बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Thursday 2 November 2023

मुख्य द्वार को साफ रखें। दिव्य वास्तु

अंतर्गत लेख:


 दिव्य वास्तु 

lka 3/10/2023 

मुख्य द्वार वास्तव में अवसर का द्वार है शुभ ऊर्जा के आगमन का द्वार है। (भारतीय संदर्भ में भी सोचें तो लक्ष्मी, देवताओं अथवा पितरों के आव्हान के समय हम घर का मुख्य द्वार खुला छोड़ते है) अतः इस द्वार के सामने रुकावट पैदा करने वालो खम्बे, गमले, साईकिल, कचरे का डब्बा, मकड़ी के जाले, टेलिफोन केवल अथवा बिजली के लटकते हुये तार, आपके घर में शुभ ऊर्जा को रोकते है। मुख्यद्वार की रोज सफाई: अच्छे अवसर प्रदान करती है, अर्थात् मुख्य द्वार के आगे-पीछे किसी प्रकार का अवरोध नहीं होना चाहिये। कई जगह देखा गया है कि दरवाजे के सामने ही जूते रखने की विशेष व्यवस्था होती हैं। यह अशुभ सूचक बात है ।

विपरीत तत्वों को एक ही स्थान पर ना रखें!

कई बार देखा गया है कि फ्रिज के ऊपर ओवन अथवा टोस्टर, स्थान की कमी के कारण रख देते हैं। गैस अथवा ओवन जैसे ही अग्नि संबंधी उपकरणों के उपर पीने का पानी की व्यवस्था घर में क्लेश पैदा करती हैं। मकान, घर व कमरे के कोनों के तत्वों के अनुसार ही उपकरणों को सजाएं।


LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें