बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Sunday, 25 July 2021

26/07/2021 आज का श्री बालाजी पंचांग विशेष उपाय दुर्भाग्य सौभाग्य में बदलने लगता है

अंतर्गत लेख:


 🙏🏻 हर हर महादेव 🙏🏻

पुण्य लाभ के लिए इस पंचांग को औरों को भी अवश्य भेजिए

आज का श्री बालाजी पंचांग 

सुप्रभात

आपका आज का दिन शुभ व मंगल कारी हो 

नित्य जप करें 

कल्याण मंत्र

ऊं नम शिवाय शिव जी सदा सहाय

ऊं नम शिवाय गुरु जी सदा सहाय

ऊं नम शिवाय श्री बालाजी सदा सहाय

कारोना नियम का पालन करें व औरों बताये स्वयं की दुसरो जान की रक्षा करें  सम्भव हो परेशान व जरुरतमंदों की सहायता करें  

मास्क से मुंह नाक को ढक ही बाहर निकले

⛅ दिनांक 26 जुलाई 2021

⛅ दिन - सोमवार

⛅ विक्रम संवत - 2078

⛅ शक संवत - 1943

⛅ अयन - दक्षिणायन

⛅ ऋतु - वर्षा 

⛅ मास - श्रावण 

पक्ष - कृष्ण 

⛅ तिथि - तृतीया 27 जुलाई रात्रि 02:54 तक तत्पश्चात चतुर्थी

⛅ नक्षत्र - धनिष्ठा सुबह 10:46 तक तत्पश्चात शतभिषा

⛅ योग - सौभाग्य रात्रि 10:40 तक तत्पश्चात शोभन

⛅ राहुकाल - सुबह 07:49 से सुबह 09:28 तक

⛅ सूर्योदय - 06:11 

⛅ सूर्यास्त - 19:18 

⛅ दिशाशूल - पूर्व दिशा में

⛅ व्रत पर्व विवरण - जयापार्वती व्रत पारणा (गुजरात)

 💥 विशेष - तृतीया को परवल खाना शत्रुओं की वृद्धि करने वाला है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)

               🌞 ~ श्री बालाजी पंचांग  🌞

🌷 मंगलवारी चतुर्थी 🌷

➡ 27 जुलाई 2021 मंगलवार को (सूर्योदय से रात्रि 02:29 तक) अंगारकी - मंगलवारी चतुर्थी है ।

🙏 अंगार चतुर्थी को सब काम छोड़ कर जप-ध्यान करना …जप, ध्यान, तप सूर्य-ग्रहण जितना फलदायी है…

🌷 > बिना नमक का भोजन करें

🌷 > मंगल देव का मानसिक आह्वान करो

🌷 > चन्द्रमा में गणपति की भावना करके अर्घ्य दें

💵 कितना भी कर्ज़दार हो ..काम धंधे से बेरोजगार हो ..रोज़ी रोटी तो मिलेगी और कर्जे से छुटकारा मिलेगा |

🙏🏻 *–

🌞 ~  श्री बालाजी पंचांग~ 🌞

अगर व्य वसाय में हान‍ि का सामना करना पड़ रहा हो तो सावन के सोमवार को शिव-मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध-जल चढ़ाएं। साथ ही रुद्राक्ष की माला से ‘ऊं सोमेश्वराय नमः’ मंत्र का 108 बार जप करें। इसके साथ ही भगवान शिव के सामने ‘दारिद्रदहन शिव स्तोात्र’ का पाठ करें। मान्यनता है क‍ि इसका पाठ करने से आर्थिक लाभ की प्राप्ति होती है।


अगर आप या आपके पर‍िवार में कोई भी व्य क्ति कई बीमार‍ियों से ग्रसित हो तो उसे सावन सोमवार के दिन भगवान शिव का पंचामृत से अभिषेक करना चाहिए। मान्य‍ता है क‍ि ऐसा करने से श‍िवशंकर की कृपा से सभी बीमार‍ियों का नाश होता है


🌷 विघ्नों और मुसीबते दूर करने के लिए 🌷

➡ 27 जुलाई 2021 मंगलवार को संकष्ट चतुर्थी (चन्द्रोदय रात्रि 10:06) 

🙏🏻 शिव पुराण में आता हैं कि हर महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी ( पूनम के बाद की ) के दिन सुबह में गणपतिजी का पूजन करें और रात को चन्द्रमा में गणपतिजी की भावना करके अर्घ्य दें और ये मंत्र बोलें :

🌷 ॐ गं गणपते नमः ।

🌷 ॐ सोमाय नमः ।

🙏🏻 *- 

 🌞 ~  श्री बालाजी पंचांग ~ 🌞

‪🌷 चतुर्थी‬ तिथि विशेष 🌷

🙏🏻 चतुर्थी तिथि के स्वामी ‪भगवान गणेश‬जी हैं।

📆 हिन्दू कैलेण्डर में प्रत्येक मास में दो चतुर्थी होती हैं। 

🙏🏻 पूर्णिमा के बाद आने वाली कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को संकष्ट चतुर्थी कहते हैं।अमावस्या के बाद आने वाली शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को विनायक चतुर्थी कहते हैं।

🙏🏻 शिवपुराण के अनुसार “महागणपतेः पूजा चतुर्थ्यां कृष्णपक्षके। पक्षपापक्षयकरी पक्षभोगफलप्रदा ॥

➡ “ अर्थात प्रत्येक मास के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि को की हुई महागणपति की पूजा एक पक्ष के पापों का नाश करनेवाली और एक पक्षतक उत्तम भोगरूपी फल देनेवाली होती है ।


  🌞 ~ श्री बालाजी पंचांग  ~ 🌞

पंचक

25 जुलाई रात्रि 10.46 बजे से 30 जुलाई दोपहर 2.03 बजे तक

: 22 अगस्त प्रात: 7.57 बजे से 26 अगस्त रात्रि 10.28 बजे तक

: 18 सितंबर दोपहर 3.26 बजे से 23 सितंबर प्रात: 6.45 बजे तक

एकादशी

04 अगस्त: कामिका एकादशी

18 अगस्त: श्रावण पुत्रदा एकादशी

सितंबर 2021: एकादशी व्रत

03 सितंबर: अजा एकादशी

17 सितंबर: परिवर्तिनी एकादशी

प्रदोष

05 अगस्त: प्रदोष व्रत

20 अगस्त: प्रदोष व्रत


सितंबर 2021: प्रदोष व्रत

04 सितंबर: शनि प्रदोष

18 सितंबर: शनि प्रदोष व्रत

अगस्त 2021

22 अगस्त रविवार श्रावण

सितंबर 2021

20 सितंबर सोमवार भाद्रपद

अमावस्या

8 अगस्त, रविवार श्रावण अमावस्या

07 सितंबर, मंगलवार भाद्रपद अमावस्या

श्री बालाजी पंचांग 

राशिफल- जानिए, क्या कहती है आपकी राशियाँ और किस राशि की चमकेगी आज किस्मत।।

साप्ताहिक राशिफल (26 जुलाई से 01 अगस्त):

मेष

इस सप्ताह आप अपने काम में कड़ी मेहनत करेंगे और अपनी खुशियों और सफलता के सपने खूब बुनेंगे लेकिन ध्यान रहे कि जोश में होश न खोएं, नहीं तो न सिर्फ काम में नुकसान हो सकता है, बल्कि सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। जमीन-जायदाद से जुड़े कुछ झमेले आ सकते हैं लेकिन किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मध्यस्थता से बहुत हद तक आप उसको सुलझाने में कामयाब होंगे। थोक व्यवसाय करने वालों के लिए यह समय चुनौतीपूर्ण भरा रहेगा। प्रेम संबंधों में आपकी लापरवाही से कुछेक अड़चनें आ सकती हैं। लव पार्टनर हो या जीवनसाथी उसकी भावनाओं को इग्नोर न करें।


उपाय : अपने पास हर समय लाल रुमाल रखें। श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें

वृषभ

इस सप्ताह वृषभ राशि के लोग अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपके कार्य में अड़ंगे डाल सकते हैं। समय की नजाकत को समझते हुए छोटी-मोटी बातों को तूल देने से बचें। वित्तीय मामलों में कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले अपने शुभचिंतकों या किसी वरिष्ठ व्यक्ति से सलाह लेना न भूलें। किसी करीबी व्यक्ति की सेहत को लकर मन चिंतित रहेगा। सप्ताह के अंत में अचानक लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। कठिन समय में आपका लव पार्टनर आपके साथ खड़ा रहेगा। दांपत्य जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। कंपटीशन की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता के योग बनेंगे। 


उपाय : किसी भी कार्य को करने से अपनी मां या फिर बड़ी-बूढ़ी महिला का आशीर्वाद लेकर निकलें। माता लक्ष्मी की उपासना करें।

मिथुन

इस सप्ताह आप उर्जा और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे। घर हो या कार्यक्षेत्र लोग आपकी बातों से खूब प्रभावित होंगे और आपकी दी गई सलाह या प्रपोजल की तारीफ होगी। सप्ताह की शुरुआत में प्रभावी लोगों से मुलाकात होगी, जिनके जरिए भविष्य में लाभ की योजनाएं बनेंगी। सप्ताह के अंत में आपको अपने मन को शांत रखने की जरूरत रहेगी। इस दौरान आपका आक्रामक रुख आपके लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है। इस दौरान धन के लेन-देन में खूब सावधानी रखें। किसी को पैसे उधार देने से पहले खूब विचार कर लें। यदि प्रेम-संबंधों में अनबन चल रही है तो एक छोटी सी पहल करने पर बात बन जायेगी। वैवाहिक जीवन सामान्य रहेगा।

उपाय : गणपति की उपासना करें और ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।

कर्क

सप्ताह के प्रारंभ से आप जो कुछ करना चाहेंगे, उसके लिए आपकोे सहज ही अवसर प्राप्त होंगे।  समय का सदुपयोग करें और आज का काम कल पर टालने से बचें नहीं तो हाथ आया अवसर भी निकल जायेगा। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार की लापरवाही करने से बचें। छात्रों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। निजी संबंधों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। किसी भी प्रकार का उतावलापन आपके न सिर्फ संबंधों पर बल्कि आपकी प्रतिष्ठा पर पर भी आंच डाल सकता है। इस राशि से जुड़ी कामकाजी महिलाओं के लिए सप्ताह के मध्य का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट-चपेट लगने की आशंका है।


उपाय : भगवान शिव की पूजा करें और ‘ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का यथासंभव जाप करें।

सिंह 

सप्ताह की शुरुआत में आप अपने किसी मित्र या फिर सगे संबंधी से होने वाले नुकसान की आशंका से ग्रसित रहेंगे। समय पर किसी की मदद न मिलने पर भी मन में टीस बनी रहेगी लेकिन सप्ताह के अंत तक आप खुद को संभालते हुए सभी तरह की चुनौतियों से निबटने में कामयाब हो जाएंगे। तमाम तरह की उलझनों के बीच कार्यक्षेत्र में कामकाज जरूर प्रभावित होगा लेकिन घरेलू समस्याओं का निराकरण हो जाने पर मन में संतोष रहेगा। सेहत संबंधी किसी भी परेशानी को इग्नोर न करें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। लव पार्टनर हो या फिर लाइफ पार्टनर, उसे लेकर आप गर्व करेंगे क्योंकि मुश्किल समय में वह आपके साथ हमेशा मजबूती के साथ खड़ा रहेगा।

उपाय :  प्रतिदिन उगते हुए सूर्य को अघ्र्य दें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कन्या 

इस सप्ताह आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप पाएंगे कि आपके सारे काम बनते चले जा रहे हैं और उसमें सगे-संबंधियों से लेकर अनजान लोगों तक का सहयोग मिल रहा है। दूसरों को जोड़ने की अद्भुत कला की मदद से आप इस सप्ताह नए मित्र बनाएंगे, जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। सप्ताह के अंत में संतान पक्ष को लेकर कुछेक चिंताए बनी रहेंगी। इस दौरान प्रेम संबंधों में कुछ एक अड़चनें आ सकती हैं। प्रेम संबंधों को लेकर किसी की बातों में न आएं वरना बाद में पछताना पड़ सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से जीवनसाथी के लिए समय निकालें।


उपाय : श्री गणेश जी सिंदूर चढ़ाएं और श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।


तुला 

इस सप्ताह समय का प्रबंधन आपके लिए कठिन रहेगा। आपकी सो फोकस करने के लिए मजबूर करेंगी। आपका काम एवं करिअर जहां आपको एक तरफ व्यस्त रखेगा, वहीं परिवार की तरफ से ज्यादा समय देने की मांग रहेगी। सप्ताह के अंत तक आप भूमि-भवन आदि से जुड़ा कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए यह समय उनके अनुकूल रहेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले बाहर ही निबट जाने पर आप संतोष का अनुभव करेंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।


उपाय : सफेद वस्तुओं जैसे दूध, चीनी आदि का दान करें। प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें

वृश्चिक 

इस सप्ताह आप पूरी तरह से घरेलू समस्याओं को निबटाने पर फोकस करेंगे। किसी भी निर्णय को लेने के दौरान परिजनों की सलाह लेना न भूलें और न ही परिवार के अन्य लोगों की भावनाओं की अनदेखी करें। सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछ बड़े खर्चे आ जाने के कारण आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा, वहीं व्यापार में जैसे-तैसे काम चलेगा। मन की शांति और सुकून पाने के लिए सप्ताह के अंत में परिजनों के साथ आउटिंग पर जा सकते हैं। प्रेम-संबंधों में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं। आप जितनी सादगी के साथ अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे, आपका प्रेम संबंध उतना ही मजबूत होगा।

धनु 

धनु राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी भाग-दौड़ वाला रहेगा। कई ऐसे जरूरी काम एक साथ आ टपकेंगे, जिनमें से किसी भी एक को टालना मुश्किल रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले को लेकर मन में तनाव बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में भी कामकाज का अतिरिक्त बोझ रहेगा। हालांकि विभिन्न स्रोतों से लाभ के कई अवसर भी प्राप्त होंगे। फुटकर व्यापारियों और पठन-पाठन से संबंधित कार्य करने वालों के लिए समय अनुकूल है। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी समय बिताएंगे। लव पार्टनर की तरफ से कोई शुभ सूचना या सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।


उपाय : गाय को गुड़ खिलाएं। श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें

मकर 

सप्ताह की शुरुआत में ही आपको अपने कार्यक्षेत्र या फिर बिजनेेस में कंपटीटर पर विजय पाने का अवसर मिलेगा। ऐसा होने पर आप खूब प्रसन्न भी रहेंगे लकिन अति उत्साह या ज्यादा आत्मविश्वास के चलते अपने विरोधियों को कमजोर होने की भूल मत कर बैठें। हमेशा सतर्क रहें अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। धन की फिजूलखर्ची से बचें। सप्ताह के अंत में किसी के फटे में टांग अड़ाने से बचें, अन्यथा आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। इस सप्ताह आपके वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी के साथ मतभेदों को विवाद की बजाय संवाद के जरिए सुलझाएं। प्रेम संबंधों में भी सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं नहीं तो सामाजिक कलंक लग सकता है।


उपाय : हनुमत साधना करें और बंदरों को गुड़-चना खिलाएं।

कुंभ 

इस सप्ताह आप अपने कार्यक्षेत्र में विस्तार करने के लिए सही दिशा में कदम उठाएंगे। धन का प्रवाह सुगम होगा। आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे लेकिन आय के मुकाबले खर्च की अधिकता बनी रहेगी। संतान पक्ष को लेकर कोई बड़ी चिंता सताती रहेगी। सप्ताह के मध्य किसी खास व्यक्ति के प्रति लगाव बढ़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कामकाज का थोड़ा ज्यादा बोझ बना रहेगा। हालांकि काम का तनाव आप घर पर नहीं ले जाएं तो बेहतर रहेगा, अन्यथा घर की खुशियां प्रभावित हो सकती हैं। इस सप्ताह लाइफ पार्टनर की सेहत की चिंता सतायेगी। वहीं लव पार्टनर के साथ आपका रुखा या फिर गलत व्यवहार बने बनाए रिश्ते को तोड़ सकता है।


उपाय : पक्षियों को दाना डालें और ‘ॐ हं हनुमते नमः’ मंत्र का जप करें

मीन 

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ मिला-जुला साबित होने जा रहा है। इस सप्ताह दूसरों की बजाय खुद पर भरोसा रखें। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको बेवजह की चीजों में उलझाने की कोशिश कर सकते हैं। व्यवसाय में लाभ की नई योजनाएं बनेंगी लेकिन उसमें कुछेक अड़चनें आ जाने से मन थोड़ा व्यथित रहेगा। घर से जुड़ी आर्थिक समस्याएं हो फिर व्यवसाय से जुड़ी वित्तीय जरूरतें, उनसे पल्ला झाड़ने की बजाय यदि आप मित्रों या शुभचिंतकों की मदद से उसका इंतजाम करने की कोशिश करेंगे तो कोई न कोई रास्ता जरूर निकल आयेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

उपाय : भगवान विष्णु को चने की दाल और गुड़ या बेसन का लड्डू चढ़ाएं

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

26 को जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। दिनांक 26 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। आप भौतिकतावादी है। आप अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं।

 शुभ दिनांक : 8, 17, 26

 शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44

शुभ वर्ष :2024, 2042

 ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता

शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी

 कैसा रहेगा यह वर्ष

व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे। शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा।

आज का विशेष उपाय

यदि आपके जीवन में एक के बाद एक समस्याएं आ रही हैं और आपको लग रहा है कि जैसे दुर्भाग्य आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो प्रतिदिन अपनी छत पर मिट्टी के पात्र में पक्षियों के लिए दाना-पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। इससे धीरे-धीरे आपकी समस्याओं का अंत होने लगता है और आपका दुर्भाग्य सौभाग्य में बदलने लगता है

आज का  परामर्श

तुलसी का पौधा घर में अवश्य लगाएं ऐसा करने से घर में ना सिर्फ वास्तु दोष से मुक्ति मिल जाएगी बल्कि घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और घर के सदस्यों की तरक्की भी होगी 

अच्छी आदतें 

कुत्तों की सेवा

कुत्तों की सेवा करने वालों से भगवान शनि हमेशा प्रसन्न होते हैं। कुत्तों को खाना देने वालों और उनको कभी ना सताने वालों के शनिदेव सभी कष्ट दूर करते हैं। इसलिए अगर आप भी कुत्तों को प्यार करते हैं तो जीवन में शनि कोप से सदा बचे रहेंगे।


आपको हमारे पंचांग में अच्छा लगा और अच्छा बनाने के लिये क्या सामग्री  जोड़ें हमारे  व्हाट्सएप नंबर 9911342666 पर बताये ताकि सुधार कर अधिक बेहतर बना सके

ज्योतिष, वास्तु लाल किताब व स्वास्थ्य संबंधी जानकारी हेतु हमारे WhatsApp ग्रुप में शामिल होने के लिए यह लिंक खोलें:या हमारे व्हाट्सएप नंबर 9911342666पर अपना नाम जगह लिख भेजे https://chat.whatsapp.com/HWs76X3eTzF1dLPuHGGf4H


अपनी किसी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए सरल ज्योतिष वास्तु रेकी हीलिंग एवं लाल किताब उपाय  हेतु हमसे सम्पर्क करें

निशुल्क परामर्श के इच्छुक व्यक्ति दोपहर में 2से 3 बजे संपर्क करें आचार्य लक्ष्मण 

श्री बालाजी ज्योतिष अनुसंधान केंद्र

09354328527, 09911342666, 01127651180






LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें