बीमारी का बगैर दवाई भी इलाज़ है,मगर मौत का कोई इलाज़ नहीं दुनियावी हिसाब किताब है कोई दावा ए खुदाई नहीं लाल किताब है ज्योतिष निराली जो किस्मत सोई को जगा देती है फरमान दे के पक्का आखरी दो लफ्ज़ में जेहमत हटा देती है

Tuesday 18 May 2021

26 मई में लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें



साल का पहला चंद्र ग्रहण मई माह में लगने जा रहा है. ये ग्रहण भारत में दिखेगा या नहीं, किस दिन लगेगा ग्रहण और क्या होगा समय, सूतक काल के बारे में जानें हर बात.

बुद्ध पूर्णिमा के दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानें समय, सूतक काल

साल का पहला चंद्र ग्रहण 26 मई, बुधवार को है. इसी दिन वैशाख पूर्णिमा भी है. साल 2021 में कब लगेगा पहला चंद्र ग्रहण, यहां देखें डेट और सूतक काल का समय

यह चंद्र ग्रहण भारत के समयानुसार दिन में लगेगा. इसलिए दिखेगा नहीं

चूंकि ये चंद्र ग्रहण संपूर्ण भारत में नहीं दिखेगा, इसीलिए सूतक काल भी मान्य नहीं होगा.

भारत में कहां-कहां दिखेगा 26 मई का चंद्रग्रहण

साल 2021 का पहला चंद्रग्रहण भारत में आंशिक तौर पर दिखने वाला है अर्थात यह धूंधला रहेगा. इसे नंगी आंखों से नहीं देखा जा सकता है. यह देश के उत्तर-पूर्व हिस्से जैसे सिक्किम को छोड़ प. बंगाल की कुछ स्थानों पर समेत देश के अन्य हिस्सों में देखा जा सकेगा. वहीं, ऑस्ट्रेलिया, अंटार्कटिका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिणी अमेरिका, एशिया, प्रशांत महासागर व हिंद महासागर में भी दिख सकता है.

ग्रहण प्रारंभ- 26 मई, बुधवार को दोपहर 3:15 मिनट पर

ग्रहण का मध्यकाल- 4:49 बजे पर

ग्रहण समाप्त- 6:23 बजे पर

LAL Kitab Anmol

0 comments:

Post a Comment

अपनी टिप्पणी लिखें

 
भाषा बदलें
हिन्दी टाइपिंग नीचे दिए गए बक्से में अंग्रेज़ी में टाइप करें। आपके “स्पेस” दबाते ही शब्द अंग्रेज़ी से हिन्दी में अपने-आप बदलते जाएंगे। उदाहरण:"भारत" लिखने के लिए "bhaarat" टाइप करें और स्पेस दबाएँ।
भाषा बदलें