बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Thursday 2 November 2023

शुक्र का कन्या राशि में गोचर 03 नवंबर 2023,शुक्रवार



 lka  3/10/2023



शुक्र स्त्री ऊर्जा का प्रतिनिधित्व करते हैं जो कि सुंदरता व भौतिक सुख सुविधाओं के कारक ग्रह माने जाते हैं। अब शुक्र देव 03 नवंबर 2023 की सुबह 04 बजकर 58 मिनट पर कन्या राशि में गोचर करेंगे।

ज्योतिष में शुक्र ग्रह-:

कुंडली में मज़बूत शुक्र जातकों को जीवन में संतुष्टि, अच्छा स्वास्थ्य और तेज़ बुद्धि प्रदान करते हैं। साथ ही, ऐसे लोगों को शुक्र जीवन में ख़ुशी और आनंद प्राप्त करने की राह में अपार सफलता देते हैं। यह अपना पूरा जीवन ऐशो-आराम और सुख-शांति से पूर्ण व्यतीत करते हैं। धन कमाने के साथ-साथ सुख- सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के मामले में भी सफल होते हैं।

इसके विपरीत, जब शुक्र अशुभ ग्रहों जैसे राहु-केतु और मंगल के साथ बैठे होते हैं, तो जातकों को समस्याओं और बाधाओं का सामना करना पड़ता है। यदि शुक्र महाराज मंगल के साथ युति करते हैं, तो जातक को आवेगी और आक्रामक बनाते हैं और अगर यह छाया ग्रह राहु या केतु के साथ मौजूद होते हैं, तो जातक को त्वचा से जुड़ी समस्याएं, नींद की कमी, सूजन जैसी स्वास्थ्य समस्याओं से जूझना पड़ता है। हालांकि, यदि शुक्र लाभकारी ग्रह जैसे बृहस्पति के साथ स्थित होते हैं तो जातक को प्राप्त होने वाले परिणाम दोगुने हो जाते हैं। इसके परिणामस्वरूप, उन्हें व्यापार, ट्रेड, धन कमाने और आय के नए स्त्रोतों में बढ़ोतरी आदि के मामलों में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होती है।

हम सभी जानते हैं कि शुक्र प्रेम, सौंदर्य और मनोरंजन आदि के कारक ग्रह हैं और ऐसे में, किसी भी व्यक्ति के जीवन में शुक्र की स्थिति महत्वपूर्ण हो जाती है। लेकिन, जब कुंडली में शुक्र दुर्बल या कमज़ोर अवस्था में मौजूद होता है, तो मनुष्य के जीवन में खुशियों और तालमेल की कमी देखने को मिलती है।वहीं, जब शुक्र का गोचर तुला और वृषभ जैसी राशियों में होता है, उस समय शुक्र देव मज़बूत अवस्था में होते है और इसके फलस्वरूप, पैसा कमाने और रिलेशनशिप को मधुर बनाए रखने में जातकों को भाग्य का साथ मिलता है।।

आइये जानते हैं, शुक्र का कन्या राशि में गोचर कैसे प्रभावित करेगा 12 राशियों को-:

🔹मेष राशि पर प्रभाव व उपाय-:

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र आपके दूसरे और सातवें भाव के स्वामी हैं और अब यह आपके छठे भाव में गोचर करेंगे।

ऐसे में, यह जातक सही फैसले लेने में सक्षम नहीं होंगे जो आपके हितों को बढ़ावा देंगे। इस अवधि में जीवन में सफलता पाने के लक्ष्य से आपका ध्यान भटक सकता है। शुक्र का कन्या राशि में गोचर के दौरान आपके मन में कुछ अनजान भय जन्म ले सकते हैं जिससे बचने की आपको आवश्यकता होगी। सबसे पहले आपको अपने विचारों और कार्यों को लेकर स्पष्ट होना होगा जो आपके लिए जरूरी हैं।हालांकि, शुक्र का कन्या राशि में गोचर की अवधि में आपको नए निवेश जैसे महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचने की सलाह दी जाती है।

 करियर की बात करें तो, शुक्र गोचर के दौरान आपको कार्य में बाधाओं और काम में दबाव जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। करियर में अपने हितों को बढ़ावा देने की राह में यह समस्याएं आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती हैं। साथ ही, आपको कार्यक्षेत्र पर सहकर्मियों और वरिष्ठों के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव से दो-चार होना पड़ सकता है। शुक्र गोचर की अवधि में संतुष्टि की भावना आपके भीतर से नदारद रह सकती है। ऐसे में, आपको कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करना होगा जिससे आप नाम कमा सकें। संभावना है कि इन जातकों को नौकरी में बदलाव करना पड़ें जो आपको पसंद न आएं।

जिन जातकों का अपना व्यापार है, तो उन्हें इस अवधि में मिलने वाला लाभ कम रह सकता है। साथ ही, हानि होने की भी आशंका है। यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, तो पार्टनर के साथ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। लेकिन,अगर आप एक नई पार्टनरशिप में आने का प्रयास कर रहे हैं, तो सावधान रहें क्योंकि आपको हानि उठानी पड़ सकती है।

आर्थिक दृष्टि से, शुक्र का कन्या राशि में गोचर आपको कुछ नुकसान करवा सकता है जिसकी आपने और यह आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। संभावना है कि यात्रा के दौरान लापरवाही के चलते आपको धन हानि का सामना करना पड़ें। ऐसे में, आपको बहुत सतर्क रहना होगा। इस दौरान आपके ऊपर जिम्मेदारियां अधिक हों सकती हैं और इसके परिणामस्वरूप, आपको धन ख़र्च करना पड़ सकता है। इन खर्चों को पूरा के लिए आपको दोस्तों से धन उधार या फिर कर्ज़ लेने की नौबत आ सकती है इसलिए आपको धन की योजना बनाकर चलना होगा और पैसों को सोच-समझकर खर्च करना होगा।

प्रेम जीवन को देखें तो, शुक्र का कन्या राशि में गोचर की अवधि में भावनाओं की अधिकता होने के कारण आप ख़ुद पर से आपा खो सकते हैं और इसके परिणामस्वरूप, आप तनाव में आ सकते हैं जिससे आपको बचना होगा। इस दौरान रिश्ते में अहंकार के चलते आपको पार्टनर के साथ विवादों का सामना करना पड़ सकता है।।

सेहत के लिहाज़ से, शुक्र गोचर आपको आँखों में संक्रमण और पाचन संबंधित समस्याएं देने का काम कर सकता है जो आपके लिए बाधा का काम कर सकती है।

उपाय-:

प्रतिदिन कम से कम 108 बार "ॐ नमो भगवते वासुदेवाय" मंत्र का जाप करें। शुक्रवार के दिन छोटी कन्याओं को केला बांटें।।

LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें