बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Monday 5 June 2023

स्त्री बहुत खूबसूरत होने के बाद भी कई बार भुन्डे पति या मित्र का प्यार नहीं मिलता है ।



 स्त्री बहुत खूबसूरत होने के बाद भी कई बार भुन्डे पति या मित्र का प्यार नहीं मिलता है । 

कुंडली मिलान में " ग्रह मित्रता गुण " के 5 गुणों का उपयोग जीवन में क्या है ?  क्या हम साझेदारी , मित्रता , स्टाफ रखना , नौकर आदि में कर सकते है ? 

जी हाँ ग्रह मित्रता में वर-कन्या के अलावा इसका प्रयोग हम सभी मित्रता के भाव की जगह कर सकते हैं । अगर आपकी राशि का स्वामी आपके स्टाफ के साथ मित्रता का भाव रखता है तो वो आपके लिए अच्छा ही सोचेगा और मित्र भाव से नौकरी करेगा , अपना ही काम समझ कर मेहनत करेगा । अगर आपके स्टाफ या आपका मित्र आपके साथ ग्रह मित्रता में शत्रुता का भाव रखता है तो आपका मित्र ही आपकी जान का दुश्मन होगा । 

कई बार मित्रता व शत्रुता के भाव पिता-पुत्र , माँ- बेटियों और भाई- बहिनों में देखने जो मिलता है । यह उनकी ग्रह मित्रता, समता , अतिमित्रता व अति शत्रुता के कारण होता है । 


इसी प्रकार वर और कन्या में हमेशा दुश्मनी का भाव बना रहता है । जो जीवन को तबाह कर देता है । कुंडली मिलाते समय यह अवश्य देख लेना चाहिए कि वर और कन्या की राशियों के स्वामियों की मित्रता है , शत्रुता है या समता है । जैसे लड़के की राशि सिंह है और लड़की की राशि कुम्भ है । तो इनके स्वामी सूर्य और शनि एक दूसरे के परम शत्रु हैं । ऐसी स्थिति में संबंध नहीं करना चाहिए । अगर कर देते हैं तो आजीवन उनमें दुश्मनी का भाव रहेगा । 

अगर वर की राशि का स्वामी बुध और कन्या की राशि का स्वामी चन्द्रमा हो तो बुध चन्द्रमा को शत्रु मानता है और चंद्रमा बुध को मित्र मानता है । ऐसी स्थिति में स्त्री चाहे कितनी ही खूबसूरत क्यों न हो चाहे विश्व सुंदरी हो या इंद्र की अप्सरा ही क्यों न हो फिर भी पुरूष उस स्त्री से शत्रु भाव ही रखेगा । ऐसा देखा गया है कि बहुत से कुरूप पुरुषों की स्त्रियां बहुत खूबसूरत होती हैं फिर भी उनको उस भुन्डे पति का प्यार कभी नहीं मिलता है । और पत्नी उसकी खूब सेवा करती है । कभी-कभी ऐसे नजारे आपको ट्रैन या हवाई जहाज में देखने को मिल जाते हैं । 

मिलान करते समय ग्रहों की मित्रता भाव जरूर देखना चाहिए । जैसे लड़की की राशि तुला या वृष हो और लड़के की कन्या या मिथुन हो तो दोनों में मित्रता होती है । तो ऐसे मिलान में घर का माहौल मित्रतापूर्ण रहता है । घर में क्लेश नहीं होता है । 


इसी प्रकार इस फेसबुक पर भी मित्र तो बहुत हैं पर शत्रुता का भाव रखते हैं । सिर्फ आपकी एक गलती का इंतजार उस गिद्ध की तरह कर रहे होते हैं । जो जानवर को मरते ही नोचने लग जाती है  । कुछ लोग तो ऐसी गिद्धों के कारण सोशल मीडिया से अलग हो जाते हैं । यह सिर्फ ग्रह मित्रता , समता व शत्रुता के कारण होता है । अगर आपकी ग्रह मित्रता है तो सोशल मीडिया और ज्योतिष सम्मेलनों में भी ऐसे मित्र जाते हैं जो जीवन भर साथ निभाते हैं और बहुत अच्छे लोग होते हैं । 

LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें