का फल खाने से बुद्धि का नाश होता है। (ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

          🌞 ~ हिन्दू पंचांग ~ 🌞और तुलसी का पौधा घर में लगाने से घर की नाकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। और वास्तु दोष भी समाप्त होते हैं। जल हमेशा तुलसी जी की जड़ में ही देना चाहिए। और तुलसी जी में जल चढ़ाते हुए तुलसी के पौधे की तीन बार परिक्रमा जरुर करें

तुलसी का पौधा और उसकी पत्‍ती दोनों ही सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं। वहीं नकारात्मक ऊर्जा तुलसी की उपस्थिति से दूर हो जाती है। मगर कई बार लोग किसी कारण वश घरों में तुलसी का पौधा नहीं लगा पाते हैं। ऐसे में अगर आपको कहीं से तुलसी के पौधे की पत्तियां ही प्राप्त हो जाएं, तो उसे पानी में भिगो दें। तुलसी का पानी बहुत ही पवित्र होता है और उसे ग्रहण करने या फिर उसके छिड़काव भर से उस स्थान और मानव शरीर में सकारात्मकता का प्रवेश होता है।'

तुलसी पूजन करते समय यह मंत्र का पाठ करें

तुलसी श्रीर्महालक्ष्मीर्विद्याविद्या यशस्विनी।

बेटी की शादी नहीं हो पा रही है तो उसके हाथ से तुलसी में नियमित रूप से जल चढ़वाना आरंभ करें. जल अर्पित करने के बाद तुलसी से अपनी कामना कहे.

व्यापार में घाटा हो रहा है तो हर शुक्रवार तुलसी में कच्चा दूध अर्पित करें. फिर मिष्ठान को भोग लगाएं. बचा प्रसाद किसी सुहागन को दान दें.

पीतल का लोटा लें. इसमें जल भरें. तुलसी की 4 या 5 पत्तियां लें. इसे लोटे में डाल दें. इसे एक पूरे दिन-रात यानी 24 घंटे के रख दें. अगले दिन स्नान के बाद इस जल को मुख्य द्वार पर छिड़क दें. जल को पूरे घर में छिड़कें. इससे मनोकामना पूरी होने में आने वाली बाधाएं दूर हो जाएंगी.

जो माता-पिता अपने पुत्र या पुत्री के जिद्दीपन से बहुत परेशान हैं। उनकी सन्तान उनके नियंत्रण में नहीं है और अपने माता-पिता का कहना नहीं मानती है। ऐसी स्थिति में पूर्व दिशा में रखे तुलसी के पौधे के तीन पत्ते किसी न किसी रूप में अपनी सन्तान को रोजाना खिला दें। ऐसा करने से आपकी सन्तान आज्ञानुसार व्यवहार करने लगेगी।

नौकरीपेशा लोगों के  यदि उनको अपने सहकर्मियों या उच्चाधिकारियों की वजह से परेशानी हो रही हो तो ऐसे लोग ऑफिस में खाली जमीन या किसी गमले आदि, जहां मिट्टी हो, वहां पर सोमवार के दिन तुलसी के सोलह बीजों को किसी सफ़ेद कपड़े में बांधकर सुबह-सुबह दबा दें। उनको अपने सहकर्मियों या उच्चाधिकारियों से सम्मान प्राप्त होने लगेगा।

 

🌷 कालभैरवाष्टमी 🌷

🙏🏻 शनिवार, 27 नवम्बर 2021 को कालभैरवाष्टमी (कालभैरव जयंती) है। शिवपुराण शतरुद्रासंहिता के अनुसार भगवान् शिव ने मार्गशीर्ष मास के कृष्णपक्ष की अष्टमी को भैरवरूप से अवतार लिया था। इसलिये जो मनुष्य मार्गशीर्ष मासकी कृष्णाष्टमी को काल भैरव के संनिकट उपवास करके रात्रि में जागरण करता है वह समस्त पापों से मुक्त हो जाता है | जो मनुष्य भक्तिपूर्वक जागरण सहित इस व्रतका अनुष्ठान करेगा, वह भी महापापो से मुक्त होकर सद्गति को प्राप्त हो जाएगा ।

🙏🏻 वामकेश्वर तंत्र की योगिनीहदयदीपिका टीका में अमृतानंद नाथ कहते हैं- 'विश्वस्य भरणाद् रमणाद् वमनात्‌ सृष्टि-स्थिति-संहारकारी परशिवो भैरवः' अर्थात भ- से विश्व का भरण, र- से रमश, व- से वमन अर्थात सृष्टि को उत्पत्ति पालन और संहार करने वाले शिव ही भैरव हैं।

🙏🏻 इस दिन उपवास तथा रात्रि जागरण का ही विशेष महत्व है। 'जागरं चोपवासं च कृत्वा कालाष्टमीदिने । प्रयतः पापनिर्मुक्तः शैवो भवति शोभनः॥' के अनुसार उपवास करके रात्रि में जागरण करें तो सब पाप दूर हो जाते हैं और व्रती शैव बन जाता है। भैरव रात्रि के देवता माने जाते हैं और इनकी आराधना का खास समय भी मध्य रात्रि में 12 से 3 बजे का माना जाता है।

🙏🏻 भैरव का मध्याह्न में जन्म हुआ था, अतः मध्याह्णव्यापिनी अष्टमी ही व्रत/पूजन में लेनी चाहिये ।

🙏🏻 भविष्यपुराण, उत्तरपर्व, अध्याय ५८ के अनुसार मार्गशीर्ष कृष्णपक्ष अष्टमी में अनघाष्टमी व्रत का विधान है जिसको करने से त्रिविध पाप (कायिक, वाचिक और मानसिक) नष्ट हो जाते है और अष्टविध ऐश्वर्य (अणिमा, महिमा, प्राप्ति, प्राकाम्य, लघिमा, ईशित्व, वशित्व तथा सर्वकामावसायिता) प्राप्त होते हैं।

🙏🏻 शिवपुराण में भैरव: पूर्णरूपोहि शंकरस्य परात्मन:। मूढास्तेवै न जानन्ति मोहिता:शिवमायया।।  को शिव का ही पूर्णरूप बताया है। ब्रह्माण्डपुराण के उत्तरभाग में तयोरेव समुत्पन्नो भैरवः क्रोधसंयुतःके अनुसार क्रुद्ध शिव से भैरव की उत्पत्ति तथा उसके बाद भैरव द्वारा ब्रह्मा के सिर का छेदन बताया गया है। वामनपुराण में शिव के रक्त से ८ दिशाओं में विभिन्न भैरवों की उत्पत्ति बताई गयी है। जबकी ब्रह्मवैवर्त्तपुराण में कृष्ण के दक्षिण नेत्र से भैरव की उत्पत्ति बताई गयी है।

      🌞 ~ श्री बालाजी पंचांग  ~ 🌞

 

🌷 कालभैरव अष्टमी 🌷

👉🏻 गतांग से आगे....

🙏🏻 5. कालभैरव अष्टमी पर 21 बिल्वपत्रों पर चंदन से ॐ नम: शिवाय लिखकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। साथ ही, एकमुखी रुद्राक्ष भी अर्पण करें। इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

🙏🏻 6. कालभैरव अष्टमी को एक रोटी लें। इस रोटी पर अपनी तर्जनी और मध्यमा अंगुली से तेल में डुबोकर लाइन खींचें। यह रोटी किसी भी दो रंग वाले कुत्ते को खाने को दीजिए। इस क्रम को जारी रखें, लेकिन सिर्फ हफ्ते के तीन दिन (रविवार, बुधवार व गुरुवार)। यही तीन दिन भैरवनाथ के माने गए हैं।

🙏🏻 7. अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो कालभैरव अष्टमी की सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद भगवान शिव की पूजा करें। उन्हें बिल्व पत्र अर्पित करें। भगवान शिव के सामने आसन लगाकर रुद्राक्ष की माला लेकर इस मंत्र का जप करें।

🌷 मंत्र- ॐ ऋणमुक्तेश्वराय नम:

🙏🏻 8. कालभैरव अष्टमी के एक दिन पहले  उड़द की दाल के पकौड़े सरसों के तेल में बनाएं और रात भर उन्हें ढककर रखें। सुबह जल्दी उठकर सुबह 6 से 7 बजे के बीच बिना किसी से कुछ बोलें घर से निकलें और कुत्तों को खिला दें।

🙏🏻 9. सवा किलो जलेबी भगवान भैरवनाथ को चढ़ाएं और बाद में गरीबों को प्रसाद के रूप में बांट दें। पांच नींबू भैरवजी को चढ़ाएं। किसी कोढ़ी, भिखारी को काला कंबल दान करें।

🙏🏻 10. कालभैरव अष्टमी पर सरसो के तेल में पापड़, पकौड़े, पुए जैसे पकवान तलें और गरीब बस्ती में जाकर बांट दें। घर के पास स्थित किसी भैरव मंदिर में गुलाब, चंदन और गूगल की खुशबूदार 33 अगरबत्ती जलाएं।

🙏🏻 11. सवा सौ ग्राम काले तिल, सवा सौ ग्राम काले उड़द, सवा 11 रुपए, सवा मीटर काले कपड़े में पोटली बनाकर भैरवनाथ के मंदिर में कालभैरव अष्टमी पर चढ़ाएं।

🙏🏻 12. कालभैरव अष्टमी की सुबह स्नान आदि करने के बाद भगवान कालभैरव के मंदिर जाएं और इमरती का भोग लगाएं। बाद में यह इमरती दान कर दें। ऐसा करने से भगवान कालभैरव प्रसन्न होते हैं।

🙏🏻 13. कालभैरव अष्टमी को समीप स्थित किसी शिव मंदिर में जाएं और भगवान शिव का जल से अभिषेक करें और उन्हें काले तिल अर्पण करें। इसके बाद मंदिर में कुछ देर बैठकर मन ही मन में ॐ नम: शिवाय मंत्र का जप करें।

 

📖 *

             🌞 ~ श्री बालाजी पंचांग  ~ 🌞

🙏🍀🌷🌻🌺🌸🌹🍁🙏पंचक काल,

.

. 09 दिसंबर 2021 से 14 दिसंबर 2021 तक।

एकादशी व्रत

 

 30 नवंबर- उत्पन्ना एकादशी

 

. 14 दिसंबर- मोक्षदा एकादश

प्रदोष

 

02 दिसंबर- प्रदोष व्रत

31 दिसंबर- प्रदोष व्रत

 

 

. 30 दिसंबर- सफला एकादशी

पूर्णिमा

18 नवंबर, बृहस्पतिवार : कार्तिक पूर्णिमा

18 दिसंबर, शनिवार: मार्गशीर्ष पूर्णिमा

अमावस्या

मार्गशीर्ष अमावस्या- 04 दिसम्बर 2021, शनिवार

 

अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनों में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं। मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। आपके जन्मदिन की संख्या आपस में जुड़ कर नौ होती है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनन्द आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है।

 

शुभ दिनांक : 9, 18, 27

 

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72

 

 

 

शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

 

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।

 

 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला

 

कैसा रहेगा यह वर्ष

अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी। आप अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी

श्री बालाजी पंचांग 

आज का राशिफल- जानिए कैसा होगा आपका आज का दिन, क्या कहती है आपकी राशियाँ और किस राशि की चमकेगी आज किस्मत।।

 

 

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) 

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा। दांपत्य जीवन जी रहे लोगों में आज आपस मे किसी बात पर नोकझोंक होगी, जिसकी वजह से कोई वाद-विवाद पनप सकता है, इसलिए आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। नए संबंधों से आज आपका भाग्य चमकेगा। व्यापार में भी आज आपको लाभ के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति को भी मजबूती मिलेगी

वृष दैनिक राशिफल (Taurus Daily Horoscope)

आज के दिन आपको अपने द्वारा शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। भाई व बहनों के साथ भी आपके रिश्ते में मजबूती आएगी, जो लोग रोजगार की दिशा में प्रयासरत हैं, उनको भी आज कुछ बेहतर अवसर हाथ लगेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले अपने काम में स्पष्टता बनाए रखें  अन्यथा आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों के कोप का भाजन बनना पड़ सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने किसी मित्र के सहयोग से धन लाभ मिलता दिख रहा है।

 

मिथुन दैनिक राशिफल (Gemini Daily Horoscope)

आज आपको अपने व्यापार में चुटपुट लाभ के अवसर मिलते रहेंगे, लेकिन आपको उन्हें पहचानना होगा, तभी आप उनसे लाभ ले पाएंगे। नौकरी कर रहे  जातक यदि आज किसी छोटे व्यवसाय को करना चाहते हैं, तो वह भी उसके लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। आज आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। सामाजिक कार्यक्रमों में भी आज आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में व्यस्तता के कारण कुछ दूरियां आ सकती हैं।

 

कर्क दैनिक राशिफल (Cancer Daily Horoscope)

आज आप अपने आप में ही मस्त नजर आएंगे। यदि आप रोजगार में बदलाव की कुछ योजना बना रहे हैं, तो उसके लिए समय अनुकूल है। विद्यार्थियों को शिक्षा के  क्षेत्र में मनचाही सफलता प्राप्त होगी। यदि आज आप किसी नई संपत्ति, भूमि, वाहन, मकान आदि को खरीदना चाहते हैं, तो उसके क्रय विक्रय पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो भविष्य में आपके साथ धोखा हो सकता है। नौकरी मे आज आपको अपने किसी भी आलोचक की आलोचना पर ध्यान ना देते हुए आगे बढ़ना होगा।

 

सिंह दैनिक राशिफल (Leo Daily Horoscope)

आज के दिन आपको कार्य क्षेत्र में विरोधियों की चाल और लोकापवाद से बचने के लिए होगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आज आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। व्यापारियों को आज धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। भाई व मित्रों के साथ आज आपको कार्य करने के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे, जिसमें आप कुछ निवेश भी करेंगे और भविष्य में उसका लाभ उठाएंगे।

 

कन्या दैनिक राशिफल (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके कर्मोद्योग में तत्परता से भरा रहेगा। आज यदि घर अथवा नौकरी में कोई विपरीत स्थिति उत्पन्न हो, तो उसमें भी आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा व अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा। परिवार में आज किसी शुभ व मांगलिक कार्यक्रम पर चर्चा हो सकती है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न नजर आएंगे। सायंकाल के समय आज आपको अचानक से कुछ धन लाभ हो सकता है, जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूती देगा।

तुला दैनिक राशिफल (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन आपको अपनी परेशानियों से  मुक्ति दिलाने वाला रहेगा। आज आप अपने मित्रों के साथ किसी पास व दूर की यात्रा पर जाने की सोच सकते हैं। आज आप अपने घर के मरम्मत व रंगाई पुताई करवाने पर भी कुछ धन व्यय करेंगे। संतान को कार्य क्षेत्र में उन्नति मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। यदि परिवार की कोई समस्या चल रही है, तो आज आप उसका समाधान भी निकालने में सफल रहेंगे।

 

वृश्चिक दैनिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आप अपने व्यवसाय की उधेड़बुन में ही लगे रहेंगे। आज किसी सरकारी संस्था से आपको लाभ मिल सकता है। यदि आपने साझेदारी में किसी व्यापार को करने का सोचा है, तो  वह भी आपको भरपूर लाभ दे सकता है। आज आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा, नहीं तो वह आपकी उन्नति की मार्ग में बाधा बन सकते हैं। संतान से आज आपको अचानक कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी

 

धनु दैनिक राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपका परोपकार के कार्यों में व्यतीत होगा। आज आपको अपने किसी परिजन की मदद के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी करना पड़ सकता है, लेकिन आपको किसी  की मदद करने से पहले ध्यान देना होगा कि लोग इसे आपका स्वार्थ ना समझे। कार्य क्षेत्र में आज आपके द्वारा लिए गए कार्य लाभप्रद रहेंगे, लेकिन आपको अपने रोजमर्रा के कार्य में कोताही नहीं बरतनी है। यदि आपने ऐसा किया, तो आप किसी परेशानी में आ सकते हैं।

 

मकर दैनिक राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए उन्नति भरा रहेगा। यदि आपका कोर्ट कचहरी में कोई मामला लंबे समय से लंबित पड़ा है, तो आपको उसकी ओर ध्यान देना होगा, नहीं तो वह लंबे समय लटक सकता है। नौकरी पेशा जातकों को आय के कुछ नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। सायंकाल के समय आज आपके घर अचानक कुछ अतिथियों का आगमन हो सकता है, जिसमे परिवार के सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोग आज व्यस्तता के कारण भी अपने जीवनसाथी के समय के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे।

 

कुंभ दैनिक राशिफल  (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन लोकापवाद में वृद्धि का दिन रहेगा। आज आपको किसी बहुमूल्य वस्तु अथवा संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से उत्तम होगी। व्यापार में यदि आज आप कुछ परियोजना शुरू करना चाहते हैं, तो उसमें आपको भाग्य का साथ भी अवश्य मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को आज उनके मन मुताबिक कार्य मिलेगा, जिसके कारण वह प्रसन्न रहेंगे। यदि सायंकाल के समय आप किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं, तो उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें, क्योंकि इसमें आपकी वाहन की खराबी के कारण आपका धन खर्च बढ़ सकता है।

 

मीन दैनिक राशिफल (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन आपकी संतान से जुड़ी कुछ समस्याओं को हल करने में व्यतीत करेंगे, जिसके कारण आपको भागदौड़ भी करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों ने यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लिया था, तो उसमें आज उनको जीत मिल सकती है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में आज एक नई ऊर्जा का संचार होगा। नौकरी कर रहे जातकों को आज कोई खास उपलब्धि मिलने से उनका मन प्रसन्न रहेगा, सायंकाल के समय आज आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में जाने का अवसर भी प्राप्त होगा, लेकिन यदि आपको कोई रोग है, तो उसके कष्ट में आज वृद्धि हो सकती है, इसलिए डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें

आपको हमारे पंचांग में अच्छा लगा और अच्छा बनाने के लिये क्या सामग्री  जोड़ें हमारे  व्हाट्सएप नंबर 9911342666 पर बताये ताकि सुधार कर अधिक बेहतर बना सके

ज्योतिष, वास्तु लाल किताब व स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हेतु हमारे WhatsApp ग्रुप में शामिल होने के लिए यह लिंक खोलें:या हमारे व्हाट्सएप नंबर 9911342666पर अपना नाम जगह लिख भेजे

 https://chat.whatsapp.com/HWs76X3eTzF1dLPuHGGf4H

 


अपनी किसी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए सरल ज्योतिष वास्तु रेकी हीलिंग एवं लाल किताब उपाय  हेतु हमसे सम्पर्क करें

निशुल्क परामर्श के इच्छुक व्यक्ति दोपहर में 2से 3 बजे संपर्क करें आचार्य लक्ष्मण 

श्री बालाजी ज्योतिष अनुसंधान केंद्र

 

 

 

LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें