बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Monday, 13 April 2020

आज का का पंचांग राशिफल

अंतर्गत लेख:


ओम नमः शिवाय शिवजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय गुरुजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय बालाजी सदा सहाय
निशुल्क पंचांग अपने मोबाइल फोन पर मंगवाने के लिऐ 99113426666 पर अपने नाम के साथ शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे।

 ज्योतिष वास्तु लाल किताब रेकी हीलिंग सीखने के लिए संपर्क करें
आचार्य लक्ष्मण 9911342666
🌞  आज का श्री बालाजी पंचांग 🌞
⛅ *दिनांक 14 अप्रैल 2020*
⛅ *दिन - मंगलवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)*
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - वसंत*
⛅ *मास - वैशाख
⛅ *पक्ष - कृष्ण*
⛅ *तिथि - सप्तमी शाम 04:11 तक तत्पश्चात अष्टमी*
⛅ *नक्षत्र - पूर्वाषाढा रात्रि 07:41 तक तत्पश्चात उत्तराषाढा*
⛅ *योग - शिव शाम 06:03 तक तत्पश्चातम सिद्ध*
⛅ *राहुकाल - शाम 03:35 से शाम 05:10 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:21*
⛅ *सूर्यास्त - 18:56*
⛅ *दिशाशूल - उत्तर दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण -
 💥 *विशेष - सप्तमी को ताड़ का फल खाने से रोग बढ़ता है था शरीर का नाश होता है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
               🌞 *~ जय श्री राम* 🌞

🌷 *बुधवारी अष्टमी* 🌷
➡ *15 अप्रैल 2020 बुधवार को (सूर्योदय से शाम 04:52 तक) बुधवारी अष्टमी है ।*
👉🏻 *मंत्र जप एवं शुभ संकल्प हेतु विशेष तिथि*
🙏🏻 *सोमवती अमावस्या, रविवारी सप्तमी, मंगलवारी चतुर्थी, बुधवारी अष्टमी – ये चार तिथियाँ सूर्यग्रहण के बराबर कही गयी हैं।*
🙏🏻 *इनमें किया गया जप-ध्यान, स्नान , दान व श्राद्ध अक्षय होता है। (शिव पुराण, विद्यश्वर संहिताः अध्याय 10)*
               🌞 *~ हरि ओम* 🌞

🌷 *ह्रदय रोग* 🌷
😳 *ह्रदय रोग में २ चम्मच शहद, १ चम्मच नींबू का रस  पीने से तुरंत ह्रदय रोग में आराम होता है l  अथवा अदरक के रस में समान मात्रा में पानी मिलाकर पियें  |*
🌿 *ह्रदय में पीड़ा हो, हार्ट अटैक का भय हो तो तुलसी के ८-१० पत्ते, २-३ काली मिर्च चबा के पानी पी लें l  जादूई असर होगा  |*
🌿 *१०-२० तुलसी के पत्तों का रस गर्म करके, गुनगुने पानी में पियें और तुलसी के पत्तों को पीस कर उसका ह्रदय पर लेप करें |*
🙏🏻 *
          🌞 * वाहेगुरु 🌞

🌷 *शनि निवारण का उपाय* 🌷
🙏🏻 *गले में लाल धागे में रुद्राक्ष पहनलें और भगवान शिव जी को बिल्व पत्र चढ़ाने  से शनि शांत होते हैं l*
🙏🏻 *
🌞 *~ जय श्री बालाजी~* 🌞

🌷 *चैन की नींद के लिए* 🌷
😌 *चैन की नींद न आती हो, तो सिरहाने की तरफ कर्पूर जलाकर "ॐ" का गुंजन करें l सुबह -शाम जलाने से वायु दोष दूर होगा, लक्ष्मी प्राप्ति होगी, बुरे सपने नहीं आयेंगे l*
🙏🏻 *
          🌞 *~ जय गुरु जी ~* 🌞
🙏🏻🌷💐🌸🌼🌹🍀🌺💐🙏🏻पंचक
17अप्रैल 2020 दोपहर 12.20 से
22अप्रैल 2020 दोपहर 1.17 तक

एकादशी
4अप्रैल 2020
18अप्रैल 2020

प्रदोष
5अप्रैल 2020
20अप्रैल 2020

अमावस्या
22अप्रैल 2020

पूर्णमासी
8अप्रैल 2020

- सुबह उठकर मुरली बजाते श्री कृष्ण की तस्वीर के दर्शन करें और कर्ज मुक्ति के लिए प्रार्थना करें।


कर्ज, ऋण या उधार तेजी से सिर से उतर जाएगा.

1. हनुमानजी के चरणों में मंगलवार व शनिवार के दिन तेल-सिंदूर चढ़ाएं और माथे पर सिंदूर का तिलक लगाएं. हनुमान चालीसा या बजरंग बाण का पाठ करें.

2. बुधवार को सवा पाव मूंग उबालकर घी-शकर मिलाकर गाय को खिलाने से शीघ्र कर्ज से मुक्ति मिलती है.

3. प्रतिदिन लाल मसूर की दाल का दान करें.

 आज का राशिफल
मेष - पॉजिटिव - बृहस्पति की सीधी दृष्टि चतुर्थ भाव पर होगी और यह जिस समय होगा तब आपके परिवार में सुख शांति के साथ साथ आपसी सौहार्द की भावना बढ़ेगी और घर के लोग एक दूसरे के प्रति सम्मान का भाव रखेंगे। आपके फ़ैसले में माता-पिता की मदद अहम साबित होगी।

नेगेटिव - जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे आपको पछताना न पड़े। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

लव - यदि आप सिंगल हैं तो अभी कुछ समय के लिए कोई भी प्रेम प्रस्ताव स्वीकार ना करें और ना ही किसी को प्रेम प्रस्ताव दें क्योंकि ऐसा करना आपको दुखी करेगा।

व्यवसाय - साझीदारी के लिए अच्छे मौक़े हैं, लेकिन भली-भांति सोचकर ही क़दम बढ़ाएँ। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है।

स्वास्थ्य - पेट संबंधित सभी समस्याएं आपको घेर सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: काला, भाग्यशाली अंक: 5

वृष- पॉजिटिव - इस दौरान आपको ही मानसिक चिंताओं से मुक्ति मिलेगी और कार्य क्षेत्र में भी आपका प्रदर्शन सुधरेगा। आप के निर्णयों की प्रशंसा होगी और आपके काम को सराहा जाएगा। आप आज ऊर्जा से भरपूर होंगे और कुछ असाधारण करेंगे।

नेगेटिव - किसी विवाद के कारण आपको लाभ होने के भी अच्छे योग बन रहे हैं। संतान को लेकर आपकी चिंता बढ़ सकती है क्योंकि उनकी गलत संगति में पड़ने की संभावना होगी। पंचम भाव पर शनि और केतु का प्रभाव होने के कारण आपकी संतान को शारीरिक कष्ट होने की संभावना है।

लव - इस दौरान यदि आपके जीवन में कोई अन्य व्यक्ति प्रवेश करना चाहे तो ध्यान दें, वह आपके लिए अनुकूल नहीं होगा इसलिए उससे दूर रहना ही बेहतर होगा।

व्यवसाय - आप अधिक आनंदित और प्रेरित महसूस करेंगे। ऐसा लगता है कि किसी भी रचनात्मक परियोजना से निपटने के लिए यह एक बेहतरीन समय है।

स्वास्थ्य - हल्का बुखार और अव्यवस्थित खान पान के चलते बीच-बीच में पेट खराब होना संभव है।

भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 1

मिथुन - पॉजिटिव - यदि आप पढ़ाई करते हैं तो आपकी शिक्षा में व्यवधान आ सकते हैं। इसलिए उस दौरान आपको अधिक एकाग्रता से पढ़ना होगा तभी आपको सफलता मिल पाएगी। आज आप जहाँ भी जाएंगे, लोगों के बीच आप सबके ध्यान का केंद्र बने रहेंगे।

नेगेटिव - काम के दबाव के चलते मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। दिन के उत्तरार्ध में ज़्यादा तनाव न लें और आराम करें। अपने साथी पर किया गया संदेह एक बड़ी लड़ाई का रूप ले सकता है।

लव - आपके प्रियतम से आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे। बेहतर होगा कि अपने प्रियतम को उनकी पसंद की कोई ड्रेस भेंट करें और फिर देखें वह कितने खुश हो जाएंगे।

व्यवसाय - दूसरे लोग आपके प्रयासों पर ध्यान देंगे जिससे आप सकारात्मक और प्रभावशाली महसूस करेंगे। जीवन के रस का आनंद लें लेकिन अत्यधिक आत्मविश्वास से बचें।

स्वास्थ्य - गठिया के दर्द से बच कर रहना होगा।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 9

कर्क - पॉजिटिव - आप शिक्षा के क्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त करेंगे और आपका पढ़ाई में भी खूब मन लगेगा। इस समय आप जो कुछ भी पढ़ेंगे, वह सहज ही आपको याद हो जाएगा। परिवार के बड़े लोगों के प्रति आप सम्मान का भाव रखेंगे और आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा।

नेगेटिव - यदि बात की जाए आमदनी की तो मान कर चलिए कि इस दौरान थोड़ा सा मुश्किल वक्त होगा आमदनी में कुछ कमी देखने को मिल सकती है लेकिन हिम्मत मत हारिये क्योंकि आने वाला समय में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

लव - प्रेम करने वाले जातकों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है लेकिन एक बात पक्की है कि आपको प्यार के मामले में किसी प्रकार की शिकायत नहीं होगी।

व्यवसाय - आपकी रचनात्मकता आपके लिए एक प्रेरणा का कारण है। यह समय खुद को चार्ज करने को नयी चीज़ों को ट्राई करने का है। अपनी इच्छाओं को महसूस करें और इन्हे पूरा करने के लिए आगे बढ़ें।

स्वास्थ्य - अपने खान-पान की आदतों पर ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग: सफेद, भाग्यशाली अंक: 2

सिंह - पॉजिटिव - दांपत्य जीवन में भी सुख रहेगा और जीवन साथी के लिए यह समय काफी अच्छा रहने वाला है। यदि वह कामकाजी हैं तो इस दौरान उन्हें कार्य क्षेत्र में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। अचानक मिला कोई सुखद संदेश नींद में आपको मीठे सपने देगा।

नेगेटिव - आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। बच्चों के साथ विवाद मानसिक दबाव का कारण बन सकता है।

लव - यदि आप अभी अकेले हैं तो इस दौरान आपके जीवन में कोई नया व्यक्ति दस्तक दे सकता है जिससे आपकी दिल खोल कर बातें होंगी। तो अपने आपको तैयार कीजिए किसी अपने जीवन में आने वाले उस नए व्यक्ति के स्वागत के लिए।

व्यवसाय - आप जीवन के विभिन्न रंगों का अनुभव करेंगे और आपके शौक, गतिविधियाँ व भावनाओं में भी विविधता आएगी। इस समय जोखिम लेने से बचें क्योंकि यह किसी खतरे या दुर्घटना का कारण बन सकता है। दिल के मामलों में उतावलापन आपको चोट पहुँचा सकता है।

स्वास्थ्य - आपकी जांघों में दर्द अथवा कोई समस्या रह सकती है।

भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 6

कन्या - पॉजिटिव - हां एक ओर धन प्राप्ति के योग बनेंगे तो वहीं दूसरी ओर आपके परिवार वालों का मिलन आपके ससुराल पक्ष के लोगों से हो सकता है। वरिष्ठ से आपको पदोन्नति या लम्बे वक़्त से लटके किसी काम के पूरे होने का तोहफ़ा मिल सकता है।

नेगेटिव - ख़ुद को एक बिन्दु से ज़्यादा तनाव में न डालें, क्योंकि कुछ मसले तभी सही रहते हैं जब उनमें दख़ल न दिया जाए। मतभेद के चलते व्यक्तिगत संबंधों में दरार पड़ सकती है। महत्वपूर्ण लोगों के साथ बातचीत करते वक़्त अपने शब्दों को ग़ौर से चुनें।

लव - अपने प्रियतम से जितना हो अच्छी से अच्छी बातचीत करें क्योंकि आपका पक्ष प्रबल रहेगा और आपका प्रियतम आपकी मीठी-मीठी बातों में खींचा चला आएगा।

व्यवसाय - बहुत ही चंचल अवधि है, जब आप रचनात्मक और भावनात्मक रूप से प्रेरित होंगे। अब आप जीवन में जोखिम लेने के इच्छुक हैं। एक समृद्ध, फलदायी और ख़ुशियों भरे चरण में आप आनंद ले रहे हैं।

स्वास्थ्य - विशेष रूप से कमर का दर्द आपको परेशान कर सकता है।

भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 8

तुला - पॉजिटिव - आपको अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। आप की यात्राएं आनंददायक होंगी और आपके लिए लाभ का मार्ग प्रशस्त करेंगी। धर्म-कर्म के कार्य में आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और इससे ना केवल आपका मान बढ़ेगा बल्कि समाज में भी आपकी स्थिति में अच्छा सुधार आएगा।

नेगेटिव - कार्य क्षेत्र में आपको अधिक मेहनत पर जोर देना होगा और अपना ध्यान काम पर ही रखें, इधर-उधर की बातों में अपना समय व्यर्थ ना गवाएं क्योंकि आपके वरिष्ठ अधिकारी आपके काम पर नजर बनाए हुए हैं। इस समय आप अपने पेशे, अपने सहकर्मियों के साथ रिश्तें में बदलाव ला सकते है।

लव - पंचम भाव में उपस्थित शुक्र के कारण एक ओर तो आपके रिश्ते में प्यार बढ़ेगा और दूसरी ओर आप दोनों के बीच एक दूसरे के प्रति आकर्षण की भी वृद्धि होगी।

व्यवसाय - आपको अच्छी-अच्छी कंपनियों से भी आर्डर मिल सकते हैं और आपके काम में एकदम से गति आएगी जिससे आपका मुनाफ़ा भी बढ़ेगा और आपका बिज़नेस भी गति पकड़ेगा।

स्वास्थ्य - अधिक काम के बीच थोड़ा समय आराम के लिए भी निकालें ताकि थकान की वजह से आपको बेवजह की परेशानियां ना हो।

भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 4

वृश्चिक - पॉजिटिव - आपके भाई बहनों को भी इस दौरान अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी। अपनी किसी हॉबी को लेकर आप मन को हल्का कर पाएंगे। यह एक सुखद मिलन होगा, इसलिए आपको प्रसन्नता मिलेगी। आपका ज्ञान और हास-परिहास आपके चारों ओर लोगों को प्रभावित करेगा।

नेगेटिव - परिवार में लोगों के मध्य किसी बात को लेकर ग़लतफहमी पनप सकती है और पारिवारिक वातावरण कुछ अशांत हो सकता है। माता-पिता का स्वास्थ्य भी कमजोर होने की संभावना बन रही है, इसलिए उनकी सेहत पर भी पूरा ध्यान दें।

लव - आप अंतरंग संबंधों में आगे बढ़ेंगे और इसी भाव में उपस्थित मंगल आपकी इस गतिविधि को और बढ़ाने का काम करेगा, लेकिन दूसरी ओर पंचम भाव में उपस्थित सूर्य बीच में व्यवधान डालेगा और बिना किसी वजह से आप दोनों के बीच तकरार को भी बढ़ावा दे सकता है।

व्यवसाय - यदि आप एक व्यापारी हैं तो बुध की उपस्थिति आपके बिज़नेस को और बढ़ावा देगी और आप नई-नई युक्तियों के द्वारा अपने बिज़नेस को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे।

स्वास्थ्य - आप उत्तम रूप से आरोग्य का आनंद ले पाएगे और अपने सभी कार्यों को सही तरह से सही समय पर संपादित कर सकेंगे।

भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 7

धनु - पॉजिटिव - डाक या ई-मेल से आया कोई महत्वपूर्ण संदेश पूरे परिवार के लिए ख़ुशख़बरी लाएगा। आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमताएँ काफ़ी तारीफ़ दिलाएंगी। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे, जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

नेगेटिव - आज आपका कोई छुपा विरोधी आपको ग़लत साबित करने की पुरज़ोर कोशिश करेगा। इस बात का ख़याल रखें कि दूसरों के सामने आप कैसे बर्ताव करते और बोलते हैं। किसी बड़े समूह में भागीदारी आपके लिए दिलचस्प साबित होगी, हालाँकि आपके ख़र्चे बढ़ सकते हैं।

लव - मर्यादित आचरण करें और ध्यान दें कि आपकी किसी बात से आपके प्रियतम का मूड खराब ना हो जाए। यदि ऐसा होता है तो कोई प्यारा सा गिफ्ट उन्हें दें जिससे उनका मन खुश हो जाए।

व्यवसाय - आपके विरोधी भी इस दौरान आपके विपक्ष में खड़े हो सकते हैं लेकिन घबराने की बिल्कुल आवश्यकता नहीं है क्योंकि वह चाहे कुछ कर लें, आपके सामने वह जीत नहीं पाएंगे।

स्वास्थ्य - आपका मन परिवार की ओर से थोड़ा चिंतित रहेगा, विशेष रुप से परिवार के उम्रदराज लोगों के स्वास्थ्य को लेकर आपकी चिंता जायज़ भी है।

भाग्यशाली रंग: सिल्वर, भाग्यशाली अंक: 5

मकर - पॉजिटिव - पैसे कमाने के नए मौक़े मुनाफ़ा देंगे। यह परिवर्तन का समय हैं जिसमे कुछ महत्वपूर्ण बदलाव होंगे जैसे आप अपने सहयोगियों और सहकर्मियों से व्यवहार करने का तरीका बदल सकते हैं। ऐसे ही खानपान में बदलाव करने से आपकी सेहत पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

नेगेटिव - रिश्तेदारों की वजह से कुछ तनाव पैदा हो सकता है। हालात पर क़ाबू पाने के लिए अपने ऊपर नियंत्रण रखें। जल्दबाज़ी का कोई भी फ़ैसला आपको उनसे दूर कर सकता है, जो आपके दिल के क़रीब हैं। आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आज आपका दुःख बर्फ़ की तरह पिघल जाएगा।

लव - आप अपने साथी को पाकर प्रसन्नता महसूस करेंगे। आप अपने प्रिया के साथ कोई डेट प्लान कर सकते हैं। लेकिन एक बात ध्यान रखें समय पर पहुँचकर उनका मूड खराब होने से बचाएँ ताकि आपका मूड भी अच्छा रह सके।

व्यवसाय - एक बात ध्यान देने की होगी कि आपका बॉस आपके काम पर बारीकी से नजर जमाए हुए हैं ऐसे में अपने काम से जरा भी फोकस ना हटाएँ और अच्छा काम करते हुए बिल्कुल भी अति आत्मविश्वास का शिकार ना हो, अन्यथा स्थिति आपके हाथ से निकल सकती है।

स्वास्थ्य - स्वास्थ्य के लिहाज से देखने पर आज का दिन अधिक अनुकूल दिखाई नहीं दे रहा है।

भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 3

कुंभ - पॉजिटिव - आपके भाई बहनों को अपने क्षेत्र में तरक्की मिलेगी और उनका स्वभाव भी पहले से भी बेहतर हो जाएगा इससे आपको अपने भाई-बहनों का साथ मिलेगा और आप और भी अधिक मजबूती के साथ जीवन में आगे बढ़ेंगे।

नेगेटिव - घरेलू खर्चों में वृद्धि होगी जिसका असर आपकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा। लेकिन आप परिवार को प्राथमिकता देने वाले व्यक्ति हैं ऐसे में आप सभी स्थितियों में प्रसन्न रह कर अपनी जिम्मेदारियों का भली प्रकार निर्वाह करेंगे और इसका आपको उचित प्रतिफल अपने प्रिय जनों की आंखों में खुशी देख कर प्राप्त होगा।

लव - प्रेमी युगल के लिए यह समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा ठीक उसी तरह जिस तरह धूप और छांव होती है। आप के प्रेम संबंध में अच्छी-अच्छी बातें कराएगी और उससे आपका प्यार परवान चढ़ेगा।

व्यवसाय - जिन लोगों से कभी आपने उम्मीद भी नहीं की थी वह लोग भी इस कारण आपकी तारीफ करेंगे। इस प्रकार कार्य क्षेत्र में स्थिति आपके पक्ष में रहेंगे।

स्वास्थ्य - आपका रवैया स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही भरा हो सकता है और ऐसे में आप अनाप-शनाप चीजें खाएंगे, जिससे स्वास्थ्य कमजोर पड़ेगा।

भाग्यशाली रंग: किरमजी, भाग्यशाली अंक: 1

मीन - पॉजिटिव - यदि आप किराए के मकान में रहते हैं, तो यह दौरान आपको अच्छे अनुभव होंगे और घर में सुख की प्राप्ति भी हो सकती है। पारिवारिक जीवन में शांति का संदेश लेकर आएगा और आपका पारिवारिक जीवन बेहतर तरीके से चलेगा।

नेगेटिव -आपको दुसरी परेशानियों से घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि अपनी माता जी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और आप जहां भी रहें, अपने परिवार और परिवार के लोगों का पूरा ध्यान रखें। इस समय आप अपने परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे।

लव - प्यार की परीक्षा होगी। यदि आप अपने प्रेम में सच्चे हैं तो आपको कोई कठिनाई नहीं होगी अन्यथा आपके रिश्ते में कुछ परेशानियां ज़रूर आ सकती हैं।

व्यवसाय - कार्यक्षेत्र में आपका खूब मन लगेगा और आप जी जान से अपना काम करेंगे केवल कठिन परिश्रम ही नहीं बल्कि दिमागी तौर पर भी आप अपने काम को महत्व देंगे और इसकी वजह से आपको हर ओर से सराहना मिलेगी।

स्वास्थ्य - ग्रहों का योग होने से विभिन्न प्रकार की शारीरिक समस्याएं सिर उठा सकती हैं।

जिनका आज जन्मदिन है उनको हार्दिक शुभकामनाएं

आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 14 को हुआ है। 14 का अंक आपस में मिलकर 5 होता है। 5 का अंक बुध ग्रह का प्रतिनिधि करता है। ऐसे व्यक्ति अधिकांशत: मितभाषी होते हैं। कवि, कलाकार, तथा अनेक विद्याओं के जानकार होते हैं। आपमें गजब की आकर्षण शक्ति होती है।

आपमें लोगों को सहज अपना बना लेने का विशेष गुण होता है। अनजान व्यक्ति की मदद के लिए भी आप सदैव तैयार रहते हैं। आपमें किसी भी प्रकार का परिवर्तन करना मुश्किल है। अर्थात अगर आप अच्छे स्वभाव के व्यक्ति हैं तो आपको कोई भी बुरी संगत बिगाड़ नहीं सकती।
अगर आप खराब आचरण के हैं तो दुनिया की कोई भी ताकत आपको सुधार नहीं सकती। लेकिन सामान्यत: 14 तारीख को पैदा हुए व्यक्ति सौम्य स्वभाव के ही होते हैं।

शुभ दिनांक : 1, 5, 7, 14, 23

शुभ अंक : 1, 2, 3, 5, 9, 32, 41, 50 

शुभ वर्ष : 2030, 2032, 2034, 2050, 2059, 2052 

ईष्टदेव : देवी महालक्ष्मी, गणेशजी, मां अम्बे। 

शुभ रंग : हरा, गुलाबी जामुनी, क्रीम

कैसा रहेगा यह वर्ष
यह वर्ष आपके लिए सफलताओं भरा रहेगा। अभी तक आ रही परेशानियां भी इस वर्ष दूर होती नजर आएंगी। परिवारिक प्रसन्नता रहेगी। संतान पक्ष से खुशखबर आ सकती है।

नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए यह वर्ष निश्चय ही सफलताओं भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन में मधुर वातावरण रहेगा। अविवाहित भी विवाह में बंधने को तैयार रहें। व्यापार-व्यवसाय में प्रगति से प्रसन्नता रहेगी।
👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👇🏼👋🏼
आप भी पुण्य भाग्य बने इस पंचांग को अपने संपर्क में शेयर करके आपके एक शेयर से किसी का भला हो सकता है
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें