बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Saturday, 16 May 2020

आज का पंचांग में राशिफल

अंतर्गत लेख:


ओम नमः शिवाय शिवजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय गुरुजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय बालाजी सदा सहाय
निशुल्क पंचांग अपने मोबाइल फोन पर मँगवाने के लिए 9911342666 पर अपने शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे।
ज्योतिष वास्तु जिज्ञासा के लिए संपर्क करें आचार्य लक्ष्मण 9911342666


🌞 ~ *आज का जय श्री बालाजी पंचांग* ~ 🌞
⛅ *दिनांक 16 मई 2020*
⛅ *दिन - शनिवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)*
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - ग्रीष्म*
⛅ *मास - ज्येष्ठ (गुजरात एवं महाराष्ट्र अनुसार वैशाख)*
⛅ *पक्ष - कृष्ण*
⛅ *तिथि - नवमी सुबह 10:22 तक तत्पश्चात दशमी*
⛅ *नक्षत्र - शतभिषा सुबह 11:06 तक तत्पश्चात पूर्व भाद्रपद*
⛅ *योग - वैधृति 17 मई रात्रि 02:37 तक तत्पश्चातम विष्कम्भ*
⛅ *राहुकाल - सुबह 09:06 से सुबह 10:45 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:01*
⛅ *सूर्यास्त - 19:08*
⛅ *दिशाशूल - पूर्व दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण -
 💥 *विशेष - नवमी को लौकी खाना गोमांस के समान त्याज्य है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
💥 *ब्रह्म पुराण' के 118 वें अध्याय में शनिदेव कहते हैं- 'मेरे दिन अर्थात् शनिवार को जो मनुष्य नियमित रूप से पीपल के वृक्ष का स्पर्श करेंगे, उनके सब कार्य सिद्ध होंगे तथा मुझसे उनको कोई पीड़ा नहीं होगी। जो शनिवार को प्रातःकाल उठकर पीपल के वृक्ष का स्पर्श करेंगे, उन्हें ग्रहजन्य पीड़ा नहीं होगी।' (ब्रह्म पुराण')*
💥 *शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष का दोनों हाथों से स्पर्श करते हुए 'ॐ नमः शिवाय।' का 108 बार जप करने से दुःख, कठिनाई एवं ग्रहदोषों का प्रभाव शांत हो जाता है। (ब्रह्म पुराण')*
💥 *हर शनिवार को पीपल की जड़ में जल चढ़ाने और दीपक जलाने से अनेक प्रकार के कष्टों का निवारण होता है ।(पद्म पुराण)*
               🌞 *~ जय माता दी* 🌞

🌷 *माल बिकता नहीं हो तो* 🌷
➡ *दुकान है माल पड़ा रहता है | बिकता भी नहीं , पड़ा रहता है तो जो माल पड़ा रहता है , उसे दुकान में उत्तर और पश्चिम दिशा के बीच वायव्य कोण पड़ता है उधर रख दो | तो वायव्य दिशा यानी वायु भगवान् की दिशा है , तो माल वायु वेग से बिकेगा |*
🙏� 🌞 *~ ओम नमः शिवाय ~* 🌞

🌷 *निरोगी व श्री सम्पन्न होने के लिये* 🌷
*ॐ हुं विष्णवे नमः*
🤕 *निरोगी व श्री सम्पन्न होने के लिये इस मन्त्र की एक माला रोज जप करें, तो आरोग्यता और सम्पदा आती है ।*
🙏🏻
               🌞 ~ जय श्री बालाजी ~* 🌞

🌷 *बेटी की शादी* 🌷
👉🏻 *अगर कोई कष्ट है तो ऐसा नहीं सोचना की ये कष्ट सदा रहेगा …*
***** *बेटी की शादी नहीं हो रही तो पिता गुड़ मिश्रित जल से सूर्य नारायण को अर्घ्य दें, बेटी की शादी जल्दी हो जायेगी…।*
*उत्तर दिशा में मुख करके “ॐ ह्रीं गौरियाय नमः” ये मन्त्र का जप करें  तो शादी जल्दी होगी…घर वर अच्छा मिलेगा॥*
🙏🏻पंचक
14मई2020 शाम 07.20 से
19मई 2020 शाम 07.53 तक

एकादशी
4मई 2020 सोमवार
18मई 2020 सोमवार

प्रदोष
5मई 2020 मंगलवार
19मई 2020 मंगलवार

 अमावस्या
22मई  2020 शुक्रवार

 पूर्णमासी
7मई  2020 गुरुवार
          🌞 *~ जय गुरु जी ~* 🌞
🙏🏻🌷💐🌸🌼🌹🍀🌺
💐🙏🏻 आज का राशिफल
मेष - पॉजिटिव - आपका कैरियर आज पूरी तरह से उज्जवल है और आपकी योग्यता आपको हर जगह पहचान देगी। यह पल आपके लिए बेहद शुभ हैं। आपको कोई नया प्रशिक्षण या कक्षा शुरू करने या किसी यात्रा का भी मौका मिल सकता है। इस समय आपका झुकाव धर्म की तरफ अधिक होगा।
नेगेटिव - यह समय अपने जीवन में चीज़ों को व्यवस्थित करने का है फिर वो चाहे बात बिलों के भुगतान की हो या किसी खास प्रोजेक्ट को अच्छे से समाप्त करने की। जीवन में छोटी चीजों को बेहतर बनाने के तरीकों को खोजने का प्रयास करें। अधिक काम या तनाव से बचें और खुद के लिए भी समय निकालें।
लव - शनि और मंगल की स्थिति विचारों का मतभेद कराने के साथ-साथ रिश्ते में अलगाव भी करवा सकती है। ऐसे में आपको बहुत सोच समझ कर आगे बढ़ना चाहिए और संभव हो तो अपने प्रियतम से कम से कम मिलें।
व्यवसाय - अब आपकी क्षमताएं और व्यक्तित्व पूरे आकर्षण में हैं। प्रकाशन और मीडिया क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह समय विजय और उत्सव से कम नहीं है।
स्वास्थ्य - बहुत ज़्यादा खाने से बचें और अपने वज़न पर नज़र रखें।
भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 4

वृष - पॉजिटिव - पार्टनर और उनके भाई/बहन के साथ लम्बी यात्रा की भी संभावना है। अपनी चाहत को और भी दिलचस्प बनाने के लिए अपने दिलबर के साथ शॉपिंग पर जाएँ या फिल्म देखें। यह सब बिन बोले ही आपकी भावनाओं को व्यक्त कर देगा।
नेगेटिव - इस चरण में आप जिन मुश्किलों का सामना कर रही हैं वो अस्थायी हैं और आप नए विकल्प मिलने वाले हैं। आप अपनी स्थिति को लेकर चिंतित हो सकते हैं इसलिए अपने रिश्तेदारों और साथ में काम करने वालों के साथ बात कर के अवसरों की योजना बनाए।
लव - यदि आपने समय रहते अपने प्रेम जीवन में ग़लतफहमी को दूर करने का प्रयास नहीं किया तो, यह आपके रिश्ते के लिए खतरनाक मोड़ ले सकती है।
व्यवसाय - अपनी इच्छा और मानसिक शक्ति से आप किसी भी मुश्किल कार्य को आसान व किसी भी बुराई का सामना कर लेंगे। आपका व्यवसायी जीवन आज आपको सातवें आसमान में ले जायेगा।
स्वास्थ्य - आपको विशेष रूप से अपने खान पान की आदतों को सुधारना होगा।
भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 9

मिथुन - पॉजिटिव - कोई नया कार्य शुरू कर रहे हैं तो अपने शिक्षक या पिता की तरह किसी व्यक्ति की राय ले लें। विद्यार्थी उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं। अपने करियर को शिखर तक ले जाने के लिए भी यह समय उचित है बस ज़रूरत है सकारात्मक सोच व कड़ी मेहनत की।
नेगेटिव - तनाव और अधिक व्यस्तता से बचें। लोगों को समझना और अपने लक्ष्य निर्धारित करना भी आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए। अपने दिल के करीबी लोगों को समय देना न भूलें। जो भी आप करते हैं उसमे कड़ी मेहनत करें और मिलने वाले अवसरों पर विश्वास करें।
लव - आपका प्रियतम पूरी तरह से आप के प्रति समर्पित रहेगा और आपको प्रसन्न भी रखेगा तथा आपसे अपने मन की बातें भी साझा करेगा।
व्यवसाय - आपके द्वारा लिए गए विचारशील निर्णय पूरे महीने मददगार रहेंगे। अगर आप अपने अतीत से बहार निकलने में समर्थ हैं, तो आप अपने जीवन की हर समस्या से बाहर निकलने में समर्थ हैं।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें सांस से जुड़ी परेशानी आपको हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: गेरुआ, भाग्यशाली अंक: 8

कर्क - पॉजिटिव - अभी उत्सव मनाने का समय है। आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिलने वाला है और मूल्यांकन भी सकारात्मक रहेगा। आपके सहकर्मी और सुपरवाइज़र आपके प्रयासों के लिए सराहना कर रहे हैं। आज नए सम्पर्क बनाएं क्योंकि यह समय नेटवर्किंग के लिए बेहतरीन है।
नेगेटिव - आप काम करने में इच्छुक हैं और इन्हे अच्छे से करने के लिए कार्यों की सूची बनाये और मामलों को सुलझाएं। आप अपने कौशल को सुधारने के इच्छुक हैं। कार्यों में पूरा समय व्यस्त रहने वाले हैं। प्रतिबद्धता, काम पर ध्यान क्रेंद्रित करना और कड़ी मेहनत आपको सफलता दिलाएंगे।
लव - समय आगे बढेगा और आपके प्रेमीजन आपके घरवालों से मिलने में भी रुचि दिखाएगा और इस दौरान आप दोनों की काफी बातें होंगी, जिससे प्यार का रिश्ता आगे बढ़ेगा।
व्यवसाय - अधिक जोखिम लेने या मूर्खतापूर्ण कार्यों से बचें। बदलाव ज़रूरी है इसलिए इसके लिए तैयार रहें। आज भौतिक सुख आपको लुभाएंगे। आपके भीतर आमदनी से अधिक खर्चा करने की प्रवृति विकसित हो सकती है।
स्वास्थ्य - स्वास्थ्य कुछ हद तक कमजोर रह सकता है।
भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 1

सिंह - पॉजिटिव - इन पलों की आभा का मज़ा लें क्योंकि आपने इन्हे खुद कमाया है। आज आपका परिवार और ऑफिस दोनों आपसे आपके समय की मांग करेंगे। आपकी संवेदनशीलता आपको पुराने दिनों की याद करा सकती है। पैसा, रैंक और प्रसिद्धि तीनों ऐसी चीज़ें है जिन्हे पाने के लिए आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
नेगेटिव - काम पर कड़ी मेहनत करें, ध्यान रहें कि अभी गपशप या कोई तब्दीली न करें। अपनी नियमित दिनचर्या में व्यस्त रहें, उन लोगों का ध्यान रखें जो आप पर निर्भर हैं या आपके अधीनस्थ हैं। आपके प्रयासों का आकलन किया जा रहा है और आप समय पर अपनी मेहनत का फल पाएंगे।
लव - आप एक बात हमेशा ध्यान रखिए कि प्यार एक पवित्र भावना है और ज़बरदस्ती इसे प्राप्त किया नहीं जा सकता। ऐसे में राहु की अटकलों में ना पड़ें और अपने प्रेम जीवन को पर्याप्त महत्व दें।
व्यवसाय - हाल ही में हुई किसी हानि या नुकसान से आप अकेला और खिन्न महसूस कर सकते हैं। नए ज्ञान को हासिल करने के लिए आध्यात्मिकता या अलौकिक शक्ति के बारे में जानें।
स्वास्थ्य - शनि और मंगल की स्थिति आपको खाने पीने से संबंधित समस्याएं दे सकती हैं।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 6

कन्या - पॉजिटिव - परामर्श, वार्ता या मध्यस्थता भी आपके भविष्य में हैं और आपको इन कार्यों को खुशी से करना चाहिए। आप दूसरों को अच्छी सलाह देने के लिए शब्दों की शक्ति का उपयोग कर सकते हैं, या उन लोगों के साथ शांतिपूर्वक संबंध बना सकते हैं जो आपको परेशान करते हैं।
नेगेटिव - छोटी या धोखे का शिकार बनने से बचने के लिए अपने कीमती सामान और संपत्ति को लेकर सावधान रहें। पड़ोसी या सहयोगी को प्रभावित करने वाली कोई दुर्घटना आपको भी प्रभावित करेगी क्योंकि उन्हें आपकी सहायता चाहिए।
लव - अपने प्रियतम को भी अपने बराबर का दर्जा दें। धीरे-धीरे लव लाइफ अच्छी होनी शुरू हो जाएगी। शादीशुदा जातकों की बात की जाए तो, दांपत्य जीवन में कुछ अच्छे और सुखद परिणामों की उम्मीद की जा सकती है।
व्यवसाय - अपने कौशल को बढ़ाने के प्रयास करेंगे, इससे आपको लम्बे समय तक फायदा होगा। रवैये को बदलने के लिए भी यह अच्छे क्षण हैं। किसी भी काम में सफलता एक रात में नहीं मिलती, बल्कि इसके पीछे सालों की मेहनत होती है।
स्वास्थ्य - माताजी का स्वास्थ्य भी कुछ ढगमगा सकता है इसलिये उनका ख्याल रखें।
भाग्यशाली रंग: बादामी, भाग्यशाली अंक: 8

तुला - पॉजिटिव - नौकरी पेशा लोगों की आमदनी में बढ़ौतरी हो सकती है। परिवार और दोस्त आपको अच्छी कंपनी देंगे इसलिए संगीत का मज़ा लें और उनके साथ रहें। जो लोग आपके लिए सबसे अधिक स्पेशल है उनकी बातों को सुनें और मानें।
नेगेटिव - कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके अच्छे और बुरे दोनों पक्षों के बारे में जान लें। अपने करीबी, प्रेमी या दोस्त से खुल कर दिल की बात करें। आपकी यह बातचीत आपको वो निर्णय लेने में भी मदद करेगी जिसमे आपको परेशानी हो रही है। अगर आप अभी भी अपने अतीत में जी रहे हैं तो आज के सम्बन्ध कैसे निभा पाएंगे?
लव - बुध की दृष्टि आप दोनों के बीच संवाद की स्थिति को और भी महत्वपूर्ण बनाएगी और एक दूसरे से बात करने से आप दोनों के मन की समस्याएं और गाँठें खुलेंगी।
व्यवसाय - पार्टनर्स और करीबी साथी आपकी हर स्थिति में मदद करेंगे। आज कुछ भी आपकी योजना के अनुसार नहीं होगा इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें।
स्वास्थ्य - वाहन चलाते समय सावधानी बरतें किसी दूसरे शख्स की वजह से दुर्घटना हो सकती है।
भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 7

वृश्चिक - पॉजिटिव - आज आपको अनगिनत ऐसे अवसर मिलेंगे जो आपको चौंका देंगे! आपकी एकाग्रता और काम के प्रति आपका सकारात्मक दृष्टिकोण आपको उस स्थिति तक पहुँचाने में मदद कर सकते है जिसका आपने हमेशा ही सपना देखा है। आपके पराक्रम से जीवन साथी को अच्छे परिणाम मिलेंगे।
नेगेटिव - काम में मिलने वाली प्रतियोगिता और प्रतिरोध से दूर रहे। आपके भाई/बहन, सहकर्मी या पड़ोसी को प्रभावित करने वाली दुर्घटना या चोट के लिए आपको अपना समय और धन खर्च करना पड़ सकता है। अभी आप अपने पेशे और स्थिति से पूरी तरह से संतुष्ट हैं लेकिन लक्ष्य प्राप्ति के लिए बड़े सपने देखना भी ज़रूरी है।
लव -आपका दांपत्य जीवन पहले के मुकाबले अधिक मजबूत हो जाएगा। आपका जीवन साथी परिवार के प्रति अपने दायित्वों का पूरा निर्वाह करेगा और जीवनसाथी के भाग्य के कारण आपको भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा।
व्यवसाय - नया वातावरण आपको नए मौके उपलब्ध कराएगा बस उनका सही उपयोग करें। हमेशा की तरह बेहतरीन योजनाएं बनाएं और सकारात्मक परिणाम पाएं।
स्वास्थ्य - अपनी शारीरिक चुस्ती-फुर्ती को बनाए रखने के लिए आप आज का दिन खेलने में व्यतीत कर सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

धनु - पॉजिटिव - अपने साथी या दोस्तों के साथ समय बिताने के लिए भी यह चरण अच्छा है। अपने नज़रिये को बदलने के लिए की गयी छोटी सी यात्रा आपको नया दृष्टिकोण प्रदान करेगी। नौकरी की तलाश में हैं तो, उन्हें आपके प्रयासों से सफलता मिल सकती है।
नेगेटिव - आप लोगो से बातचीत करने के इच्छुक हैं क्योंकि दूसरों के साथ बातचीत से आपके विचार स्पष्ट हो सकते हैं। दूसरों को सलाह देने के लिए आपके शब्दों की शक्ति का प्रयोग करें। इस समय, खुद को यह याद दिलाएं कि अकेला व्यक्ति खेल जीत सकता है, लेकिन टीमवर्क और बुद्धिमता से चैंपियनशिप जीती जा सकती है।
लव - आसमान ज़्यादा उजला नज़र आएगा, फूलों में ज़्यादा रंग दिखेंगे और आपके आस-पास सब कुछ चमक उठेगा - क्योंकि आप इश्क़ का सुरूर महसूस कर रहे हैं!
व्यवसाय - औपचारिक व्यवस्था के लिए आप बैठकों में हिस्सा ले सकते हैं या जिस धन का आप इंतज़ार कर रहें हैं उसे भी सुरक्षित कर सकते हैं। सभी आर्थिक मामलों में आपके द्वारा उठाये गए क़दम सफलता दिलाएंगे|
स्वास्थ्य - ज्यादा तला-भुना खाना खाने से भी इस समय बचें।
भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 8

मकर - पॉजिटिव - कलात्मक अभिव्यक्ति में आप अभी दिलचस्पी रख रहे हैं और यह अपनी चिंताओं को दूर करने का अच्छा जरिया हो सकता है। दृढ़ संकल्प आपका बेहतरीन गुण हैं जिससे आप न केवल अपने नए करियर को बढ़ाएंगे बल्कि अपनी कंपनी को भी मान्यता दिलाएंगे।
नेगेटिव - आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। किसी नाजुक पारिवारिक परिस्थिति पर आपका ध्यान देना आवश्यक है। घर की ज़रूरी मरम्मत करने में देरी न करें। नकारात्मक को नज़रअंदाज़करें और परिवार या पड़ोसियों के साथ बिताये खाली समय में आनंद पाएं।
लव - वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे। अपने प्रिय को याद करना ही बेहतर रहेगा, क्योंकि सितारे बता रहे हैं कि आज की मुलाक़ात में कुछ अड़चनें आ सकती हैं।
व्यवसाय - गणेश जी कहते है की कुंभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ मिल सकता है| वेतन वृद्धि द्वारा भी लाभ मिलेगा| आपके शत्रु भी आपसे मिल कर चलेंगे और आपके विरुद्ध नहीं जा पाएंगे|
स्वास्थ्य - कई मानसिक परेशानियों से आप छुटकारा पा सकते हैं।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2

कुंभ - पॉजिटिव - जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपको हर स्थिति में सफलता दिलाएगा। याद रखें कि हर दिन अच्छा नहीं हो सकता, किंतु हर दिन में कुछ न कुछ अच्छा ज़रूर होगा। यही समय है जब आप अपने व्यवसाय को बढ़ा सकते हैं अथवा कोई किसी नए क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं|
नेगेटिव - चुनौतियों के रहते भी आप इस समय को निकालने में सफल हो सकते हैं। कोशिश तो आपको ही करनी होगी ताकि स्थिति ज्यादा ना बिगड़ने पाए। धैर्य का परिचय दें और स्थितियों के अनुसार आचरण करें। कानूनी समझौतों के लिए अभी समय उचित नहीं है।
लव - यदि आप अभी तक सिंगल है तो भी आवश्यकता नहीं किसी बात के लिए चिंता करने की, क्योंकि शुक्र देव ने ठान रखा है कि आपके जीवन में प्रेम लेकर आएँगे।
व्यवसाय - आपकी समझदारी आपको व्यवसाय में प्रगति की ओर ले जाएगी| आमदनी में भी कोई कमी नहीं आएगी| कोई नयी तकनीक अपनाने से आपको व्यवसाय में फायदा होगा|
स्वास्थ्य - आपके स्वास्थ्य में इस दौरान सकारात्मक बदलाव आएंगे।
भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 5

मीन - पॉजिटिव - अपने अस्तित्व को संभालने के लिए यह एक अच्छा समय है। इस समय अपने प्रयासों से आप अपने जीवन को सुधार सकते हैं। नए कौशल को सीखना या एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में दाख़िला लेना आपको कार्य स्थल की प्रतिस्पर्धा में सफलता पाने में मदद कर सकता है।
नेगेटिव - इस दौरान जीवनसाथी के साथ मनमुटाव होने की संभावना है, घर के किसी सदस्य की मदद से दांपत्य जीवन में आप सुधार कर सकते हैं। अपने ख़र्चों और अपनी आमदनी को संतुलित बनाए रखने की कोशिश करें ताकि आप उधार चुका सकें और साथ ही कुछ चिंताओं से भी आपको मुक्ति मिले।
लव - इस समय आपके जीवन में प्यार की दस्तक हो सकती है। यदि आप पहले से ही किसी रिलेशनशिप में है तो, उसे और बेहतर बनाने का अवसर आपको इस समय मिलने वाला है।
व्यवसाय - नौकरी करने वाले लोगों के लिए नए अवसर लेकर आएगा| जो लोग सरकारी नौकरी में हैं वे भी सफलता पा सकेंगे| सफलता के कारण आपके आत्म विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी|
स्वास्थ्य - चंद्रमा का गोचर आपके द्वितीय भाव में होगा जिससे आंखों से जुड़ी कोई समस्या आपको परेशान कर सकती है। लापरवाही न करते हुए आपको अपनी आंखों की जांच तुरंत करवानी चाहिये।
भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 2


जिनका आज जनमदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

दिनांक 16 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 7 होगा। इस अंक से प्रभावित व्यक्ति अपने आप में कई विशेषता लिए होते हैं। यह अंक वरूण ग्रह से संचालित होता है। आप खुले दिल के व्यक्ति हैं। आपकी प्रवृत्ति जल की तरह होती है। जिस तरह जल अपनी राह स्वयं बना लेता है वैसे ही आप भी तमाम बाधाओं को पार कर अपनी मंजिल पाने में कामयाब होते हैं। आप पैनी नजर के होते हैं। किसी के मन की बात तुरंत समझने की आपमें दक्षता होती है। 

शुभ दिनांक : 7, 16, 25

शुभ अंक : 7, 16, 25, 34

 
शुभ वर्ष : 2023

ईष्टदेव : भगवान शिव तथा विष्णु 


शुभ रंग : सफेद, पिंक, जामुनी, मेहरून   

कैसा रहेगा यह वर्ष
आपके कार्य में तेजी का वातावरण रहेगा। आपको प्रत्येक कार्य में जुटकर ही सफलता मिलेगी। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। अधिकारी वर्ग का सहयोग मिलेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए समय सुखकर रहेगा। नवीन कार्य-योजना शुरू करने से पहले केसर का लंबा तिलक लगाएं व मंदिर में पताका चढ़ाएं।
👉🏽 आगे शेयर करें
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें