बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Friday 8 March 2013

इस साल 2013 में 3 चंद्र ग्रहण और 2 सूर्य ग्रहण पड़ेंगे

अंतर्गत लेख:





अगर रुकावटें सामने खड़ी हैं तो घबराइये नहीं। इस साल कुछ राशियों में ग्रहों पर सूर्य एवं चंद्र की दृष्टि बदलने वाली है। और तब हो सकता है आपकी किसमत खुल जाये और तरक्की के रास्ते पर आप चल पड़ें। ऐसा संभव है साल के पांच दिनों में। ये पांच दिन ग्रहण के हैं। इस साल यानी 2013 में 2 सूर्य ग्रहण पड़ेंगे और 3 चंद्र ग्रहण।

यदि आपके घर में कोई महिला गर्भवती है या फिर आप इस साल फेमिली प्लानिंग करने जा रहे हैं, तो इन तिथियों को कैलेंडर में नोट कर लें। साल के दो सूर्य ग्रहण- इस साल पड़ने वाले सूर्य ग्रहण की बात करें तो पहला 10 मई और दूसरा 3 नवंबर को पड़ेगा। इन दोनों तिथियों पर आपकी करियर लाइव, निजी जीवन, आय के स्रोत, परिवार, प्रेम-संबंध, आदि में व्यापक परिवर्तन हो सकते हैं। खुशियां आ सकती हैं या हो सकता है दु:ख घर कर जाये, लिहाजा आपको इन तिथियों पर विशेष सावधानी बरतनी होगी। बेहतर होगा यदि उन सभी बातों का पालन करें, जो बड़े बुजुर्ग बताते हैं। साल के तीन चंद्र ग्रहण हिंदू धर्म की मान्यता के अनुसार चंद्र ग्रहण अच्छा नहीं माना जाता है। इस साल पहला चंद्र ग्रहण 25 अप्रैल को पड़ेगा, दूसरा 25 मई को और तीसरा 18 अक्तूबर को।

 इन तिथियों यदि आप गर्भवती हैं तो आपके होने वाले बच्चे पर ग्रहण के प्रभाव से बचाने के लिये एकांत स्थान पर बैठ जायें और ईश्वर का ध्यान करें। यह काम आप सूर्य ग्रहण के समय भी करें।
इन तिथियों पर आप मंत्रों का उच्चारण करें, जिनमें गायत्री मंत्र सर्वश्रेष्ठ फल देगा। अपने ईष्ट देव का ध्यान करें। भोजन नहीं करें। ग्रहण के बाद स्नान करें और ताज़ा भोजन करें। गरीबों को दान दें।,

LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें