बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Monday 27 January 2020

आज का पंचांग वह तलाक़ योग पर ज्योतिष सवाल पुछे

अंतर्गत लेख:


सुप्रभात
आपका दिन शुभ व मंगलमय हो 🙏🙏
ऊं नमः शिवाय शिव जी सदा सहाय
ऊं नमः शिवाय गुरु जी सदा सहाय
ऊं नमः शिवाय श्री बालाजी सदा सहाय

निशुल्क पंचांग अपने मोबाइल फोन पर मंगवाने के लिए 9911342666 पर अपने नाम के साथ में शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे।
🕉आज का ज्योतिष सवाल
कुण्डली मैं तलाक योग व निदान के उपाय निःशुल्क प्राप्त करने के लिए आज दोपहर 1बजे से3बजे काल करे
आचार्य लक्ष्मण सिंह
9911342666
🌞 ~ *आज का श्री बाला जी  पंचांग* 🌞
⛅ *दिनांक 28 जनवरी 2020*
⛅ *दिन - मंगलवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2076*
⛅ *शक संवत - 1941*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - शिशिर*
⛅ *मास - माघ*
⛅ *पक्ष - शुक्ल*
⛅ *तिथि - तृतीया सुबह 08:21 तक तत्पश्चात चतुर्थी*
⛅ *नक्षत्र - शतभिषा सुबह 09:23 तक तत्पश्चात पूर्व भाद्रपद*
⛅ *योग - परिघ 29 जनवरी प्रातः 03:33 तक  तत्पश्चात शिव*
⛅ *राहुकाल - शाम 03:24 से शाम 04:45 तक*
⛅ *सूर्योदय - 07:18*
⛅ *सूर्यास्त - 18:24*
⛅ *दिशाशूल - उत्तर दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण - विनायक चतुर्थी, तिलकुंद-वरद चतुर्थी, गणेश जयंती, मंगलवारी चतुर्थी सुबह 08:23 से 29 जनवरी सूर्योदय तक*
 💥 *विशेष - तृतीया को परवल खाना शत्रुओं की वृद्धि करने वाला है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
      🌞 जय माता दी 🌞

🌷 *दरिद्रता नाश करने के लिये* 🌷
🌞 *सूर्य नारायण को प्रार्थना करें, जल चढ़ायें*
➡ *चावल और गाय के दूध की खीर बनायें और सूर्य देव को भोग लगायें*
➡ *इतवार को बिना नमक के भोजन करने को कहा गया है ।*
💥 *ऐसा कुछ समय तक करने से दरिद्रता दूर होती है, इसमें शंका नही ।*
    🌞जय श्री बालाजी 🌞

🌷 *कफ़ रोग का इलाज* 🌷
🌿 *50 ग्राम शहद (honey), 50 ग्राम लहसुन (garlic), 1 ग्राम तुलसी के बीज पीस कर उसमें डाल दो, चटनी बन गयी थोड़ा-थोड़ा बच्चे को चटाओ हृदय भी मजबूत हो जायेगा, कफ़ भी नाश हो जायेगा
  🌞 जय गुरु जी 🌞

🌷 *वसंत पंचमी* 🌷
🙏🏻 *30 जनवरी 2020 गुरुवार को वसंत पंचमी माँ सरस्वती का प्रागट्य दिवस है । सारस्वत्य मंत्र लिए हुए जो भी साधक हैं , सरस्वती माँ का पूजन करें और सफेद गाय का दूध मिले अथवा गाय के दूध की खीर बनाकर सरस्वती माँ को भोग लगायें । सफेद पुष्पों से पूजन करें और जिन विद्यार्थियों ने  सारस्वत्य मंत्र लिया है वे तो खास जीभ तालू पर लगाकर सारस्वत्य मंत्र का जप इस दिन करें तो वे प्रतिभासम्पन्न आसानी से हो जायेंगे ।*
🙏🏻 *वसंत पंचमी सरस्वती माँ का आविर्भाव  का दिवस है । जो भी पढ़ते हों और शास्त्र आदि या जो भी ग्रन्थ, उनका आदर-सत्कार-पूजन करो । और भ्रूमध्य में सूर्यदेव का ध्यान करो । जिससे पढ़ाई-लिखाई में आगे बढ़ोगे ।*
🙏🏻 आज का राशिफल
मेष
पॉजिटिव - जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने की संभावना अच्छे पाई जाती है। घर परिवार के साथ साथ बाहर के कामकाज के क्षेत्रों में भी सहयोग प्राप्त हो सकता है। दांपत्य जीवन अच्छा होने से ससुराल पक्ष में सहयोग प्राप्त हो सकता है। सगे-संबंधियों के साथ रिलेशन अच्छा हो सकता है।
नेगेटिव - इस दौरान किसी अपने से प्रॉपर्टी या पैसों के लेन-देन के चलते बहस होने के योग बन रहे हैं, जिससे मानसिक तनाव इस वक़्त भी बना रहेगा। राशिफल आपको अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाए रखने की सलाह देता है।
लव - प्रेम संबंध को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं। प्रेमीजन के साथ आपसी कहासुनी होने से विवाद उत्पन्न हो सकता है। जीवनसाथी के साथ आपसी सामंजस्य रहेगा।
व्यवसाय - ये समय आपके लिए बेहद भाग्यवान रहेगा क्योंकि आपके शत्रु इस समय आपसे ख़ौफ़ खाएंगे। व्यापारियों के लिए भी समय अच्छा है उन्हें किसी पूर्व के प्रयास के चलते इस समय अच्छा मुनाफ़ा मिल सकता है।
स्वास्थ्य - बच्चों की अतिरिक्त देखभाल करें क्योंकि वे कुछ बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: एक

वृष
पॉजिटिव - धन अचल संपत्ति प्राप्ति के लिए किया गया प्रयास सफल हो सकता है। इस समय छात्रों की बात करें तो उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी इसलिए उन्हें अपनी मेहनत को जारी रखना होगा। आपकी स्वतंत्रता के माध्यम से, आप वांछित परिणाम प्राप्त करने में सक्षम होंगे।
नेगेटिव - मिलकर हर समस्या का समाधान करने का प्रयास करें। छात्रों के लिए समय मेहनत करने वाला है, इसलिए कठिन विषयों को अधिक समझने का प्रयास करें। जिसके लिए आप किताबों की मदद भी ले सकते हैं। अपने लक्ष्यों के बारे में आश्वस्त और आक्रामक रहें।
लव - घरेलू समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। जिसके कारण एक दूसरे से दूरी बनने की संभावना बन रह�
दांपत्य जीवन में अलगाव की स्थिति हो सकती है। जिसके कारण वैवाहिक जीवन खराब हो सकता है तथा कामकाज के क्षेत्रों पर भी बुरा असर पड़ सकता है।
व्यवसाय - कार्य क्षेत्र से आप सहकर्मियों के सहयोग से अच्छा कर पाएंगे, इस दौरान आपको घर-परिवार से कुछ समय के लिए दूर भी जाने का अवसर मिलेगा।
स्वास्थ्य - उच्च ऊर्जा स्तर और अच्छी प्रतिरक्षा के साथ दिन का आनंद उठा सकते है।
भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: सात
मिथुन
पॉजिटिव - अगर अभी तक आपके शत्रु आपको हानि पहुँचा रहे थे तो इस दौरान आप अपने विरोधियों को मात देने में कामयाब होंगे। आवश्यकतानुसार आपको धन की प्राप्ति होगी। आप अपने छोटे भाई-बहनों की सहायता करेंगे और संभव होने पर उन्हें आर्थिक सहायता भी देंगे।
नेगेटिव - आप अपने करियर में बहुत कुछ कर सकते हैं। आपकी कड़ी मेहनत और लगन के कारण, आपको पदोन्नति और अतिरिक्त जिम्मेदारियों के लिए माना जा सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने कनिष्ठों की मदद करने की पेशकश करें और उनके विकास में वास्तविक रुचि लें ।
लव - प्रेम संबंधों को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं। आपके प्रेमीजन से आपकी विचारधारा एक दूसरे से अच्छे हो सकते हैं। किसी भी कार्य को लेकर स्थितियां अनुकूल हो सकती हैं।
व्यवसाय - कला से जुड़े लोगों को अपना प्रदर्शन दिखाने और उससे धन कमाने का मौका मिलेगा। भाई-बहनों से आपके संबंध सुधरेंगे और आपको अपने किसी कार्य में उनकी ओर से हर संभव मदद भी मिलेगी।
स्वास्थ्य -आप महान स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।,
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: दो

कर्क
पॉजिटिव - इस समय आपकी किसी छोटी यात्रा पर जानें के भी योग बन रहे हैं और आपकी यह यात्रा बेहद लाभदायक साबित होगी। इस यात्रा से आपको मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी। आपका पारिवारिक जीवन खुशमय रहेगा और आप ख़ुशी महसूस करेंगे।
नेगेटिव - कुछ जोखिम भरे प्रस्तावों में पड़ सकते हैं, लेकिन गहन शोध और अपने संपर्क क्षेत्र के कारण अच्छे लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप कुछ विलासितापूर्ण वस्तुओं पर खर्च करने के लिए अधिशेष पैसे कमा सकते हैं लेकिन ज्यादा भी नहीं खर्च करें।
लव - यदि आप दोनों एक दूसरे के सहयोग से किसी कार्य को करने का प्रयास कर रहे हैं। वह सफल हो सकता है। यदि आप किसी को प्यार करते हैं तो इस समय इकरार कर सकते हैं। उसके लिए समय अनुकूल चल रहा है।
व्यवसाय - यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा जिससे शुरुआत में परेशानियाँ महसूस होगी लेकिन आगे चलकर यही यात्रा आपके लिए लाभदायक साबित होगी।
स्वास्थ्य - आपका स्वास्थ्य स्तर बढ़िया रहेगा।
भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: आठ
सिंह
पॉजिटिव - आपको उत्तम धन लाभ के योग बनेंगे। आपको अपनी संतान से कार्य में भरपूर सहयोग मिलेगा। छात्रों की बात करें तो वे अच्छी शिक्षा के बल पर अनेक चुनौतियों का सामना करने में सफल रहेंगे। परिवार के सभी सदस्य कार्यक्षेत्र में आपको सहयोग देंगे जिससे आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।
नेगेटिव - तनाव से दूर रहें और बोरियत से निपटने के लिए कुछ अच्छी गतिविधियों में संलग्न हों। एकल लोगों को रिश्ते में आने में मुश्किल हो सकती है, और उन्हें अपने सामाजिक कौशल पर काम करना होगा। आप अपने कौशल को बेहतर बनाने के लिए एक शिक्षण पाठ्यक्रम लें और कुछ प्रमाणन पाठ्यक्रम में निवेश करें।
लव - यदि कहीं बाहर घूमने फिरने का उद्देश्य है तो वह भी पूरा हो सकता है। इस समय आप अपने प्रेमीजन को प्रपोज कर सकते हैं। प्रेम के साथ-साथ किसी तरह के कामकाज में भी सहयोग की भावना उत्पन्न हो सकती है।
व्यवसाय - विदेश से जुड़े व्यापारियों के लिए ये समय बेहद अच्छा रहेगा उन्हें इस गोचर से सबसे अधिक फायदा मिलने की उम्मीद है। आप कार्य क्षेत्र पर इस दौरान अधिक केंद्रित रह पाएंगे जिससे समय से पहले काम पूरा करने में आपको मदद मिलेगी।
स्वास्थ्य - समान विचारधारा वाले व्यायाम के प्रति उत्साही लोग आपको अपनी सीमाओं से आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: पांच
कन्या
पॉजिटिव - उम्मीद है कि आपका किसी से झगड़ा हो या अपने परिवार के प्रति आपका समर्पण देखते ही बनेगा और आप अपनी जिम्मेदारियों को भली-भांति निभाएंगे भी। अपने इस रवैये से परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। धन प्राप्ति के लिए भी यह समय अच्छा है।
नेगेटिव - आपका प्रयास यह होना चाहिए कि आप सही मदद लें और समय पर निर्णय लें। यदि आप त्रुटियां करते हैं, तो गंभीर परिणाम हो सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। आपका प्रयास अपने परिवार के सदस्यों को खुश करना होगा, और वे इसके लिए आपको प्यार करेंगे!
लव - दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां तनावपूर्ण हो सकती हैं। किसी तरह के आपसी तनाव या मतभेद होने के कारण पति पत्नी में दूरियां उत्पन्न हो सकती हैं।
व्यवसाय - आप किसी भी परिस्थिति में हिम्मत हारने वाले नहीं होते हैं। लेकिन आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न कर सकती है। इसलिए इस समय में किसी भी कार्य को करने से परहेज करें।
स्वास्थ्य - अपने स्वास्थ्य के स्तर को बनाए रखने के लिए धूम्रपान, शराब आदि के सेवन से बचें, कन्या दैनिक राशिफल की आपको सलाह है।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: दो
तुला
पॉजिटिव - चंद्रमा के प्रभाव से आप अपने छोटे भाई बहनों को हर संभव मदद देने की कोशिश करेंगे। उनका ध्यान रखना आपका प्रथम कर्तव्य बन जाएगा। इस समय किसी छोटी दूरी की यात्रा पर जानें का भी योग बन रहा है। परिवार को लाभ होगा। आपको इस दौरान दोस्तों के साथ घूमने फिरने के मौके मिलेंगे।
नेगेटिव - आपका प्रयास यह होना चाहिए कि आप पहले से ही अपनी पढ़ाई की योजना बना लें और उसे पहले ही पूरा कर लें ताकि आपको पर्याप्त समय मिल सके। अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान दें, तुला दैनिक राशिफल की आपको सलाह है।
लव - एक दूसरे से दूर रहने के साथ साथ काम काज के क्षेत्रों पर भी बुरा असर पड़ सकता है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त न होने से कामकाज के क्षेत्रों में रुकावट तथा बाधा उत्पन्न हो सकती है।
व्यवसाय - समय के अनुसार पद पोजीशन प्राप्त होने की भी संभावना बन रही हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो यदि आप व्यवसाय करते हैं तो इसलिए सबसे सामान्य व्यवहार बनाए रखने का प्रयास करें।
स्वास्थ्य - माता या पिता की सेहत खराब रहेगी।
भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: नौ

वृश्चिक
पॉजिटिव - आपके द्वारा निभाई जा रही अपनी नैतिक जिम्मेदारियों से समाज में परिवार का मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्य क्षेत्र के लिए भी समय बेहद अनुकूल रहेगा। आपके लिए ज़बरदस्त लाभ के योग बनेंगे। आपकी मित्र मंडली में इज़ाफा करने का काम करेंगे।
नेगेटिव - छोटे भाई-बहनों के लिए समय प्रतिकूल साबित हो सकता है, जिसके चलते आपको भी कुछ मानसिक परेशानी हो सकती हैं। साथ ही किसी कारणवश आपका उनसे विवाद भी संभव है। इस समय पारिवारिक स्थितियाँ भी अच्छी नहीं दिखाई दे रही है।
लव - प्रेम संबंधों से अच्छा सहयोग प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है। यदि आप किसी से प्यार करते हैं तो उनसे अपनी मन की बातें शेयर कर सकते हैं। उनके साथ कोई कार्य भी मिलकर कर सकते हैं। जिससे आपको अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है।
व्यवसाय - आप अपनी मंज़िल प्राप्त करने में सफल हो सकते हैं। सगे-संबंधियों से संबंध भी बेहतर होने की संभावना बन रही है। यदि आप अपने सगे-संबंधियों के साथ मिलकर किसी कार्य को करने का प्रयत्न करते हैं तो वह सफल हो सकता है।
स्वास्थ्य - आज का दिन आपके स्वास्थ्य लक्ष्यों को संशोधित करने और उन्हें समर्पण के साथ पूरा करने के लिए अच्छा है।
भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: सात
धनु
पॉजिटिव - इस समय आप धन संचय कर पाने में सफल होंगे। घर-परिवार में कोई आयोजन होने की उम्मीद है जिससे आपको अच्छा भोजन करने का मौका भी मिलेगा। आपकी वाणी में एक मिठास देखी जायेगी जो लोगों का दिल जीतने में आपकी मदद करेगी। परिवार के लिए अच्छा समय रहेगा।
नेगेटिव - आपके जीवन का वित्तीय पहलू आपको परेशान कर सकता है। कुंजी बचत और निवेश पर ध्यान केंद्रित करने और झूठी योजनाओं से सावधान रहने में होगी। आप एक साझेदारी शुरू कर सकते हैं, लेकिन इससे पहले कि आप इसमें शामिल हों, विभिन्न पहलुओं की जांच करने के लिए सतर्क रहें।
लव - प्रेमीजन के साथ मधुर संबंध होने की संभावना अच्छी पाई जाती है। आप अपने प्रेमीजन को इस समय में प्रपोज भी कर सकते हैं। उनके सहयोग से गाड़ी घर इत्यादि की सुख सुविधा भी प्राप्त होने की संभावना बन सकती है।
व्यवसाय - आप एक जिम्मेदार व्यक्ति होते हैं और किसी भी कार्य को ज़िम्मेदारी पूर्वक करने की इच्छा रखते है, जिसमें आपको इस समय कामयाबी अच्छी प्राप्त हो सकती है।
स्वास्थ्य - ताकत हासिल करने और अपने संपूर्ण फिटनेस स्तर को बेहतर बनाने के लिए आप व्यायामशाला में सदस्यता ले सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: नारंगी, भाग्यशाली अंक: तीन
मकर
पॉजिटिव - आपको अपने ईमानदारी से लिए गए निर्णयों के चलते धन संचय करने में सफलता मिलेगी। आपको कुछ धन लाभ हो सकता है जिससे मानसिक चिंता दूर होगी और आपको अंदरूनी प्रसन्नता का एहसास होगा। विशेषतौर से विदेश में रहने वाले जातकों को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा।
नेगेटिव - आपका दांपत्य जीवन तनावपूर्ण स्थिति में रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ तनाव उत्पन्न हो सकता है, तथा अनावश्यक विवाद उत्पन्न होने के कारण आप दोनों एक दूसरे से अलग रहने की ओर भी सोच-विचार कर सकते हैं। इसलिए संबंध मधुर बनाए रखने का प्रयास करें।
लव - आपसी तालमेल से घर परिवार में भी खुशियां हो सकती हैं। प्रेमीजन को अपने ऊपर विश्वास रखते हुए अपने साथी के ऊपर भी पूर्ण विश्वास रखना चाहिए। जिससे आपसी सामंजस्य बेहतर हो और प्रेम संबंधों में निखार आए।
व्यवसाय - इस समय तनावपूर्ण स्थितियाँ रहने वाली है। परंतु भाग्य आपका अच्छा साथ देगा तथा कार्य व्यवसाय से संबंधित अच्छी सफलता प्राप्त होने की संभावनाएं हैं। आर्थिक दृष्टि से स्थिति अच्छी रहेगी।
स्वास्थ्य - माता के स्वास्थ्य की चिंता सताएगी।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: दो

कुंभ
पॉजिटिव - आप परिवार के लोगों का आपसी तालमेल पहले से बेहतर होता देख सकेंगे। यदि आप छोटे हैं तो बड़े भाई बहनों से आपको लाभ मिल सकता है। आप अपनी जिम्मेदारियों को समझते हुए अपने छोटे भाई-बहनों की सहायता करने के लिए तत्पर नज़र आएँगे। पिताजी के लिए यह समय उत्तम साबित होगा।
नेगेटिव - शत्रु पक्ष तनाव उत्पन्न करेगा। अनावश्यक किसी से विवाद उत्पन्न हो सकती है। अतः किसी भी तरह के विवादों से बचने का प्रयास करें। राजनीतिक क्षेत्र में तनाव उत्पन्न होने की संभावना बन सकती है। शेयर बाजार में निवेश करने के लिए यह दिन औसत है, सतर्क रहे।
लव - दांपत्य जीवन को लेकर स्थितियां अनुकूल रहने की संभावना है। पति-पत्नी के आपसी सामंजस्य बेहतर होने के साथ साथ काम काज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त होने की संभावना पाई जाती है।
व्यवसाय - कार्य व्यवसाय से संबंधित कार्यों को बेहतर दिशा देने का प्रयत्न करें और समय के अनुसार अपने कार्य को करें। आपको कामयाबी अच्छी मिलेगी।
स्वास्थ्य - माता पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं उत्पन्न हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: एक
मीन
पॉजिटिव - आपके मान सम्मान में लगातार वृद्धि देखी जायेगी। आप इस समय किसी तीर्थाटन पर जानें की योजना बना सकते हैं। उच्च शिक्षा में छात्रों को अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है। आपको काम के संबंध में यात्रा करनी पड़ सकती है। आपको अच्छे फल मिलेंगे।
नेगेटिव - सबके साथ मधुर संबंध बनाकर किसी भी कार्य को अच्छी दिशा दी जा सकती है। इसलिए आप विवादों से दूर रहते हुए। माता-पिता से संबंध बेहतर बनाए रखें और उनका ख्याल रखें। केवल गहन शोध के बाद निवेश करें गणेश जी की वही सलाह है।
लव - जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होने से पद उन्नति या काम काज से संबंधित उन्नति के अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं। एक दूसरे के सहयोग से घर परिवार में शांति का माहौल हो सकता है तथा कामकाज के क्षेत्रों में सफलता प्राप्त हो सकती है।
व्यवसाय - आज का दिन सावधानीपूर्वक बिताएं। आज किसी भी प्रकार के नए कार्य का प्रारंभ न करें। व्यापारियों को अपने बिज़नेस पार्टनर से नुक्सान भुगतना पड़ सकता है, इसलिए शुरुआत से ही सचेत रहकर आगे बढ़े।
स्वास्थ्य - तनाव आपसे दूर रहेगा, और आपका उत्साह अविश्वसनीय होगा। मानसिक शांति बढ़ने के कारण, आपकी उत्पादकता में काफी सुधार होगा।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: पांच
💝❤🌹💝❤🌹
 आज जिनकी शादी की सालगिरह है उन लख
 लख बधाइयां
आज हनुमानजी जी मन्दिर जरूर जाते व भोग में बेसन के लड्डू का भोग लगाकर गरिबों में बांटे

जिनका आज जनमदिन हैं उनको हार्दिक शुभकामनाएं
🎂🎂🎂🎂🎂🎂
दिनांक 28 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 1 होगा। 2 और 8 आपस में मिलकर 10  होते हैं। इस तरह आपका मूलांक 1 होगा। आप राजसी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं। आपको अपने ऊपर किसी का शासन पसंद नहीं है। आप साहसी और जिज्ञासु हैं। आपका मूलांक सूर्य ग्रह के द्वारा संचालित होता है। आप अत्यंत महत्वाकांक्षी हैं। आपकी मानसिक शक्ति प्रबल है। आपको समझ पाना बेहद मुश्किल है। आप आशावादी होने के कारण हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होते हैं। आप सौन्दर्यप्रेमी हैं। आपमें सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाला आपका आत्मविश्वास है। इसकी वजह से आप सहज ही महफिलों में छा जाते हैं। 

शुभ दिनांक : 1, 10, 19, 28 

शुभ अंक : 1, 10, 19, 28, 37, 46, 55, 64, 73, 82

 
शुभ वर्ष : 2017, 2026, 2044, 2053, 2062 

ईष्टदेव : सूर्य उपासना तथा मां गायत्री 

शुभ रंग : लाल, केसरिया, क्रीम,

कैसा रहेगा यह वर्ष
यह वर्ष आपके लिए अत्यंत सुखद रहेगा। अधूरे कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा। पारिवारिक मामलों में महत्वपूर्ण कार्य होंगे। अविवाहितों के लिए सुखद स्थिति बन रही है। विवाह के योग बनेंगे। नौकरीपेशा के लिए समय उत्तम हैं। पदोन्नति के योग हैं। बेरोजगारों के लिए भी खुशखबर है इस वर्ष आपकी मनोकामना पूरी होगी।
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें