बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Saturday, 25 April 2020

आज का राशिफल

अंतर्गत लेख:


ओम नमः शिवाय शिवजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय गुरुजी सदा सहाय ओम नमः शिवाय बालाजी सदा सहाय
निशुल्क पंचांग अपने मोबाइल फोन पर मंगवाने के लिए 9911342666 पर अपने नाम के साथ में शहर का नाम लिख कर व्हाट्सएप्प करे।

🌞 ~ *आज का श्री बालाजी पंचांग* ~ 🌞
⛅ *दिनांक 26 अप्रैल 2020*
⛅ *दिन - रविवार*
⛅ *विक्रम संवत - 2077 (गुजरात - 2076)*
⛅ *शक संवत - 1942*
⛅ *अयन - उत्तरायण*
⛅ *ऋतु - ग्रीष्म*
⛅ *मास - वैशाख*
⛅ *पक्ष - शुक्ल*
⛅ *तिथि - तृतीया दोपहर 01:22 तक तत्पश्चात चतुर्थी*
⛅ *नक्षत्र - रोहिणी रात्रि 10:56 तक तत्पश्चात मॄगशिरा*
⛅ *योग - शोभन रात्रि 11:55 तक तत्पश्चातम अतिगण्ड*
⛅ *राहुकाल - शाम 05:13 से शाम 06:49 तक*
⛅ *सूर्योदय - 06:12*
⛅ *सूर्यास्त - 19:00*
⛅ *दिशाशूल - पश्चिम दिशा में*
⛅ *व्रत पर्व विवरण - अक्षय तृतीया (पूरा दिन शुभ मुहूर्त), त्रेता युगादि तिथि, अखा तीज*
 💥 *विशेष - तृतीया को परवल खाना शत्रुओं की वृद्धि करने वाला है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-34)*
💥 *रविवार के दिन ब्रह्मचर्य पालन करें तथा तिल का तेल खाना और लगाना निषिद्ध है।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, ब्रह्म खंडः 27.29-38)*
💥 *रविवार के दिन मसूर की दाल, अदरक और लाल रंग का साग नहीं खाना चाहिए।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, श्रीकृष्ण खंडः 75.90)*
💥 *रविवार के दिन काँसे के पात्र में भोजन नहीं करना चाहिए।(ब्रह्मवैवर्त पुराण, श्रीकृष्ण खंडः 75)*
💥 *स्कंद पुराण के अनुसार रविवार के दिन बिल्ववृक्ष का पूजन करना चाहिए। इससे ब्रह्महत्या आदि महापाप भी नष्ट हो जाते हैं।*
 आज का वास्तु परामर्श
 अपने घर में पूजा स्थल ईशान कोण में बनाएं यानि उत्तर-पूर्व दिशा में
  अपने घर में तस्वीर या फोटो अपने इष्ट की अधूरी ना लगाएं
 सुबह शाम घर में कपूर जरूर जलाएं इसे नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है
 अपने मंदिर में जल भरकर अवश्य रखें और श्री यंत्र स्थापित करें इससे वास्तु दोष खत्म होते हैं
           
 🌞 *~ जय श्री बालाजी ~* 🌞

🌷 *अक्षय तृतीया* 🌷
➡ *26 अप्रैल 2020 रविवार को अक्षय तृतीया है ।*

अक्षय तृतीया के दिन 11 कौड़ियों को लाल कपडे में बांधकर पूजा स्थान में रखे इसमें देवी लक्ष्मी को आकर्षित करने की क्षमता होती है।

अक्षय तृतीया के दिन केसर और हल्दी से देवी लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक परेशानियों में लाभ मिलता है।

अक्षय तृतीया के दिन घर में पूजा स्थान में एकाक्षी नारियल स्थापित करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।
🙏🏻 *वैशाख मास की कृत्तिका/रोहिणी युक्त शुक्ल तृतीया अक्षय तृतीया कहलाती है। 'अक्षय' शब्द का मतलब है- जिसका क्षय या नाश न हो। इस दिन किया हुआ जप, तप, ज्ञान तथा दान अक्षय फल देने वाला होता है अतः इसे 'अक्षय तृतीया' कहते हैं।*
🌷 *वैशाखे मासि राजेन्द्र! शुक्लपक्षे तृतीयिका। अक्षया सा तिथिः प्रोक्ता कृत्तिकारोहिणीयुता। तस्यां दानादिकं सर्व्वमक्षयं समुदाहृतमिति*
🙏🏻 *भविष्यपुराण, मत्स्यपुराण, पद्मपुराण, विष्णुधर्मोत्तर पुराण, स्कन्दपुराण में इस तिथि का विशेष उल्लेख है। इस दिन जो भी शुभ कार्य किए जाते हैं, उनका बड़ा ही श्रेष्ठ फल मिलता है। इस दिन सभी देवताओं व पित्तरों का पूजन किया जाता है। पित्तरों का श्राद्ध कर धर्मघट दान किए जाने का उल्लेख शास्त्रों में है। वैशाख मास भगवान विष्णु को अतिप्रिय है अतः विशेषतः विष्णु जी की पूजा करें।*
🙏🏻 *भविष्यपुराण, ब्राह्मपर्व, अध्याय 21 के अनुसार*
*वैशाखे मासि राजेन्द्र तृतीया चन्दनस्य च। वारिणा तुष्यते वेधा मोदकैर्भीम एव हि ।।*
*दानात्तु चन्दनस्येह कञ्जजो नात्र संशयः। यात्वेषा कुरुशार्दूल वैशाखे मासि वै तिथिः।।*
*तृतीया साऽक्षया लोके गीर्वाणैरभिनन्दिता। आगतेयं महाबाहो भूरि चन्द्रं वसुव्रता।।*
*कलधौतं तथान्नं च घृतं चापि विशेषतः। यद्यद्दत्तं त्वक्षयं स्यात्तेनेयमक्षया स्मृता।।*
*यत्किञ्चिद्दीयते दानं स्वल्पं वा यदि वा बहु। तत्सर्वमक्षयं स्याद्वै तेनेयमक्षया स्मृता।।*
*योऽस्यां ददाति करकन्वारिबीजसमन्वितान्। स याति पुरुषो वीर लोकं वै हेममालिनः।।*
*इत्येषा कथिता वीर तृतीया तिथिरुत्तमा। यामुपोष्य नरो राजन्नृद्धिं वृद्धिं श्रियं भजेत्।।*
🙏🏻 *वैशाख मास की तृतीया को चन्दनमिश्रित जल तथा मोदक के दान से ब्रह्मा तथा सभी देवता प्रसन्न होते हैं |*
🙏🏻 *देवताओं ने वैशाख मास की तृतीया को अक्षय तृतीया कहा है | इस दिन अन्न-वस्त्र-भोजन-सुवर्ण और जल आदि का दान करनेसे अक्षय फल की प्राप्ति होती है | इसी तृतीया के दिन जो कुछ भी दान किया जाता है वह अक्षय हो जाता है और दान देनेवाले सूर्यलोक को प्राप्त करता है | इस तिथि को जो उपवास करता है वह ऋद्धि-वृद्धि और श्री से सम्पन्न हो जाता है |*
🙏🏻 *स्कन्दपुराण के अनुसार, जो मनुष्य अक्षय तृतीया को सूर्योदय काल में प्रातः स्नान करते हैं और भगवान विष्णु की पूजा करके कथा सुनते हैं, वे मोक्ष के भागी होते हैं। जो उस दिन मधुसूदन की प्रसन्नता के लिए दान करते हैं, उनका वह पुण्यकर्म भगवान की आज्ञा से अक्षय फल देता है।*
🙏🏻 *भविष्यपुराण के मध्यमपर्व में कहा गया है*
*वैशाखे शुक्लपक्षे तु तृतीयायां तथैव च ।*
*गंगातोये नरः स्नात्वा मुच्यते सर्वकिल्बिषैः ।।*
🙏🏻 *वैशाख शुक्ल पक्ष की तृतीया में गंगाजी में स्नान करनेवाला सब पापों से मुक्त हो जाता हैं | वैशाख मास की तृतीया स्वाती नक्षत्र और माघ की तृतीया रोहिणीयुक्त हो तथा आश्विन तृतीया वृषराशि से युक्त हो तो उसमें जो भी दान दिया जाता है, वह अक्षय होता है | विशेषरूप से इनमें हविष्यान्न एवं मोदक देनेसे अधिक लाभ होता है तथा गुड़ और कर्पुरसे युक्त जलदान करनेवाले की विद्वान् पुरुष अधिक प्रंशसा करते हैं, वह मनुष्य ब्रह्मलोक में पूजित होता हैं | यदि बुधवार और श्रवण से युक्त तृतीया हो तो उसमें स्नान और उपवास करनेसे अनंत फल प्राप्त होता हैं |*
🌷 *अस्यां तिथौ क्षयमुर्पति हुतं न दत्तं ।*
 *तेनाक्षयेति कथिता मुनिभिस्तृतीया ।*
 *उद्दिश्य दैवतपितृन्क्रियते मनुष्यै: ।*
 *तत् च अक्षयं भवति भारत सर्वमेव ।। – मदनरत्न*
➡ *अर्थ : भगवान श्रीकृष्ण युधिष्ठरसे कहते हैं, हे राजन इस तिथिपर किए गए दान व हवनका क्षय नहीं होता है; इसलिए हमारे ऋषि-मुनियोंने इसे ‘अक्षय तृतीया’ कहा है । इस तिथिपर भगवानकी कृपादृष्टि पाने एवं पितरोंकी गतिके लिए की गई विधियां अक्षय-अविनाशी होती हैं ।*

📖  🌞पंचक
17अप्रैल 2020 दोपहर 12.20 से
22अप्रैल 2020 दोपहर 1.17 तक

एकादशी
4अप्रैल 2020
18अप्रैल 2020

प्रदोष
5अप्रैल 2020
20अप्रैल 2020

अमावस्या
22अप्रैल 2020

पूर्णमासी
8अप्रैल 2020
🙏🏻🌷🌻🍀🌹🌼💐🌸

🌺🙏🏻 राशिफल
मेष - पॉजिटिव - अगर आप कोई नया काम या व्यापार करना चाहते हैं तो आपको आसपास के लोगों का पूरी सहयोग मिलेगा। सोशल ग्रुप या क्लब्स के माध्यम से नेटवर्किंग आपके लिए लाभदायक होगी। आपका आकर्षण नए दोस्त बनाने या कुछ समय और ध्यान अपने मौजूदा रिश्तों को देने में मदद करेगा।

नेगेटिव - आपको परिवार का सुख थोड़ा कम मिल सकता है। ऐसी स्थिति में या तो आप अपने काम में इतने व्यस्त होंगे कि परिवार को समय कम दे पाएंगे और परिवार में आना जाना थोड़ा कम रहेगा, लेकिन जितना भी समय आप उनके साथ गुजारें, अपनी ओर से परिवार के प्रति समर्पित रहें और अपनी जिम्मेदारियों का भली प्रकार निर्वाह करें।

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: 3

लव - आपको प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। मामलों को सुलझाने की कोशिश में योजनाओं और मनोभावों में बदलाव आ सकता है। आपका जीवनसाथी आपको प्यार का एहसास देना चाहता है, उसकी मदद करें।

व्यवसाय - धन संबंधी मामलों में कुछ परेशानी रहेगी और आपको आर्थिक हानि होने की संभावना भी रहेगी, इसलिए अपने धन को सोच समझकर खर्च करें।

स्वास्थ्य - ग्रहो कि उपस्थिति किसी रोग का कारण बन सकती है

वृषभ

पॉजिटिव - बहुत से लोग अभी आपके प्रयासों को लेकर आपके बारे में अच्छा सोचते हैं इसलिए अभी बाहर निकले और उन लोगों के साथ रहें जो आपका समर्थन करते हैं। आपका आकर्षण आपको किसी भी समूह का केंद्रीय बिंदु बना सकता है।

नेगेटिव - आपके कुटुंबी जन आपकी प्रगति में बाधक नहीं सहायक बनेंगे और आपको आर्थिक तौर पर मदद भी पहुंचाएंगे। ऐसे में उनसे अच्छे रिश्ते बनाना बेहतर होगा। आप की अनबन आपके बड़े भाई बहनों से हो सकती है, लेकिन वे आप के भले के लिए ही आपसे कहेंगे।

भाग्यशाली रंग: गेरुआ

भाग्यशाली अंक: 6

लव - आपका प्रिय दिन भर आपको याद करने में समय बिताएगा। अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। प्यार-मोहब्बत के मामले में जल्दबाज़ी में क़दम उठाने से बचें।

व्यवसाय - इस दौरान धन का निवेश करना अधिक अनुकूल नहीं है और अगर बहुत आवश्यक परिस्थितियों में आपको निवेश करना भी पड़े तो, किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेकर ही ऐसा करें।

स्वास्थ्य - आप काफी हद तक अपनी शारीरिक समस्याओं से मुक्ति पा सकते हैं।

मिथुन

पॉजिटिव - छोटे भाई बहनों से आपके संबंध बेहतर बनेंगे और इस दौरान स्थितियां काफी हद तक आपके पक्ष में रहेंगी अर्थात वे आपसे प्रेम और स्नेह का भाव रखेंगे। कोशिश करें कि परिवार को थोड़ा समय दे पाएं ताकि उन्हें आपसे शिकायत ना रहे आखिर परिवार भी महत्वपूर्ण है।

नेगेटिव - अभी आप किसी से भी अपने विचारों को शेयर करने के इच्छुक नहीं हैं। यह समय दुनिया की समस्याओं को हल करने का प्रयास करें। इसमें कुछ प्रतिद्वंद्वितायें हो सकती है या कठिन भावनाएं भी उत्पन्न हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग: काला

भाग्यशाली अंक: 1

लव - आपके वैवाहिक जीवन के लिए यह जीवन के सबसे मुश्किल समय में से एक हो सकता है। आपको सिर्फ़ वैवाहिक जीवन से जुड़ी उसकी योजनाओं में मदद करने की ज़रूरत है।

व्यवसाय - यदि संभव हो तो अपना निवेश किसी दीर्घकालीन लाभ की उम्मीद से करें। आपके खर्चों में वृद्धि होगी और इस दौरान आपको आर्थिक चुनौतियों से जूझना पड़ सकता है।

स्वास्थ्य - संतुलित भोजन करें और पर्याप्त मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें।

कर्क

पॉजिटिव - ध्यान करने या सिर्फ अकेले रहने के लिए इस समय सामाजिक-करण से ब्रेक लें। इस सप्ताह पर्याप्त नींद लें और अपने अवचेतन विचारों को पूरी तरह बाहर निकालने के लिए सपनों को लिखने के बारे में विचार करें।

नेगेटिव - सपने में बताये गए अर्थ पर विचार करें। मार्गदर्शन और शांति के लिए आध्यात्मिकता का सहारा लें। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। दोस्तों का साथ मज़ेदार रहेगा। लेकिन ज़्यादा पैसे ख़र्च न करें, नहीं तो आप खाली जेब लेकर घर पहुँचेंगे।

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 8

लव - उपहार/भेंट वग़ैरह भी आज आपके प्रिय का मूड बदलने में नाकाम रहेंगे। आपकी भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण आपका जीवनसाथी ख़ुद को दरकिनार महसूस कर सकता है, जिसका इज़हार शाम को होना मुमकिन है।

व्यवसाय - ग्रहो की स्थिति अपने निजी प्रयासों से आपको धन लाभ का मौका देती रहेगी। सरकारी क्षेत्र से लाभ होने की संभावना बनती है।

स्वास्थ्य - इस दौरान फूड प्वाइजनिंग का खतरा हो सकता है।

सिंह

पॉजिटिव - आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी और आप अपने प्रयासों की गति को बढ़ाएंगे, जिससे जीवन के कई क्षेत्रों में अभूतपूर्व सफलता पाने में सफल होंगे। अध्यात्म के साथ-साथ कुछ गुप्त रहस्यों को जानने की ओर भी आपका रुझान रहेगा।

नेगेटिव - वाहन सावधानी से चलाना आपके लिए बेहतर रहेगा। ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें। धोखे या छल से बचने के लिए अभी किसी भी तरह की ख़रीददारी करते समय सावधान रहें। अगर आप कहीं अटका या दबाया हुआ महसूस कर रहे हैं तो याद रखें कि यह अस्थायी स्थिति है।

भाग्यशाली रंग: कथ्थई

भाग्यशाली अंक: 6

लव - अपने जीवनसाथी के मामले में ग़ैर-ज़रूरी टांग अड़ाने से बचें। प्यार के नज़रिए से देखें तो आज आप जीवन के रस का भरपूर आनन्द लेने में सफल रहेंगे। आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन एक विशिष्ट दौर से गुज़रेगा।

व्यवसाय - आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर है सकती है, इसलिए इस समय आपको अपने बजट पर ध्यान देना होगा और अपने खर्चों को नियंत्रण में रखते हुए आमदनी को भली प्रकार समायोजित करने का प्रयास करना चाहिए।

स्वास्थ्य - अपने भोजन और खाने-पीने की आदतों पर विशेष ध्यान दें। बाहर का भोजन ना करें और घर का भी बासी भोजन ना करें। इससे आप अच्छे स्वास्थ्य का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।

कन्या

पॉजिटिव - इस दौरान किसी वाहन या घर के किसी सामान के रिपेयर का काम आप कर सकते हैं। इस काम पर आपकी जमा पूंजी और समय लग सकता है। आप अपने अस्तित्व को निखारना चाहते हैं और आप अपने जीवन में बड़े निर्णय लेने के इच्छुक हैं। यह निर्णय लेने और दोस्त बनाने के लिए भी अच्छा समय है।

नेगेटिव - केतु आपके कुटुंब में कुछ समस्याएं उत्पन्न कर सकता है। परिवार के लोगों का एक दूसरे से कुछ अलगाव हो सकता है और इसकी वजह आपसी भावनाओं का मेल ना होना हो सकता है। संभावना है कि आपको कुछ समय के लिए परिवार से दूर जाना पड़े।

भाग्यशाली रंग: हरा

भाग्यशाली अंक: 7

लव - जो लोग जीवन में प्यार चाहते हैं उन्हें इस दौरान अलग-अलग आयु वर्ग से प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं लेकिन किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले आपको अच्छे-बुरे पक्षों पर ध्यान अवश्य देना चाहिये।

व्यवसाय - शुक्र की स्थिति आपके लिए फायदे का सौदा साबित होगी और आपको व्यापार के माध्यम से अच्छा लाभ हो सकता है।

स्वास्थ्य - समस्याएं आपको मानसिक और शारीरिक तौर पर परेशान कर सकती हैं।

तुला

पॉजिटिव - अपनी संतान की ओर से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं और उनकी जीवन में प्रगति आपको भी खुशी देगी तथा यदि वे बड़े हैं, तो उनकी आर्थिक मदद से आपकी आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी।

नेगेटिव - परिवार में आप के महत्व को उतना ना माना जाए जितना कि आप हैं। इस वजह से आपके मन में भी कुटुंब के लोगों के प्रति कुछ शंकायें हो सकती है। आपके छोटे भाई बहनों के साथ समस्या हो सकती है और उनके संबंधों पर भी पड़ सकता है।

भाग्यशाली रंग: सफेद

भाग्यशाली अंक: 4

लव - रिश्तों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, खासकर उनके लिये जो शादीशुदा हैं या प्रेम में हैं। आपके अंदर रोमांस की अधिकता देखी जा सकती हैॆ जिसके कारण आपके पार्टनर को बहुत खुशी महसूस होगी।

व्यवसाय - करियर के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है। आप के वरिष्ठ अधिकारियों का भी आप को समर्थन और सहयोग प्राप्त होगा।

स्वास्थ्य - अपच, आदि से बचने का प्रयास करना चाहिए।

वृश्चिक

पॉजिटिव - नेटवर्किंग आपको अभी सफलता की सीढियाँ चढ़ने में मदद कर सकती है। अपने रैंक में वृद्धि और अधिकारों का मज़ा लें। आपका करिश्मा अभी पूरे चरम पर है। इससे आपको निश्चित रूप से यह लगेगा कि आप दुनिया के शीर्ष पर हैं। अच्छे भाग्य के इन दिनों का मज़ा लें!

नेगेटिव - आप इस दौरान अपने भाई-बहनों से अच्छे संबंध बनाकर रखें, क्योंकि आपके जीवन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है। लोगों से बात करें और पता लगाएं कि कहाँ कम प्रयास के साथ आपको अधिक फायदा हो सकता है।

भाग्यशाली रंग: आसमानी

भाग्यशाली अंक: 4

लव - निजी जीवन में जीवनसाथी के साथ विश्वास से संबंधी परेशानियां आ सकती हैं उनसे संपर्क करते दौरान अपनी बातों में स्पष्टता रखें। आप अपने लवमेट से बहुत उम्मीदें करेंगे और छोटी-छोटी बातों को लेकर भी बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया देंगे जिससे आपका पार्टनर परेशान हो सकता है।

व्यवसाय - आपके सहकर्मी और आपके टीम मेंबर भी आप को यथासंभव सहायता करेंगे, जिससे कार्यक्षेत्र पर आपका काम बेहतरीन तरीके से उभर कर सामने आएगा और उसकी वजह से आपको सराहना भी मिलेगी।

स्वास्थ्य - पेट से संबंधित रोग पैदा हो सकता है।

धनु

पॉजिटिव - अपने फैसलों के लाभ आपको मिलने वाले हैं। प्रतिष्ठा में बदलाव की संभावना है क्योंकि आप अभी वेतन में वृद्धि या पदोन्नति का मज़ा लेंगे। आपको कड़ी मेहनत को नोटिस किया जा रहा है और मूल्यांकन भी आपको सकारात्मक परिणाम देगा।

नेगेटिव - अभी आपको खुद के लिए समय की ज़रूरत है। खुद की देखभाल के लिए ब्रेक लें। याद रखें, आप अपनी ख़ुशी के खुद प्रभारी हैं इसलिए खुद का शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छी तरह ध्यान रखें। अपने जीवन के हर परिवर्तन को स्वीकार करें।

भाग्यशाली रंग: लाल

भाग्यशाली अंक: 9

लव - आपको स्थितियों को सामान्य तरीके से समझने की जरुरत है और बात करते समय शब्दों को सही से इस्तेमाल करने की जरुरत है नहीं तो आपका लवमेट आहत हो सकता है।

व्यवसाय - यदि आप नौकरी करते हैं तो, महिला अधिकारियों और कर्मचारियों से बेहतर व्यवहार करें, क्योंकि आपकी तरक्की में उनका योगदान भी होने वाला है।

स्वास्थ्य - स्वास्थ्य के मामले में कोई समस्या नही हो सकती है।

मकर

पॉजिटिव - कार्य पर अपने सहकर्मी के साथ सुखद बातचीत रोचक हो सकती है। यह समय संचार, बोलने, लिखने आदि के लिए अच्छा है। अभी आप जो भी छोटी छोटी चीज़ें करेंगे, वो आपके आने वाले भविष्य में बड़ा प्रभाव डालेंगी।

नेगेटिव - किसी से अनुरोध करते समय अपने दृष्टिकोण को स्पष्ट रखें। लोगो से अपने अतीत की समस्याएं और कष्टों को शेयर करना इस समय अच्छा विचार है। कोई भी वित्तीय निर्णय लेने के लिए यह अच्छा समय है क्योंकि आप अभी अधिक अंतर्वैयक्तिक महसूस कर रहे हैं।

भाग्यशाली रंग: पीला

भाग्यशाली अंक: 4

लव - भावनाओं में बहकर आपको कोई भी निर्णय लेने से बचना चाहिये और आप अपने साथी से क्या चाहते हैं और साथी आपसे क्या चाहता है इसको लेकर स्पष्ट होना चाहिये।

व्यवसाय - यदि या व्यापार करते हैं तो, इस दौरान आमदनी बढ़ोतरी के कई अवसर आएँगे। राहु आपको कई आइडिया देगा, जो आप को ऊँचाइयों पर ले जाने में सफल साबित होंगे।

स्वास्थ्य - अच्छा स्वास्थ्य रहेगा।

कुंभ

पॉजिटिव - आसपास मौजूद अपने नए समर्थकों का प्रयोग नेटवर्किंग की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए करें। किसी बड़ी कंपनी या सरकारी एजेंसी के साथ कनेक्शन भी अभी संभव है। उस रिश्तेदार से मिलना न भूले जिसे चोरी या कोई दुर्घटना के बाद आपकी मदद की ज़रूरत है।

नेगेटिव - वास्तविक विचार और सोच-समझ कर धन व्यय करें। एक सलाहकार या गुरु के पास जाएँ और उनसे विचारों और चिंताओं को व्यक्त करें। उन लोगों के लिए समय निकालना न भूले जो आपके क़रीबी हैं, विशेष रूप से ज़रूरत में पड़े पड़ोसियों और रिश्तेदारों के लिए।

भाग्यशाली रंग: केसरी

भाग्यशाली अंक: 1

लव - संबंधों में उतार-चढ़ाव की स्थिति आएगी और जब बुध का गोचर मीन राशि में हो जाएगा तो, छोटी-छोटी बातों को लेकर आप उलझ सकते हैं और एक दूसरे से झगड़ा भी कर सकते हैं।

व्यवसाय - यदि आप पहले से ही साझेदारी में कोई बिज़नेस कर रहे हैं तो, उसकी मदद से भी किसी नए बिज़नेस की शुरुआत कर सकते हैं। यह समय आपको करियर के क्षेत्र में आगे ले जाने वाला साबित होगा।

स्वास्थ्य - विशेष रूप से आपको बाएँ कान कि समस्या पैदा हो सकती है।

मीन

पॉजिटिव - अपनी कमाई में बढ़ोतरी के लिए आप खुद की आय के नए स्रोतों की तलाश कर सकते हैं। अपनी मेहनत, वार्ता और समझौतों के कारण आपको कई पुरस्कारों की प्राप्ति होने वाली है।

नेगेटिव - आपके मन में यह भाव आ सकता है कि आप अपने परिवार के साथ कम समय बिता पा रहे हैं। किसी भी नई शुरुआत या प्रोजेक्ट को शुरू करने से पहले किसी सलाहकार की राय लें, किसी ऐसे व्यक्ति की जिसे अनोखा बैंकिंग ज्ञान हो।

भाग्यशाली रंग: मरुन

भाग्यशाली अंक: 3

लव - आप के रिश्ते में कोई कमी नहीं आएगी और लव लाइफ में धीरे-धीरे इंप्रूवमेंट होगा। फिर जैसे ही सूर्य अपनी राशि बदलेगा प्रेम जीवन में जैसे बहार आ जाएगी।

व्यवसाय - इस समय आपको निवेश करने के बारे में विचार करना चाहिए, ताकि अपने बिज़नेस को और अधिक विस्तार दे पाएँ। वर्तमान स्थिति भविष्य में आप की प्रगति का मार्ग खोलेंगी।

स्वास्थ्य - कमर, घुटने के दर्द हो सकता है।

जिनका आज जन्मदिन हैं उनको हार्दिक शुभकामनाएं

दिनांक 26 को जन्मे व्यक्ति का मूलांक 8 होगा। यह ग्रह सूर्यपुत्र शनि से संचालित होता है। इस दिन जन्मे व्यक्ति धीर गंभीर, परोपकारी, कर्मठ होते हैं। आपकी वाणी कठोर तथा स्वर उग्र है। आप भौतिकतावादी है।

आप अद्भुत शक्तियों के मालिक हैं। आप अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसका एक मतलब होता है। आपके मन की थाह पाना मुश्किल है। आपको सफलता अत्यंत संघर्ष के बाद हासिल होती है। कई बार आपके कार्यों का श्रेय दूसरे ले जाते हैं।
शुभ दिनांक : 8, 17, 26

शुभ अंक : 8, 17, 26, 35, 44


शुभ वर्ष :2024, 2042

ईष्टदेव : हनुमानजी, शनि देवता 

शुभ रंग : काला, गहरा नीला, जामुनी 

कैसा रहेगा यह वर्ष

सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो अभी तक बाधित रहे है वे भी सफल होंगे। व्यापार-व्यवसाय की स्थिति उत्तम रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्ति प्रगति पाएंगे। बेरोजगार प्रयास करें, तो रोजगार पाने में सफल होंगे।

शत्रु वर्ग प्रभावहीन होंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अनुकूल ही रहेगा। राजनैतिक व्यक्ति भी समय का सदुपयोग कर लाभान्वित होंगे
👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼👏🏼
कर भला होगा इस भावना आगे शेयर करे
LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें