बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Tuesday 9 June 2020

अंतर्गत लेख:


 ऊँ नम: शिवाय शिवजी सदा सहाय
ऊँनम: शिवाय गुरु जी सदा सहाय
ऊँ नम: शिवाय बालाजी सदा सहाय

पुण्य लाभ के लिए औरों को भी भेझे🙏किसी समस्या का समाधान पाने के लिये लिखे
9911342666 
🌞 ~ आज का श्री बालाजी पंचांग ~ 🌞
⛅ दिनांक 09 जून 2020
⛅ दिन - मंगलवार 
⛅ विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)
⛅ शक संवत - 1942
⛅ *अयन - उष
⛅ * 07:39 तक तत्पश्चात पंचमी*
⛅ नक्षत्र - उत्तराषाढा दोपहर 02:00 तक तत्पश्चात श्रवण
⛅ योग - ब्रह्म दोपहर 11:17 तक तत्पश्चात इन्द्र
⛅ राहुकाल - शाम 03:47 से शाम 05:28 तक 
⛅ सूर्योदय - 05:57
⛅ सूर्यास्त - 19:18 
⛅ दिशाशूल - उत्तर दिशा में
⛅ व्रत पर्व विवरण - मंगलवारी चतुर्थी (सूर्योदय से रात्रि 07:39 तक)
 💥 *विशेष - चतुर्थी को मूली खाने से धन का नाश होता है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-3
 🌞 *~़ऊँ नम शिवाय ~ 🌞

🌷 बालों की मुलायमता 🌷
👩🏻 ग…
[सुबह 10:50 बजे, 9/6/2020] रीटा धर्मपत्नी: ऊँ नम: शिवाय शिवजी सदा सहाय
ऊँनम: शिवाय गुरु जी सदा सहाय
ऊँ नम: शिवाय बालाजी सदा सहाय
पुण्य लाभ के लिए औरों को भी भेझे🙏किसी समस्या का समाधान पाने के लिये लिखे
़़9911342666 
🌞 ~ आज का श्री बालाजी पंचांग ~ 🌞
⛅ दिनांक 09 जून 2020
⛅ दिन - मंगलवार 
⛅ विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)
⛅ शक संवत - 1942
⛅ *अयन - उष
⛅ * 07:39 तक तत्पश्चात पंचमी*
⛅ नक्षत्र - उत्तराषाढा दोपहर 02:00 तक तत्पश्चात श्रवण
⛅ योग - ब्रह्म दोपहर 11:17 तक तत्पश्चात इन्द्र
⛅ राहुकाल - शाम 03:47 से शाम 05:28 तक 
⛅ सूर्योदय - 05:57
⛅ सूर्यास्त - 19:18 
⛅ दिशाशूल - उत्तर दिशा में
⛅ व्रत पर्व विवरण - मंगलवारी चतुर्थी (सूर्योदय से रात्रि 07:39 तक)
 💥 *विशेष - चतुर्थी को मूली खाने से धन का नाश होता है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-3
 🌞 *~़ऊँ नम शिवाय ~ 🌞

🌷 बालों की मुलायमता 🌷
👩🏻 गोमूत्र सिर में लगाकर थोड़ी देर पश्चात् धो डालने से तथा सरसों के तेल की मालिश करने से बाल मुलायम होते हैं।
        🌞 ~जय बाला जी ~ 🌞इन उपायों को करने से होता है व्यापार में लाभ

प्रत्येक मंगलवार को पीपल के 11 पत्ते लें और लाल चंदन से प्रत्येक पत्ते पर राम-राम लिखें। इसके बाद इन पत्तों को हनुमान जी के मंदिर में चढ़ा दें। व्यवसाय में कभी असफल नहीं होंगे। इस क्रिया को निरंतर एवं गोपनीय रखें। गोपनीयता का फल बहुत जल्द प्राप्त हो जाता है।
सोमवार को 11 बिल्वपत्र लें तथा उनपर केसर से 'ऊं नमः शिवाय' लिखकर भगवान शिव को निम्नलिखित मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं। सभी व्यवसायिक आपदा दूर हो जाएंगी। यह कार्य सिर्फ 16 सोमवार तक करना है।
                      त्रिदलं त्रिगुणांकारं त्रिनेत्रं च त्रयायुधम्।
                      त्रिजन्म पाप संहारं एक बिल्व शिवार्पणम्।।

व्यापार में माल खरीदने जाते समय प्रस्थान से पूर्व 21 रुपये किसी गुप्त स्थान पर रखकर जाएं। यात्रा से वापस आने के पश्चात वे उन रखे हुए 21 रुपये से किसी साधू, फकीर या पंडित को खाना खिला दें या दान दे दें। यात्रा सफल होगी, व्यापार में लाभ होगा।
कपूर और कुमकुम मिलाकर जलाएं तथा दीपावली के दिन उसकी भस्म को कागज में बांधकर एक पुड़िया बना लें। उस पुड़िया को अपने गल्ले में रखें, मान्यता है कि व्यापार पर से अगर नजर दोष है तो नष्ट हो जाता है।
दुकान पर पहला ग्राफ आता है तो उसे कभी भी वापस न जाने दें। चाहे उस समय आप सफाई, पूजा आदि ही क्यों न कर रहे हों। पहले ग्राहक को जरूर कुछ न कुछ सामान दें। भले ही पहला ग्राहक कम लाभ दे लेकिन प्रयास रहे कि उसे खाली हाथ न जाने दें।
आपका कोई स्थाई ग्राहक अगर दूसरी जगह जा रहा हो तो गेंदे का फूल पीसकर माथे पर तिलक लगाकर उस व्यक्ति से बात करें। मान्यता है कि पुराना ग्राहक भी आपसे नहीं टूटेगा। ये तिलक प्रतिदिन भी लगाया जा सकता है।
थोड़ा सा कच्चा सूत ले और शुद्ध केसर से रंग लें। इस रंगे हुए कच्चे सूत को व्यापारिक स्थल या अपने प्रतिष्ठान पर बांध दें। व्यापार में तरक्की के योग बनेंगे।
दुकान में प्रतिष्ठान में संध्या वंदना अवश्य करें दीपक एवं अगरबत्ती प्रज्वलित करें।
गुरुवार के दिन श्यामा तुलसी के चारों ओर उगाई खरपतवार को किसी पीले वस्त्र में बांधकर व्यापार स्थल या प्रतिष्ठान पर रख दें। ध्यान रहे कि यह क्रिया केवल गुरुवार के दिन ही करनी है।

🌷 पाचनशक्ति की कमजोरी हो तो 🌷
 ➡ सौंफ और जीरा समान मात्रा में लेकर सेंक के रखो | भोजन के बाद चबा के खाओ तो पाचनशक्ति तेज होगी |
🙏🏻
         🌞़़जयगुरु जी ~* 🌞

  🌷 अंतिम संस्कार 🌷
🔥 श्रद्धापूर्वक किसी अनाथ मृतक का अंतिम संस्कार करनेवाला अथवा स्वयं की शक्ति न होने पर दूसरों को इस पुण्यदायी कार्य के लिए, प्रेरित करनेवाला अग्निलोक में प्रशंसा का पात्र बनता है। ( शिव पुराण )
🙏🏻 ।🌞 *~   पंचक
10 जून मध्यरात्रि बाद 3.40. से
15 जून मध्यरात्रि बाद 3.18 बजे तक!

एकादशी:
जून 2, मंगलवार, निर्जला एकादशी, ज्येष्ठा, शुक्ला एकादशी
शुरू –  14:57, जून 01.
खत्म – 12:04, जून 02.

प्रदोष व्रत जून 3, 2020, बुधवार,
ज्येष्ठ, शुक्ल त्रयोदशी
आरंभ- 09:05 AM, जून 03 और समाप्ति- 06:06 AM, जून 04.

प्रदोष व्रत जून 18, 2020, गुरुवार
आषाढ़, कृष्ण त्रयोदशी
आरंभ- 09:39 AM, जून 18 और समाप्ति- 11:01 AM, जून 19.

 अमावस्या:
21 जून 2020 रविवार, को आषाढ़ अमावस्या पड़ रही है। यह अमावस्या 20 जून सुबह 11 बजकर 52 मिनट से आरंभ होकर अगले दिन 21 जून सुबह 12 बजकर 10 मिनट पर समाप्त होगी। 

 पूर्णमासी:
5. जून 3:15 AM से
6. जून 12:42 AM तक
(व्रत पूर्णमासी, 5. जून 2020.)
👉🏽आज का राशिफल
मेष - पॉजिटिव - आप अपनी कार्यक्षमता और बुद्धि द्वारा किसी भी परेशानी का हल निकाल सकते हैं। परिवार में आपके निर्णय सर्वोपरि होंगे। लेखन और रचनात्मक कार्यों में रूचि रहेगी। दोस्तों के साथ खुशनुमा शाम व्यतीत होगी।
नेगेटिव - ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर मन खिन्न हो सकता है। अतः संयम बनाये रखें और वाद-विवाद में न उलझें। तनाव में आकर लिया गया कोई भी गलत निर्णय आपकी कार्यक्षमता में कमीं ला सकता है।

लव - पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे। अपनी वाणी में मधुरता रखने की जरूरत है। प्रेम संबंधों के बीच अहम का टकराव आ सकता है।
व्यवसाय - व्यवसाय में कुछ नये आर्डर मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। किसी नजदीकी रिश्तेदार का भी पूरा सहयोग मिलेेगा। सिर्फ तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें क्योंकि इसकी वजह से अकारण ही चिड़चिड़ापन दिक्कत दे सकता है।
स्वास्थ्य - गर्दन में दर्द या सरवाईकल की दिक्कत हो सकती है। व्यायाम करें तथा काम के बीच में समय-समय पर थोड़ा आराम लेते रहें।
भाग्यशाली रंग: मरून, भाग्यशाली अंक: 1

वृष - पॉजिटिव - दूसरों की सलाहह की अपेक्षा अपनी आत्मा की आवाज को सुनना आपपके लिए सही निर्णय होगा। क्योंकि आप स्वयं किसी भी कार्य को करने में समर्थ हैं। आपकी भाषाशैली और प्रभावशाली व्यक्तित्व का साथ आपके आगे बढ़ने के रास्ते सुनिश्चित कर रहा है।
नेगेटिव - गलत खानपान और किसी भी प्रकार की नशीली चीजों के सेवन से बचें। अति आत्म विश्वास आपके निर्णय गलत कर सकता है। कभी-कभी लगेगा कि शायद भाग्य साथ नहीं दे रहा है परन्तु यह भ्रम ही होगा। अपने मनोबल पर विश्वास रखें।

लव - किसी नजदीकी विपरीत लिंगीय मित्र के मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। और कार्य क्षेत्र में हुई परेशानियों से भी निजात मिलेगी। दोस्ती में प्रगाढ़ता भी आयेगी।
व्यवसाय - सरकारी कार्यरत व्यक्ति थोड़ा सावधान रहें। किसी सीनियर की वजह से तनाव व खिन्नता रह सकती है। परन्तु जल्दी ही परिस्थितियां बदलेंगी। अतः निराशा हावी न होने दें। व्यवसायिक लोगों को कुछ नये अनुबंध मिलेंगे और सहायता भी मिलेगी।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। थकान की वजह से अपने आप में ऊर्जा की कमीं महसूस करेंगे। एनर्जी युक्त चीजों के सेवन से स्वयं को तरोताजा महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 6

मिथुन - पॉजिटिव - आज आप जो भी योजना बना रहे हैं उन्हें गुप्त ही रखें। क्योंकि आपकी प्लानिंग का फायदा दूसरे लोग उठा सकते हैं। जीवनसाथी की सलाह से आपको धन संबंधी कार्यों को करने में सुविधा होगी।
नेगेटिव - सरकारी पेपरर संबंधी कार्यों को सावधानीपूर्वक करें। किसी पेनल्टी के योग बन रहे हैं। कहीं पर पैसा भी फंस सकता है। अतः किसी को उधार न ही दें। कोई भी कार्य करने से पहले एक बार दोबारा उस पर सोच विचार कर लें।

लव - आपका खर्चीला स्वभाव आपके जीवनसाथी को नागवार लगेगा।। अपने खर्चों पर अंकुश लगायें और जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें।
व्यवसाय - इस समय कार्य क्षेत्र में काम की कमीं के कारण कुछ टेंशन रहेगा। अपनी कार्य प्रणाली में बदलाव लाने की जरूरत है। शांति पूर्वक कार्य की योजना की रूपरेखा बनायें जो कि आगे जाकर कार्य को गति प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य - आंखों में किसी प्रकार की जलन या विजन की दिक्कत हो सकती है। ठंडे पानी के छींटे दें और आंखों के व्यायाम करके मांसपेशियों का आराम दें।
भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 8

कर्क - पॉजिटिव - आजकल आप अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान दे रहे हैं जो कि एक अच्छी आदत है। आपका सौम्य स्वभाव समाज के बीच सम्मान जनक इमेज बना रहा है। इस समय कहीं से धन प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं अतः समय का भरपूर उपयोग करें।
नेगेटिव - कभी-कभी आपका अति संवेदनशील व्यवहार दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन जाता है अतः व्यवहार में संयम बनाये रखें। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है क्योंकि तनाव की वजह से एकाग्रता में कमीं आ रही है।

लव - तनावपूर्ण वातावरण का असर आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ सकता हैै। कुछ वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न होंगे अतः सावधान रहें।
व्यवसाय - आजकल की आर्थिक स्थिति का असर आपके व्यवसाय पर भी आ रहा है। धैर्य बनाये रखें। अपने रूके हुए पैसे निकालने में ध्यान लगायें वही फायदा होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव की आवश्यकता है।
स्वास्थ्य - तनाव की वजह से कंधों में दर्द और एसीडिटी की समस्या रहेगी जिसे व्यायाम द्वारा ठीक कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: क्रीम, भाग्यशाली अंक: 4

सिंह - पॉजिटिव - आपका अपने काम के प्रति समर्पण और ऊर्जायुक्त व्यवहार आपके लिए तरक्की के नये रास्ते बना रहा है। आपकी सकारात्मक कूटनीति से आपको आर्थिक उपलब्धि मिलने वाली है। योगा, मैडिटेशन आदि आपको और अधिक ध्यान केन्द्रित करने में मदद करेंगे।
नेगेटिव - आप काम के प्रति बहुत अधिक ध्यान देने की वजह से परिवार और समाज से कटते जा रहे हैं अतः संबंधों में खटास न आने दें। चचेरे भाइयों से कुछ मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं इसलिए स्वभाव में नम्रता लायें।

लव - जीवनसाथी को स्वास्थ्य खराब होने की वजह से आत्मबल की कमीं महसूस होगी। परन्तु आपका साथ और उनके काम में सहयोग उन्हें कोन्फिडेंट महसूस करवायेगा।
व्यवसाय - आपका एग्रेसिव स्वभाव आपके अधीनस्थ कर्मचारियों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। अतः संबंध मधुर बनाये रखें। आप जिस नये काम को शुरू करने का सोच रहे हैं उसका फायदा अभी नहीं, परन्तु निकट भविष्य में जरूर होगा इसलिए हिम्मत न हारें।
स्वास्थ्य - अनियमित खानपान की वजह से लिवर में कुछ दिक्कत हो सकती है। देशी चीजों को ज्यादा से ज्यादा लें, स्वास्थ्य ठीक रहेगा।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 3

कन्या - पॉजिटिव - यह समय अपने काम पर पूरा ध्यान देने का है। परन्तु अपनी कोई प्लानंग को जाहिर न करें, गुप्त रखें। किसी पारिवारिक व्यक्ति से आपको उचित मार्गदर्शन मिलेगा और उस पर अमल करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आपकी थोड़ी सी मेहनत के भी उचित परिणाम मिलेंगे।
नेगेटिव - कभी-कभी आपकी संकीर्ण सोच में बार-बार परिवर्तन आपके लिए नुकसान पैदा कर सकते हैं। भाइयों से संबंध मधुर बनाकर रखें, मतभेद की आशंका है।

लव - जीवन साथी आपको भावनात्मक रूप से पूर्ण सहयोग देगा परन्तु आपका काम के प्रति अधिक ध्यान कुछ मतभेद उत्पन्न कर सकता है।
व्यवसाय - टैक्नीकल काम से जुड़े लोगों के लिए समय उत्तम है। सरकारी कर्मचारियों की तरक्की के कुछ मार्ग प्रशस्त हो रहे हैं। सिर्फ अपनी मानसिक स्थिति को मजबूत बनाने की जरूरत है।
स्वास्थ्य - सिरदर्द और माइग्रेन जैसी दिक्कत महसूस होगी जिसकी वजह आपकी ही नकारात्मक सोच हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: ग्रीन, भाग्यशाली अंक: 5

तुला - पॉजिटिव - पैतृक सम्पत्ति से जुड़े कुछ मामले हल होंगे और आपको फायदा भी होगा। आपकी माता का आपको पूर्ण सहयोग मिलेगा। बच्चों की तरफ से भी किसी ना किसी प्रकार की सहायता मिलेगी।
नेगेटिव - आपका उग्र व्यवहार आपके परिवार में कुछ तनाव उत्पन्न कर सकता है। थोड़ा अपने विचारों पर अंकुश लगाकर रखें। किसी संतान को लेकर आपको कुछ तनाव भी रह सकता है। बेहतर होगा कि आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय न ही ले तो अच्छा रहेगा।

लव - जीवन साथी की सलाह और सहयोग आपकी काफी दिक्कतों को दूर करेगा। जीवनसाथी की भावनाओं का पूरा सम्मान करें।
व्यवसाय - आज आप व्यवसायिक मामले घर पर ही निपटाने की कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी दोस्त की सलाह आपके लिए गलत हो सकती है इसलिए कोई भी काम करने से पहले उस पर पूर्ण विचार कर लें।
स्वास्थ्य - पैरों में कुछ दर्द और सूजन जैसी समस्या रहेगी। गर्म पानी की सिकाई करना आपको सकून प्रदान करेगा।
भाग्यशाली रंग: पिंक, भाग्यशाली अंक: 2

वृश्चिक - पॉजिटिव - इस समय आप आध्यात्मिकता में रूचि लेंगे। आपको कुछ पूर्वाभास भी होगा। प्रकृति आपको भविष्य के कुछ संकेत देगी। आपके अंदर बहुत क्षमताएं हैं बस जरूरत है उन्हें एक्टिवेट करने की।
नेगेटिव - आपका परिवार के प्रति कठोर रवैया परिवार में कटुता उत्पन्न कर सकता है। किसी निकटस्थ स्थान की यात्रा के योग तो बनेंगे लेकिन स्थगित ही रखें तो अच्छा है। कोई पुरानी कटु बातें याद आने से थोड़ा मन व्यथित रहेगा।

लव - जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता रहेगी। बस आपको अपने नकारात्मक विचारों पर नियंत्रण रखना है।
व्यवसाय - व्यवसायिक क्षेत्र में नई उपलब्धि मिलेगी और आप फोन काॅल के द्वारा आपको नये अनुबंध भी मिलेंगे। किसी मित्र के द्वारा भी आपको फायदा हो सकता है। अतः स्थिति का भरपूर फायदा उठायें।
स्वास्थ्य - टांगो में दर्द और कमजोरी महसूस करेंगे। ध्यान रखें कि गले में किसी प्रकार का इंफेक्शन न हो। सूखी खांसी जैसी दिक्कत हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 9

धनु - पॉजिटिव - आज आपको पूरा ध्यान अपनी आर्थिक स्थिति पर है। कहीं से रूका हुआ धन वापस मिलेगा और घर के किसी बुजुर्ग के सहयोग सेे भी आपको फायदा होगा। स्पोर्टस से जुड़े विद्यार्थियों को कोई शुभ अवसर मिलेंगे।
नेगेटिव - आपके कुछ निर्णय गलत हो सकते हैं। अतः पुनः विचार करके ही कोई काम करें। कुछ लोग गुप्त रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। अतः अपना जिद्दी स्वभाव छोड़कर अपने विचारों में लचीलापन लायें।

लव - जीवनसाथी के बहुत अधिक खर्च करने की वजह से आपका मन खिन्न रहेगा परन्तु इन बातों को नजरअंदाज ही करें क्योंकि बेकार की तकरार होने के योग भी बन रहे हैं।
व्यवसाय - इस समय आपका अपने बिजनस पार्टनर से या व्यवसायिक स्तर पर कुछ मतभेद होने की आशंका है जिसका असर आपके परिवार पर भी पड़ेगा। अतः विपरीत परिस्थितियों या निर्णयों को टालें क्योंकि इसका नुकसान आपको आने वाले भविष्य तक रहेगा।
स्वास्थ्य - वात, पित्त और कफ त्रिदोषों की अधिकता रहेगी। अपने किसी भी शारीरिक परेशानी का हल्के में न लें और तुरन्त अपना इलाज करें।
भाग्यशाली रंग: बसन्ती, भाग्यशाली अंक: 8

मकर - पॉजिटिव - इस समय आप शारीरिक कार्य की बजाय दिमागी काम अधिक करेंगे। समाज में भी आपका मान-सम्मान बना रहेगा। आप अपनी बौद्धिक क्षमता द्वारा कोई भी प्लानिंग उचित रूप से कर पायेंगे।
नेगेटिव - कभी-कभी बीच में अनिर्णय की स्थिति उत्पन्न हो सकती है परन्तु उसे हावी न होने दें और आत्मबल बनाये रखें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। किसी बच्चे को लेकर कोई चिन्ता रह सकती है।

लव - जीवनसाथी का सहयोग आपके आत्म विश्वास को और संबल प्रदान करेगा और आपकी भावनाएं और प्रगाढ़ होंगी।
व्यवसाय - आपको कोई आॅथोरिटी मिलेगी और उसके बारे में पूरी रिसर्च करके कार्य करेंगे तो आपको सफलता मिलेंगी। नौकरीपेशा लोग कुछ तनाव में रहेंगे।
स्वास्थ्य - किसी प्रकार की इंफेक्शन की वजह से पेट में दर्द वगैराह रह सकता है और गैस की भी दिक्कत रहेगी।
भाग्यशाली रंग: नेवी ब्लू, भाग्यशाली अंक: 5

कुम्भ - पॉजिटिव - काम के प्रति पूरा समर्पण और दोस्तों का पूरा सहयोग आपके अंदर जोश उत्पन्न कर रहा है। कुछ बाहरी सम्पर्क भी बढ़ेंगे जिनका आपको फायदा मिलेगा। आपके स्वयं निर्णय भी आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। विद्यार्थियों का अपनी पढ़ाई पर पूरा ध्यान रहेगा।
नेगेटिव - पैसे को सोच समझकर खर्च करें अपव्यय होने की संभावना है। कोई कोर्ट केस संबंधी मामला बन सकता है। अतः इस तरह की कोई भी स्थिति अगर है तो आपस में किसी मदद से सुलझा लेंगे तो अच्छा रहेगा।

लव - पार्टनर का परिवार में खुशनुमा माहौल बनाने में सहयोग रहेगा जिसकी वजह से आपके संबंध भी मधुर बनेंगे। कार्यरत जीवनसाथी को धन लाभ होने की भी संभावना है।
व्यवसाय - किसी सेवा निवृत्त व्यक्ति की अपने व्यवसाय में मदद लें। कोई नजदीकी मित्र का भी सहयोग मिलेगा। साझेदारी के काम आज स्थगित ही रखें तो अच्छा है।
स्वास्थ्य - पैरों में सूजन और दर्द जैसी शिकायत महसूस हो सकती है और साथ ही कफ वगैराह भी रहेगा।
भाग्यशाली रंग: ब्राउन, भाग्यशाली अंक: 1

मीन - पॉजिटिव - आज आपने अपने लाभ की बहुत सी योजनाएं बनायी हैं उन पर अमल करें आपको फायदा होगा। आपने अपनी फिटनेस के लिए जो व्यायाम शुरू किया है उससे आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी और किसी दोस्त के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।
नेगेटिव - कभी-कभी आप दूसरों पर प्रभाव बनाने की कोशिश में कुछ गलत मैसेज छोड़ सकते हैं। अतः ज्यादा उत्साहित न होकर सामान्य व्यवहार करें। आपकी वजह से आपकी कोई संतान तनाव महसूस कर सकती है।

लव - जीवनसाथी का अपने काम पर पूरा ध्यान आपके संवेदनशील व्यवहार को आहत कर सकता है। परन्तु आप ही सहजता से परिस्थितियों को संभालेंगे तो ठीक रहेगा।
व्यवसाय - आज आप जो भी निर्णय लेंगे वो आपको फायदा देकर जायेंगे। समय लाभ का है इसका भरपूर उपयोग करें। सिर्फ ध्यान से कार्य करने की जरूरत है। आपके पास प्लानिंग तो बहुत हैं बस उनको कैसे क्रियान्वित करना है इस पर ध्यान देने की जरूरत है।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बस थोडे अधिक दिमागी काम से थकान महसूस होगी जिसकी वजह से थोड़े नकारात्मक विचार भी आ सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: नीबू कलर, भाग्यशाली अंक: 5

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

अंक ज्योतिष का सबसे आखरी मूलांक है नौ। आपके जन्मदिन की संख्या भी नौ है। यह मूलांक भूमि पुत्र मंगल के अधिकार में रहता है। आप बेहद साहसी हैं। आपके स्वभाव में एक विशेष प्रकार की तीव्रता पाई जाती है। आप सही मायनो में उत्साह और साहस के प्रतीक हैं।

मंगल ग्रहों में सेनापति माना जाता है। अत: आप में स्वाभाविक रूप से नेतृत्त्व की क्षमता पाई जाती है। लेकिन आपको बुद्धिमान नहीं माना जा सकता। मंगल के मूलांक वाले चालाक और चंचल भी होते हैं। आपको लड़ाई-झगड़ों में भी विशेष आनंद आता है। आपको विचित्र साहसिक व्यक्ति कहा जा सकता है। 


शुभ दिनांक : 9, 18, 27   

शुभ अंक : 1, 2, 5, 9, 27, 72     


शुभ वर्ष : 2025, 2036, 2045

ईष्टदेव : हनुमान जी, मां दुर्गा।   

शुभ रंग : लाल, केसरिया, पीला 

कैसा रहेगा यह वर्ष
अपनी शक्ति का सदुपयोग कर प्रगति की और अग्रसर होंगे। पारिवारिक विवाद सुलझेंगे। महत्वपूर्ण कार्य योजनाओं में सफलता मिलेगी। अधिकार क्षेत्र में वृद्धि संभव है। नौकरी में आ रही बाधा दूर होगी। स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति सफलता का स्वाद चख सकते हैं। मित्रों स्वजनों का सहयोग मिलने से प्रसन्नता रहेगी।
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें