बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Monday 27 November 2023

बुध ग्रह का धनु राशि में गोचर



 

                                     ज्योतिष- ग्रह- नक्षत्र


         27 नवंबर 2023

आज बुध ग्रह 27 नंबर 2023 को धनु राशि में गोचर करेंगे। जो की धनु राशि में 28 दिसंबर 2023 तक रहेंगे।

 


बुध ग्रह व्यक्ति के जीवन में अंतर्दृष्टि, याददाश्त और सीखने की क्षमता को दर्शाता है। साथ ही, यह हमारी तंत्रिका तंत्र, चीज़ों को ग्रहण करने की क्षमता, वाणी, भाषा और फाइनेंस व बैंकिंग से जुड़े क्षेत्रों का भी प्रतिनिधित्व करते हैं। हालांकि, अब बुध महाराज धनु राशि में विराजमान होंगे जो कि ज्योतिष में राशि चक्र की नौवीं राशि है।

 ▪️धनु राशि समृद्धि, प्रेरणा, ज्ञान और सौभाग्य का प्रतीक मानी जाती है। ऐसे में, इस अवधि को विशेषज्ञों, मार्गदर्शकों और टीचर्स आदि के लिए शानदार कहा जाएगा और इस दौरान आप दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। लेकिन, धनु राशि में बैठे बुध जातकों को कैसे परिणाम देंगे, यह बात पूरी तरह से किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध की दशा और स्थिति पर निर्भर होगी।

 ▪️आईए जानते हैं बुध ग्रह का धनु राशि में गोचर आपकी मेष राशि पर क्या प्रभाव डालेगा-:

ध्यान रहे यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है और आपकी जन्म कुंडली में ग्रहों की स्थिति व ग्रह महादशा- अंतर्दशा से राशिफल में अंतर पड़ सकता है।

 🔹मेष राशि -:

मेष राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह तीसरे और छठे भाव के स्वामी हैंं जो अब 27 नवंबर 2023 को आपके नौवें भाव में गोचर कर जाएंगे।

 

कुंडली में नौवां भाव धर्म, पिता, लंबी दूरी की यात्रा, तीर्थ स्थल और भाग्य का भाव माना गया है। इसके परिणामस्वरूप, मेष राशि के जो जातक फिलोसोफर, कंसलटेंट, मेंटर और टीचर के रूप में काम कर रहे हैं, वह इस समय आसानी से दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे क्योंकि इस अवधि में आपकी वाणी बेहद प्रभावशाली रहेगी।

 

जो छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त करने की योजना बना रहे हैं, वह बुध का धनु राशि में गोचर की अवधि में ऐसा कर सकते हैं क्योंकि यह समय उपयुक्त होगा। जो छात्र सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं वह इस अवधि में सफल हो सकते हैं।

 

बुध का धनु राशि में गोचर के दौरान मेष राशि वालों को अपने पिता और गुरु का समर्थन प्राप्त होगा। लेकिन, इन जातकों को अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि बुध ग्रह छठे भाव के स्वामी के रूप में आपके नौवें भाव में गोचर करेंगे। ऐसे में, यह आपके पिता को कुछ स्वास्थ्य समस्याएं देने का काम कर सकते हैं।

 

   इस समय को लंबी दूरी और धार्मिक स्थलों की यात्राओं के लिए अच्छा कहा जाएगा। साथ ही, आपका झुकाव अध्यात्म के प्रति होगा और इसके परिणामस्वरूप, आप अपने अच्छे कर्मों में वृद्धि करना चाहेंगे।

 

 बुध ग्रह की दृष्टि आपके तीसरे भाव पर भी पड़ रही होगी और इसके प्रभाव से इन जातकों को अपने छोटे भाई-बहनों का साथ मिलेगा।

 

उपाय-:

प्रतिदिन पेड़ों में पानी दें/ विशेष कर प्रातः स्नान के बाद प्रतिदिन तुलसी के पौधे को जल अर्पित करें और रोज़ाना तुलसी दल (पत्ती) का सेवन भी करें।

ज्योतिष/ जन्म कुंडली विश्लेषण/ कुंडली मिलान/ अंक ज्योतिष/ रत्न ज्योतिष/ वास्तु एवं मुहूर्त संबंधित परामर्श के लिए संपर्क कर सकते हैं-: 99111342666

LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें